ताज़ा खबर
 

lose weight: मसाला भांगड़ा जैसे देसी डांस स्टाइल से भी कम होगा वजन

lose weight: आपने भी किसी शादी, बर्थडे या कोई रिसेप्शन पार्टी पर भांगड़ा डांस किया होगा लेकिन मसाला भांगड़ा डांस से शायद कई लोग अंजान होंगे। इस डांस के जरिए आप एक घंटे में 500 से 700 कैलोरी फैट बर्न कर सकते हैं।

Author नई दिल्ली | Updated: August 28, 2019 6:50 PM
कैसा है मसाला भांगड़ा वर्कआउट

lose weight: अगर कोई अपने बढ़े वजन से परेशान हैं तो ज्यादातर योग, जिमिंग, रनिंग या कोई और स्पोर्ट्स एक्टिविटी का सहारा लेता है। यकीनन ऐसा करने से आपका बॉडी का स्ट्रक्चर बेहतर होगा साथ ही चेहरे पर भी निखार आएगी। इसके अलावा आपका आत्मविश्वास भी बढ़ेगा। लेकिन यदि आप किसी तरह की फन एक्टिविटी कर वजन घटाना चाहते हैं तो मसाला भांगड़ा वर्कआउट अच्छा ऑप्शन है। आपने भी किसी शादी, बर्थडे या कोई रिसेप्शन पार्टी पर भांगड़ा डांस किया होगा, लेकिन मसाला भांगड़ा डांस से शायद कई लोग अंजान होंगे। चौंकिए मत यह भी पंजाबी डांस है। आपका सोचना लाजमी है कि आखिर मसाला भांगड़ा आखिर क्या है? दरअसल, मसाला भांगड़ा एक इंडियन डांस फॉर्म है जिसे हर उम्र के लोग कर सकते हैं। जानिए मसाला भांगड़ा के बारे में।

मसाला भांगड़ा आपको ना केवल वजन कम करने में मदद करता है बल्कि यह आपकी फिटनेस को भी बरकरार रखता है। इस डांस के जरिए आप 50 से 60  मिनट में करीब 500 से 700 कैलोरी बर्न कर सकते हैं। आइए जानते हैं मसाला भांगड़ा करके कैसे आप 50 मिनट में 700 कैलोरी बर्न कर सकते हैं।

US में लोकप्रिय है मसाला भांगड़ाः-

यह वर्कआट करने का एक नया तरीका है जिसे सबसे पहले यूएस में पॉपुलैरिटी हासिल हुई। इसके दौरान आप बॉलीवुड संगीत पर भांगड़ा डांस करते हैं। इसमें तीन लेवल होते हैं। इस डांस को हर उम्र के लोग फिट रहने के लिए कर सकते हैं। हालांकि अपनी उम्र के अनुसार आप इसकी इंटेन्सिटी और लेवल अलग-अलग रख सकते हैं। आप इसके तमाम वीडियोज यूट्यूब पर देखकर भी कर सकते हैं। इस वर्कआउट को करने के बाद आपके चेहरे का ग्लो तो बढ़ेगा ही साथ ही वजन भी कम होगा।

मसाला भांगड़ा एक्टिवटी करने से पहले सर्व करें हल्का आहारः-

मसाला भांगड़ा पूरे शरीर को टोन करने में मदद करता है। यह शरीर के सभी हिस्सों जैसे कंधों, एब्स, पैर आदि पर फोकस करता है। इसके जरिए आप एक सेशन में 500-700 कैलोरी तक बर्न कर सकते हैं। इसके अभ्यास से आपका वजन नियंत्रित रहता है। यह स्टेमिना और एंड्योरेंस को बढ़ाने में भी मदद करता है। आप इसे 45 मिनट से एक घंटे तक कर सकते हैं। सेशन से पहले हल्की डायट लें।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 Fashion Tips: मलाइका अरोड़ा से जानिए फैशन, कलर कलेक्शन और बॉडी केयर के शॉर्ट टिप्स
2 लाखों के इयररिंग्स पहनकर पार्टी में गईं प्रियंका चोपड़ा, जानिए असली कीमत
3 क्या मां श्रीदेवी के फैशन सेंस को आज भी फॉलो करती हैं जाह्नवी कपूर
जस्‍ट नाउ
X