ताज़ा खबर
 

ब्यूटी क्वीन नेहा विकास ने किया 45 किलो वजन कम, लाइफस्टाइल में लाया ये बदलाव

Misses India Neha Vikas weight loss: नेहा ने बताया कि, "मैंने वजन कम करने के लिए कीटो डाइट से लेकर वेगन डाइट तक आजमाया लेकिन मुझे कुछ फर्क नहीं दिखा। इस वजह से मैं डिप्रेशन में भी जाने लगी थी।

ब्यूटी क्वीन नेहा विकास (Source: Twitter)

Misses India Neha Vikas tips to loose weight: हर महिला खूबसूरत दिखने के साथ-साथ फिट भी रहना चाहती हैं। लेकिन ऑफिस और घर के कामों में व्यस्त रहने के कारण उन्हें खुद के लिए समय नहीं मिल पाता है। इस वजह से अनियमित रूप से उनका वजन बढ़ता जाता है। ऐसा ही कुछ ब्यूटी क्वीन नेहा विकास के साथ भी हुआ था। हाल ही में नेहा ने ब्यूटी क्वीन कॉन्टेस्ट जीता है। लेकिन उन्होंने एक इंटरव्यू के दौरान बताया कि किस तरह उन्होंने इस कॉन्टेस्ट के लिए अपना वजन कम किया था। नेहा ने 45 किलो वजन कम किया। नेहा ने बताया कि, “मैं काफी समय तक अपने रिश्ते के कारण परेशान रही थीं, जिसके कारण मुझे कई बीमारियां भी हो गई थी। इतना ही नहीं मेरा वजन भी काफी बढ़ गया था और मुझे बिस्तर से उठकर एक गिलास पानी पीने में भी परेशानी होती थी।”

नेहा ने बताया कि, “मैंने वजन कम करने के लिए कीटो डाइट से लेकर वेगन डाइट तक आजमाया लेकिन मुझे कुछ फर्क नहीं दिखा। इस वजह से मैं डिप्रेशन में भी जाने लगी थी। फिर मेरी जिंदगी में एक ऐसा इंसान आया जिसने ना मेरे से दूसरी शादी की बल्कि मुझे कई चीजों के लिए प्रेरणा भी दी।”

सकारात्मक सोच:
नेहा ने बताया कि, “मैंने अपनी सोच बदली और अपने अंदर की नकारात्मकता को खत्म किया। मैंने सकारात्मक सोच अपनाई। मेरे वजन कम होने का यह भी एक बहुत बड़ा कारण है।” सकारात्मक सोच आपको खुश रहने में मदद करते हैं जो आपको वजन कम करने में मदद करता है।

डाइट प्लान:
नेहा ने बताया कि, “मैंने वजन कम करने के लिए कई डाइट प्लान को फॉलो किया था। लेकिन इससे मुझे कोई फर्क नहीं दिखा। फिर मैंने ऑर्गेनिक डाइट प्लान अपनाया और मैं हफ्ते में 4 दिन प्रोटीन डाइट और 3 दिन कार्ब्स लेती हूं। इसके अलावा पूरे दिन में मैं सलाद खाती हूं। पहले मैं सुबह उठते हीं चाय पीती थी लेकिन अब मैंने ऐसा करना छोड़ दिया है।”

योगा:
नेहा ने बताया कि, “मैंने स्ट्रेस दूर करने के लिए योगा करना शुरू किया था। इस योगा का नाम शाम्भवी योगा है। यह एक कठिन साधना है लेकिन मैं इसे रोज करती हूं। तनाव कम करने से वजन कम करना आसान हो जाता है। यही कारण है कि मैं इस योगा का अभ्यास करती हूं।”

(और Lifestyle News पढ़ें)

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App