ताज़ा खबर
 

त्योहारों के इस सीजन में इस तरह रखें अपनी त्वचा का ख्याल

इस फेस्टिव सीजनअपनी त्वचा का थोड़ा सा ज्यादा ख्याल रखें। दिल्ली के पचौली स्पा और वेलनेस सेंटर की कॉस्मेटोलॉजिस्ट प्रीति सेठ ने कुछ टिप्स बताए हैं। जिनकी मदद से आप महफिल की शान बन जाएंगी।

dry skin, dry skin care, dry skin care in hindi, dry skin care in winter, dry skin care in winter at home in hindi, dry skin care in winter tips, dry skin on face in winter home remedies, beauty packs, beauty packs in winters, beauty treatments in hindi, lifestyle news in hindi, jansattaप्रतीकात्मक चित्र

त्योहारों का सीजन शुरू हो चुका है। ऐसे में हर कोई खूबसूरत दिखने के लिए हर कोई अपनी-अपनी तरफ से कोशिशें कर रहे हैं। इसी वजह से आज हम आपके लिए इस फिसेटिव सीजन ग्लैमरस दिखने के टिप्स लेकर आए हैं। इसके लिए आपको ज्यादा मेहनत भी नहीं करनी है। बस कुछ आसान से तरीकों को अपनाने होंगे। स्किन एक्सपर्ट का कहना है कि शरीर में पानी की कमी ना होने दें, त्वचा को मॉशचराइज्ड रखें और गर्म पानी से ना नहाएं। इस फेस्टिव सीजनअपनी त्वचा का थोड़ा सा ज्यादा ख्याल रखें। दिल्ली के पचौली स्पा और वेलनेस सेंटर की कॉस्मेटोलॉजिस्ट प्रीति सेठ ने कुछ टिप्स बताए हैं। जिनकी मदद से आप महफिल की शान बन जाएंगी।

खूब पानी पीएं- जितना आप पानी पीएंगी उतना आपके शरीर में ग्लो आएगा। ज्यादा से ज्यादा पानी पीने की वजह से आपके शरीर की गंदगी और टॉक्सिन को बाहर निकलने में मदद करता है। इसीलिए दिन में 8-10 ग्लास पानी जरूर पीएं।

Speed News: जानिए दिन भर की पांच बड़ी खबरें

सूरज की किरणों से बचें- इस फेस्टिव सीजन आपको शॉपिंग और सेलिब्रेशन के लिए बाहर तो जाना पड़ेगा, लेकिन ध्यान रखें कि सूर्य की किरणें ज्यादा ना पड़े। सूरज की किरणों में अल्ट्रा-वायलेट रे होती हैं जो आपके शरीर की रंगत को फीकी कर देती हैं। बाहर निकलते समय अपने पास छाता रखें और SPF 45 की सनस्क्रीन लगाकर ही निकलें। इसके अलवा पूरी बाजू के कपड़े पहनें और सनग्लासिस लगाएं।

स्किन को मॉश्चराइज करें- अपने चेहरे को दिन में दो बार से ज्यादा ना धोएं, इससे ड्राईनेस आ सकती है। रोजाना एक अच्छा हर्बल मॉश्चराइजर लगाएं ताकि सेकिन सॉफ्ट और हाइड्रेटिड रहे।

Read Also: ग्लोइंग स्किन पाने के लिए इस करवा चौथ अपनाएं ये ब्यूटी टिप्स

क्लिंजिंग, टोनिंग और मॉश्चराइजिंग करें- रोजाना एक बार क्लिंजिंग, टोनिंग और मॉश्चराइजिंग करें। क्लिंजिंग के लिए दूध का और मॉश्चराइजिंग के लिए ऑलिव ऑयल का इस्तेमाल करें।

गुनगुने पानी से ना नहाएं- नहाते समय गुनगुने पानी का ही उपयोग करें।

आप चाहें तो अपनी हेल्थ को ठीक रखने के लिए आप कई तरह के हथकंडे अपनाते हैं या तो घंटों तक जिम में पसीना बहाते हैं या गार्डन में एक्सरसाइज करने में समय खर्च करते हैं। लेकिन क्या आप जानते हैं अगर आप घर के किसी कौने में नियमित रुप से रस्सी कूदें तो यह जिम और एक्सरसाइज का काम कर सकती है। इससे ना सिर्फ सेहत ठीक रहती है जबकि दिल और स्किन भी अच्छी होती है। आइए जानते हैं रस्सी कूदने के फायदें।

Read Also: जानिए क्या है काजोल की ग्लोइंग स्किन का राज

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 नया ट्रेंड: नाखूनों पर लगाई जा रही हैं असली मकड़ियां
2 छोटा सा माइक्रोवेव कर सकता है ढेर सारे काम, खरीदने से पहले जान लें ये खूबियां
3 इस तरह से बड़े निर्णय लेते हैं कि उन्होंने बहुत ज्यादा पी ली है
IPL 2020 LIVE
X