ताज़ा खबर
 

Akshay Kumar Fitness Tips: फिट रहने के लिए अक्षय कुमार करते हैं छोटी-छोटी चीजों को फॉलो.. जानिए और क्या हैं उनके फिटनेस का राज

Akshay Kumar Fitness Tips, Diet, Workout Video, Exercise Tips, Diet Plan: अक्षय कुमार की तरह फिट दिखना चाहते हैं तो उनके बताए टिप्स को जरूर फॉलो करें। इस आर्टिकल में आप उनसे आसान फिटनेस टिप्स सिख सकते हैं।

Akshay Kumar Fitness Tips, Workout Video: अक्षय कुमार से जानिए फिटनेस टिप्स

Akshay Kumar Fitness Tips, Workout Video, Diet Secret, Diet Plan, Diet, Exercise Tips: बॉलीवुड स्टार अक्षय कुमार 52 साल के हो गए हैं, लेकिन इसके बावजूद वह काफी फिट और हेल्दी दिखते हैं। अक्षय कुमार अपनी फिटनेस का पूरा ध्यान रखते हैं और अपनी डाइट से लेकर जिम तक सब अच्छी तरह फॉलो करते हैं। healthshots.com के इंटरव्यू के दौरान अक्षय कुमार ने बताया, “मुझे फिट और हेल्दी रहने के लिए फैंसी जिम जानें की जरूरत नहीं पड़ती है। मैं कहीं भी और कभी भी एक्सरसाइज कर लेता हूं।” अगर आप भी जिम नहीं जा पा रहे हैं या फिर आपके पास जिम जानें के पैसे नहीं हैं तो अक्षय कुमार के टिप्स आपके बेहद काम आ सकते हैं।

अक्षय कुमार ने इंटरव्यू में बताया, “जिंदगी में कुछ छोटी-छोटी चीजों को फॉलो कर के आप खुद को फिट रख सकते हैं। मैं तीन चीजों को निश्चित रुप से फॉलो करता हूं।
पहला, अपनी जिंदगी को अनुशासित रखना चाहिए। अगर आपने सोच लिया है कि आपको एक्सरसाइज करना है तो उस चीज को पूरी तरह फॉलो करें। मैंने पहले भी कहा है कि रोजाना कम से कम आपको 1 घंटे खुद को देना चाहिए ताकि आप अपनी फिटनेस का पूरा ध्यान रख सकें।
दूसरा, यदि आपने एक्सरसाइज करने की ठान ली है, तो उसे जरूर करें। खुद को शीशे में देखें और सोचें कि क्या आप फिट हैं। अक्षय ने कहा, “बीमारी किसी को भी कभी भी हो सकती है लेकिन यह आप पर निर्भर करता है कि आप खुद का ध्यान कैसे रखते हैं। आप अपने शरीर के लिए क्या कर सकते हैं, वो जरूरी है।”
तीसरी, आप ये मत सोचिए कि आपके पास पैसे नहीं हैं या आप जिम जानें के लिए सक्षम नहीं हैं। एक्सरसाइज आप कभी भी कर सकते हैं। अक्षय ने बताया, “जब मैं व्यस्त होता हूं तो थोड़ा समय निकालकर पुल-अप्स करता हूं। पुल अप्स करने के लिए आपको जिम जानें की जरूरत नहीं है। अपने साथ एक रॉड रखें और उसका इस्तेमाल करें। पुल-अप्स के बेहद फायदेमंद एक्सरसाइज है। इसके अलावा आप पुश-अप भी कर सकते हैं और इसके लिए आपको सिर्फ जमीन की जरूरत होती है।”

अक्षय कुमार ने कहा, आपको फिट रहने के लिए बस खुद को मोटिवेट करने की जरूरत है। अगर आपने ठान लिया कि आपको फिट रहना है तो जिम और महंगें प्रोटीन पाउडर की जरूरत नहीं है।

(और Lifestyle News पढ़ें)

Next Stories
1 Naagin 4: निया शर्मा ने खुद को ऐसे किया फिट, जानिए टीवी की नई नागिन का फिटनेस सीक्रेट
2 Weight Loss Tips: वजन घटाना अब हो सकता है आसान, खाली पेट पिएं गर्म पानी
3 दीपिका पादुकोण जिम में करती हैं ये एक्सरसाइज, जानिए उनकी कर्वी बॉडी के सिक्रेट्स
ये  पढ़ा क्या?
X