ताज़ा खबर
 

Lockdown: घर बैठे कुछ चटपटा करना चाहते हैं ट्राई तो बनाएं चिप्स, शिल्पा शेट्टी से जानिये रेसिपी

Home Cooking Tips: आम लोगों की तरह फिटनेस के प्रति सजग शिल्पा शेट्टी को भी चिप्स बेहद पसंद हैं। लेकिन दुकान में मिलने वाले चिप्स होते हैं हानिकारक, तो आइए उनसे जानते हैं घर में चिप्स बनाने का तरीका

Corornavirus, Corornavirus lockdown, work from home, healthy recipes, shilpa shetty, shilpa shetty fitness, shilpa shetty healthy recipes, shilpa shetty chips recipe, work from home healthy recipes, food to make during work from home, snacks during work from home, snacks by shilpa shetty, snacks recipe by shilpa shetty, potato and sweet potato chips, healthy and tasty snacks, evening cravingलॉकडाउन के बीच घर बनाना चाहते हैं कुछ हेल्दी और टेस्टी तो शिल्पा शेट्टी से सीखें चिप्स की ये रेसिपी

Home Cooking Tips: कोरोना वायरस के प्रकोप को कम करने के लिए पूरे देश में पिछले कुछ दिनों से लॉकडाउन है। इस दौरान लोग अपने घरों में रहकर ही देश की सुरक्षा में अपना योगदान दे रहे हैं। कई लोग इस बीच अपनी बोरियत को भुनाने के लिए दिन भर कुछ न कुछ खाते रहते हैं। ज्यादातर लोग ऐसे समय में चिप्स को अपना सहारा बनाते हैं। इससे टाइमपास भी हो जाता है और जल्दी भूख भी नहीं लगती। हालांकि, बाहर से खरीदे हुए पैकेटबंद चिप्स से कई बेहतर और स्वास्थ्यवर्धक होते हैं घर में बने चिप्स। अपनी फिटनेस के लिए फेमस बॉलीवुड एक्ट्रेस शिल्पा शेट्टी ने हाल में ही अपने इंस्टाग्राम पर घर पर बने चिप्स की रेसिपी शेयर की है।

इसके साथ ही उन्होंने लिखा है कि आप भी घर बैठे स्वाद तथा स्वास्थ्य से भरपूर आलू और शकरकंद के चिप्स बना सकते हैं। शाम को जब भूख लगे तो आप इसे खाकर अपनी क्रेविंग को मिटा सकते हैं। इस चिप्स को बनाने के बाद एयर टाइट कंटेनर में स्टोर करके रखें। शिल्पा आगे लिखती हैं कि इस चिप्स में ऐसी कोई भी हानिकारक सामग्री का इस्तेमाल नहीं किया गया है जिससे आपके बच्चों को परेशानी हो। साथ ही साथ, ये बेक्ड चिप्स हैं। इसलिए अगर आपे बच्चे इन चिप्स को थोड़ा ज्यादा भी खा लेते हैं तो कोई चिंता की बात नहीं है।

इनग्रीडियंट्स:

1 मध्यम आकार का शकरकंद
2 मध्यम आलू
1/4 टेबलस्पून- पैप्रीका पाउडर
1/4 टेबलस्पून- काली मिर्च पाउडर
स्वादानुसार नमक
1 टेबलस्पून तेल

ऐसे करें तैयार: 

1. स्लाइसर की मदद से आलू और शकरकंद को पतले-पतले स्लाइस में काट लें।

2. अब इन्हें पानी में अच्छे से धोएं और टिश्यू पर रखकर पानी सूखने दें।

3. जब ये चिप्स पूरी तरह से सूख जाएं तो आलू और शकरकंद को अलग-अलग बर्तन में निकाल लें। अब इसमें पैपरीका पाउडर और काली मिर्च पाउडर मिलाएं।

4. स्वादानुसार नमक और जरा सा तेल डालकर सभी चीजों को अच्छे से मिलाएं ताकि चिप्स के ऊपर एक समान कोटिंग हो जाए।

5. अपने बेकिंग ट्रे के ऊपर थोड़ा से तेल लगाएं और ध्यान से चिप्स को उस पर रखें।

6. ओवन को 120 डिग्री पर प्री-हीट करें और फिर चिप्स के ट्रे को उसमें रखकर 1 घंटे के लिए बेक करें।

7. चिप्स को निकाल कर 15 मिनट तक ठंडा होने दें और उसके बाद एयरटाइट कंटेनर में रखें।

Next Stories
1 Hair Mask: सफेद बालों की समस्या दूर करने के लिए इस्तेमाल करें मेहंदी, जानिए लगाने का तरीका
2 Chhatrapati Shivaji Maharaj Quotes: स्वतंत्रता एक वरदान है… शिवाजी के इन बेहतरीन वचन को अपनों से जरूर करें शेयर
3 Coronavirus: लॉकडाउन में शिल्पा शेट्टी ऐसे कर रही हैं परिवार के साथ वर्कआउट, आप भी करें ट्राय
ये पढ़ा क्या?
X