ताज़ा खबर
 

Blackheads से हैं परेशान? अपनाएं ये सिंपल ट्रिक, चंद सेकेंड में चेहरा चमक जाएगा…

Beauty Tricks for Blackheads Removal: जिन लोगों को ब्लैकहेड्स की समस्या लगातार होते रहती है उन्हें सैलिसिलिक एसिड से भरपूर स्किन केयर प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करना चाहिए।

ब्लैक हेड्स से पाना चाहते हैं छुटकारा तो घर बैठे अपनाएं ये ब्यूटी ट्रिक

Beauty Tricks for Blackheads Removal: ब्लैकहेड्स एक ऐसी परेशानी है जिससे आए दिन लोगों को गुजरना पड़ता है। ये छोटे पीले या फिर काले रंग के उभार होते हैं जो स्किन पोर्स में गंदगी जमा होने के कारण बन जाते हैं। ब्लैकहेड्स कई कारणों से होते हैं जिनमें हॉर्मोनल बदलाव, ब्यूटी प्रोडक्ट्स का ओवर यूज, त्वचा की सही देखभाल न कर पाना और स्ट्रेस प्रमुख हैं। इससे छुटकारा पाने के लिए लोग कई तरह की दवाइयों और क्रीम का उपयोग करते हैं। यहां तक कि ब्लैकहैड रिमूवर नीडल का इस्तेमाल कर दर्द भरी प्रक्रिया से गुजर जाते हैं। पर पिछले कुछ दिनों से कोरोना वायरस के प्रकोप को कम करने के लिए पूरे देश में लॉकडाउन की स्थिति है जिसके चलते दफ्तर से लेकर ब्यूटी पार्लर तक बंद हैं। ऐसे में घर बैठे ब्लैकहेड्स को दूर करने के लिए अपनाएं ये तरीका-

इंटरनेट पर वायरल है ये ब्यूटी हैकिंग टिप: पिछले कुछ दिनों से लोग इंटरनेट पर तरह-तरह की लर्निंग एक्टिविटीज शेयर कर रहे हैं। कुकिंग के तरीकों से लेकर फिटनेस तक, लोग एक दूसरे को चैलेंज करने से पीछे नहीं हट रहे हैं। कई ब्यूटी टिप्स भी सोशल मीडिया पर साझा किए जा रहे हैं। इसी में से एक है ब्लैकहेड्स हटाने के लिए बनाए गए DIY वीडियोज यानि कि डू इट योरसेल्फ वीडियोज। इसे बनाने के लिए आपको डिस्पोजेबल फ्लॉस टूथपिक्स और माउथवॉश की जरूरत पड़ेगी। इसके अलावा, आपको जरूरत होगी एक गर्म पानी में भीगे तौलिए और टोनर की। इंस्टाग्राम पर साझा किया गया ये वीडियो बहुत तेजी से वायरल हो रहा है।

क्या है इसे बनाने का तरीका: तौलिए को गर्म पानी से भिगोएं और उसे 5 से 10 मिनट तक अपने चेहरे पर रखें। इससे स्किन पोर्स ओपन हो जाते हैं और ब्लैकहेड्स को हटाने की प्रक्रिया को आसान बना देते हैं। अब फ्लॉस को पूरे स्किन पर दो बार ड्रैग करें। अगर ज्यादा ब्लैकहेड्स हों तो आप एक नए फलॉस का इस्तेमाल करें। इतना कर लेने के बाद अपने चेहरे को माइल्ड क्लींजर से साफ करें। अपने नॉर्मल सीटीएम प्रॉसेस यानि कि क्लीनिंग, टोनिंग और मॉइश्चराइजिंग के रूटीन को फॉलो करें।

 

View this post on Instagram

 

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 इम्यूनिटी बढ़ाने में कारगर है शीर्षासन, एक्सपर्ट से जानिये क्या है इसे करने का तरीका
2 Coronavirus: ग्रोसरी या फल-सब्जी खरीदने निकले हैं तो जरूर रखें इन बातों का ध्यान, नहीं तो पड़ सकते हैं मुश्किल में
3 Happy Mahavir Jayanti 2020 Wishes Images, Quotes, Status: आपकी आत्मा से परे कोई भी शत्रु नहीं है…. महावीर जयंती के पर्व पर अपनों से शेयर करें ये बेहतरीन कोट्स