ताज़ा खबर
 

‘उरी’ के लिए विक्की कौशल ने बढ़ाया था 15 किलो वजन, इस डाइट प्लान को किया था फॉलो

Vicky Kaushal Diet Plan: विक्की कौशल की बॉडी का टाइप एक्टोमोर्फ है, इस बॉडी टाइप के लोगों को अपना वजन बढ़ाने में दूसरों से अधिक मेहनत करनी पड़ती है

विक्की कौशल ने इस डाइट प्लान को अपनाकर फिल्म उरी के लिए अपना वजन 15 किलो तक बढ़ाया था

Vicky Kaushal Diet Plan: विक्की कौशल ने अपने शानदार अभिनय से बॉलीवुड में बहुत ही कम समय में अपनी खास जगह बनाई है। मसान, राज़ी, संजू और उरी जैसी फिल्मों में अपनी एक्टिंग की कला से दर्शकों से बेशुमार प्यार पाने वाले विक्की कौशल का आज जन्मदिन है। 1988 में एक स्टंटमैन के घर जन्मे विक्की की फैन फॉलोइंग इस बात का प्रमाण देती हैं कि वो यंगस्टर्स के बीच कितने फेमस हैं। उनकी जैसी बॉडी पाना कई युवाओं की चाहत है। फिल्म मसान में एक पतले-दुबले युवक का किरदार निभाने वाले इस एक्टर ने फिल्म उरी के लिए अपना वजन 15 किलो तक बढ़ाया था। आइए जानते हैं कि कैसी डाइट प्लान को फॉलो करके विक्की ने अपना वजन बढ़ाया-

ये है विक्की कौशल का बॉडी टाइप: हर किसी का बॉडी टाइप एक-दूसरे से अलग होती है। अपनी बॉडी टाइप के अनुसार ही लोगों को वजन कम या ज्यादा करने में मेहनत करनी पड़ती है। मेनएक्सपी में छपी एक खबर के अनुसार विक्की कौशल की बॉडी का टाइप एक्टोमोर्फ है। इस बॉडी टाइप के लोगों को अपना वजन बढ़ाने में दूसरों से अधिक मेहनत करनी पड़ती है। ऐसे लोगों का मेटाबॉलिज्म काफी तेज होता है जिस वजह से इनका वजन जल्दी नहीं बढ़ता है। काफी स्ट्रिक्ट डाइट को फॉलो करने के बाद ही पॉजिटिव रिजल्ट आना शुरू होते हैं।

कैसी थी विक्की कौशल की डाइट प्लान: विक्की ने बताया कि वो वजन बढ़ाने के लिए दिन भर में 6 बार खाते थे। उन्होंने कहा कि पूरे दिन में 6 बार खाने के लिए वो सुबह  बजे उठते थे और रात के 12 बजे तक के बीच में खाते थे। 6 महीने तक उन्होंने इसी तरह खाना खाया है। उनके अनुसार एक भी बार मील स्किप करने से उनके शरीर पर इसका असर दिखना शुरू हो जाता था। उन्होंने बताया कि वो रोज 8 अंडे और 200 ग्राम के करीब चिकन, मछली और मटन खाते थे। इसके अलावा, बॉडी को ठंडा रखने के लिए वो काफी सारी सब्जियां, स्मूदी और जूस, साथ ही कार्बोहाइड्रेट के लिए ओट्स और ब्राउन राइस लेते थे। इसके अलावा, उन्होंने बताया कि फैट पर्सेंट कम करने के लिए उन्होंने कुछ समय कीटो डाइट भी फॉलो किया था।

एक्टोमॉर्फ बॉडी टाइप के लोग ऐसे बढ़ाएं वजन: इस बॉडी टाइप के लोगों को वजन बढ़ाने के लिए आराम करना बहुत जरूरी है। अपने शरीर को अधिक आराम देने से मसल्स जल्दी ग्रो करते हैं। इसके अलावा. ऐसे लोगों को हर 2 घंटे पर कुछ न कुछ हेल्दी खाना खाते रहना चाहिए। जब शरीर में कैलोरीज की मात्रा बढ़ती हैं तभी वजन बढ़ाने में मदद मिलती है। विटामिन और बाकी पोषक तत्व जब शरीर में जाते हैं तो वजन बढ़ाना आसान हो जाता है। वहीं, कुछ व्यायाम भी वेट गेन करने में मदद करते हैं। इनमें स्कवैट्स, डेडलिफ्ट, शोल्डर प्रेस और बेंच प्रेस शामिल हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App। जनसत्‍ता टेलीग्राम पर भी है, जुड़ने के ल‍िए क्‍ल‍िक करें।

Next Stories
1 भारतीय मूल के शेफ से शादी करने वालीं ऑस्ट्रिया की राजकुमारी का 31 साल की उम्र में निधन
2 White Hair: लॉकडाउन में हो गए हैं बाल सफेद, तो अपनाएं ये घरेलू उपचार
3 Bhabiji Ghar Par Hain: दो बेटियों के पिता हैं मनमोहन ‘तिवारी’, जानिये- क्या करती हैं रियल लाइफ पत्नी