ताज़ा खबर
 

एक्ट्रेस अनीता हसनंदानी खुद को यूं रखती हैं फिट, आप भी कर सकते हैं फॉलो

अनीता हसनंदानी की तरह फिट और बेहतरीन फिगल पाना चाहती हैं तो आप उनके बताए गए टिप्स का नियमित रूप से पालन जरूर करें। इन टिप्स की मदद से आपका वजन भी कम हो जाएगा।

Author January 11, 2019 4:44 PM
अनिता हस्सनंदनी (Source: Instagram)

अनीता हसनंदानी टीवी सीरियल्स की एक जानीमानी कलाकारा हैं। 2001 में टीवी से शुरूआत करने के बाद उन्होंने बॉलीवुड में भी कदम रख दिया। लेकिन जैसा कि हम सभी को पता है स्क्रीन पर आने के बाद हर अभिनेत्री में बदलाव आता है। उसी प्रकार अनीता हसनंदानी में भी आया। स्क्रीन पर आने के बाद उन्होंने बेहतरीन तरीके से अपना वजन कम किया। उनके पहले और अभी के फोटो को देखकर आप इस अंतर का अंदाजा लगा सकते हैं। अगर आप भी अपने फिटनेस को लेकर गंभीरता से सोचती हैं तो अनीता हसनंदानी के बताए टिप्स का नियमित रूप से पालन करें।

ब्रीदिंग एक्सरसाइज करना:
रोजाना सुबह अनीता हसनंदानी ब्रीदिंग एक्सरसाइज का अभ्यास करती हैं। वह अलग-अलग तरीके का ब्रीदिंग
एक्सरसाइज का अभ्यास करती हैं जैसे- एब्डॉमिनल ब्रीदिंग, नाड़ी शोधन प्राणायाम और कपालभारती। यह शरीर को स्वस्थ रखता है और दिमाग को शांत करता है।

टहलना:
वह रोजाना अपने योगा का अभ्यास खत्म करने के बाद आधे घंटे के लिए टहलने जाती हैं। इसके अलावा बेली डांसिंग का अभ्यास भी करती हैं। उनका कहना है कि एक बेहतरीन फिगर होने के लिए एक्सरसाइज के साथ-साथ ये चीजें भी जरूरी होती हैं।

नाश्ते में इन चीजों को शामिल करें:
अनीता हसनंदानी अपने वजन को कम करने के लिए और फिट रहने के लिए नाश्ते में 2 अंडे का सेवन उपमा या इडली के साथ करती हैं। इनमें फाइबर होता है जो पेट को लंबे समय तक भरा रखता है आपको खाने की अधिक इच्छा नहीं होती है।

दिन के खाने में:
अनीता दिन के खाने में सिर्फ दो रोटी, ग्रील्ड फिश और ताज़ी सब्जियों का सेवन करती हैं। इनमें अधिक कैलोरी या फैट नहीं होता है और इस वजह से यह वजन को भी बढ़ने से रोकता है।

शाम और रात का खाना:
शाम में अनिता नट्स के साथ हॉट फिल्टर कॉफी का सेवन करती हैं। रात को वह कोशिश करती हैं कि कुछ भी मांसाहारी भोजन का सेवन ना करें।

 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

X