ताज़ा खबर
 

Valentine’s Day 2020: कुमार विश्वास Tweet कर बोले- मोहब्बत और शहादत को नमन… उनकी शायरी ने छू लिया लोगों का दिल

Kumar Vishwas Poetry, Shayari, Kavita, Valentines Day 2020, Valentines Day Shayari: कुमार विश्वास ने वेलेंटाइन डे के मौके पर आज अपने सोशल मीडिया अकाउंट के जरिए मोहब्बत और शहादत को नमन किया है।

Kumar Vishvas, Kumar Vishwas, Jyotiraditya Scindia, Madhya Pradesh, Jyotiraditya Scindia News, Jyotiraditya Scindia BJP, Congress, Jyotiraditya Scindia Latest News, Kumar Vishwas Poem, Kumar Vishwas Poetry, ज्योतिरादित्य सिंधिया, कुमार विश्वास, मध्य प्रदेशडॉ. कुमार विश्वास ने एक शेर के जरिये सिंधिया पर तंज कसा।

Kumar Vishwas Poetry, Shayari, Kavita, Valentines Day 2020, Valentines Day Shayari: कुमार विश्वास ने वेलेंटाइन डे के मौके पर आज अपने सोशल मीडिया अकाउंट के जरिए मोहब्बत और शहादत को नमन किया है। उन्होंने वेलेंटाइन डे के साथ-साथ 14 फरवरी 2019 को पुलवामा में हुए आतंकी हमले में शहीद भारतीय जवानों को याद करते हुए कई शायरी और कविताएं शेयर कीं।

अपने लफ़्ज़ों से चुकाया है किराया इसका,
दिलों के दरमियाँ यूँ मुफ्त में नहीं रहती,
साल दर साल, मैं ही उम्र न देता इसको,
तो ज़माने में मोहब्बत जवाँ नहीं रहती…!

कुमार विश्वास ने एक और वीडियो शेयर किया है, जिसमें उन्होंने शहीदों के बारे में बात की है। इस वीडियो में कुमार विश्वास ने अपनी कविता में पुलवामा अटैक में शहीद जवानों को याद किया है। बता दें कि, पिछले साल 14 फरवरी को वेलेंटाइन डे के दिन ही पुलवामा में आतंकियों ने हमला किया था, जिसमें कई जवानों ने अपनी जान गंवा दी थी।

शहीदों को याद करते हुए कुमार विश्वास ने शेयर की ये कविता-
“है नमन उनको कि जो यशकाय को अमरत्व देकर
इस जगत के शौर्य की जीवित कहानी हो गये हैं
है नमन उनको कि जिनके सामने बौना हिमालय
जो धरा पर गिर पड़े पर आसमानी हो गये हैं
है नमन उस देहरी को जिस पर तुम खेले कन्हैया
घर तुम्हारे परम तप की राजधानी हो गये हैं
है नमन उनको कि जिनके सामने बौना हिमालय ….”

कुमार विश्वास ने ट्वीट कर कहा, “आज तक हिंदुस्तान के किसी शहीद के पिता को इस देश के कैमरे पर रोते हुए नहीं देखा है, यह हिंदुस्तान के तिरंगे की ताकत है।” कुमार विश्वास ने बताया कि आखिर उन्होंने इस कविता को क्यों लिखा। उन्होंने बताया कि कारगिल का युद्ध चल रहा था और वह नैनीताल छुट्टियां मनाने गए थे। उन्होंने होटल से बाहर देखा तो पूरा नैनीताल बंद था। फिर वह भीमताल गए तो पूरा भीमताल भी बंद था, तो उन्होंने पूछा कि आज ऐसा क्या है, तो किसी ने बताया कि नैतीताल के रहने वाले मेजर राजेश अधिकारी कारगिल में शहीद होकर तिरंगे में लिपटकर आए हैं। इसी के बाद यह कविता लिखी।”

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 द लास्‍ट कोच: मेट्रो के सफर में प्यार की कहानी… तुम भी चलो, हम भी चलें…
2 Happy Valentine’s Day 2020 Quotes, Messages, Shayari: ना चाहते हुए भी तेरे बारे में बात हो गई…. अपने पार्टनर को इस मैसेज के जरिए करें वेलेंटाइन डे विश
3 Happy Valentine’s Day 2020 Wishes Messages, Images, Shayari, Status: प्यार के एहसास को मिटाया नहीं जा सकता…. शेयर करें ये मैसेज और वेलेंटाइन डे की दें शुभकामनाएं
ये पढ़ा क्या?
X