scorecardresearch

Uttarakhand Election 2022: मशहूर सिंगर जुबिन नौटियाल के पिता को बीजेपी से टिकट, जानें कौन हैं रामशरण नौटियाल

मशहूर सिंगर जुबिन नौटियाल के पिता रामशरण नौटियाल को बीजेपी ने देहरादून की चकराता सीट से उम्मीदवार बनाया है।

uttarakhand election 2022, jubin nautiyal , pushkar singh dhami, bjp
मशहूर सिंगर जुबिन नौटियाल के पिता को बीजेपी से टिकट (image source : Jubin Nautiyal twitter account)

उत्तराखंड विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी ने 20 जनवरी को 59 उम्मीदवारों की पहली सूची जारी कर दी है। इसी सूची में मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी का भी नाम है। जो इस बार उत्तराखंड के खटीमा विधानसभा सीट से चुनाव लड़ेंगे। इस बार बीजेपी ने उत्तराखंड के देहरादून की चकराता विधानसभा सीट से मशहूर सिंगर जुबिन नौटियाल के पिता रामशरण नौटियाल को प्रत्याशी बनाया है। उत्तराखंड चुनाव में बीजेपी मशहूर सिंगर जुबिन नौटियाल जरिए युवाओं को अपनी ओर खींचने का प्रयास करेगी। जुबिन नौटियाल के गाने काफी लोकप्रिय होते हैं और युवाओं को खूब पसंद आते हैं।

कौन हैं रामशरण नौटियाल?: रामशरण नौटियाल काफी समय से राजनीति में सक्रिय हैं और मशहूर सिंगर जुबिन नौटियाल के पिता हैं। 2014 में रामशरण नौटियाल ने कांग्रेस छोड़ बीजेपी को जॉइन किया था। बता दें कि पूर्व में रामशरण नौटियाल देहरादून से जिला पंचायत अध्यक्ष भी रह चुके हैं। तत्कालीन प्रदेश अध्यक्ष तीरथ सिंह रावत की मौजूदगी में उन्होंने 2014 में बीजेपी ज्वाइन की थी। इससे पहले वह कांग्रेस के उत्तराखंड प्रदेश उपाध्यक्ष थे।

कांग्रेस के प्रीतम सिंह से सीधी टक्कर: रामशरण नौटियाल को जिस सीट से प्रत्याशी बनाया गया है, उसी सीट से कांग्रेस के कद्दावर नेता और चार बार से लगातार विधायक प्रीतम सिंह भी चुनाव लड़ते हैं। प्रीतम सिंह चकराता से पांच बार विधायक चुने गए हैं। वर्ष 1996 में उत्तराखंड के अलग होने से पहले भी प्रीतम सिंह ने इस विधानसभा सीट से जीत हासिल की थी। प्रीतम सिंह 2017 से 2021 तक कांग्रेस के उत्तराखंड प्रदेश अध्यक्ष भी रह चुके हैं और वर्तमान में चकराता से ही विधायक हैं. इसके साथ ही विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष भी हैं। 2017 के विधानसभा चुनाव में जब पूरे उत्तराखंड में मोदी लहर चली और विपक्ष का सूपड़ा साफ हो गया था, उस समय भी प्रीतम सिंह अपनी सीट बचाने में कामयाब रहे थे। उस समय उन्होंने 1543 वोटों से बीजेपी प्रत्याशी को हराया था।

59 BJP उम्मीदवारों की सूची : बीजेपी ने 20 जनवरी 2022 को देर शाम उत्तराखण्ड के लिए 59 उम्मीदवारों की सूची जारी की है। इसमें मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी खटीमा से, जुबिन नौटियाल के पिता रामशरण नौटियाल चकराता से, प्रदेश अध्यक्ष मदन कौशिक हरिद्वार से, यमुनोत्री से केदार सिंह रावत को उम्मीदवार घोषित किया है।

वहीं बीजेपी ने पूर्व मुख्यमंत्री बीसी खंडूरी की बेटी रितु खंडूरी का टिकट काट दिया है। बीजेपी ने उत्तराखंड में 59 उम्मीदवारों की सूची जारी की है जिसमें 10 वर्तमान विधायकों का टिकट काटा गया है और 6 महिलाओं को भी मौका दिया गया है। कांग्रेस से बीजेपी में आयी सरिता आर्य को भी बीजेपी ने नैनीताल से टिकट दिया है।

पढें जीवन-शैली (Lifestyle News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

अपडेट