ताज़ा खबर
 

क्लासिकल म्यूजिक और गजलों की शौकीन लेकिन लाइमलाइट से रहती हैं दूर; जानिये क्या करती हैं उद्धव ठाकरे की पत्नी

Rashmi Thackeray: उद्धव ठाकरे को आमतौर पर एक शांत स्वभाव नेता माना जाता है। कई मामलों में वो ऐसी टिप्पणियां करने से बचते हुए नजर आए हैं।

रश्मि ठाकरे ने हर कदम पर उद्धव टाकरे का साथ निभाया है।

Rashmi Thackeray: महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने राज्य में हुए राजनीतिक गठबंधन को अप्राकृतिक बताते हुए कहा कि जिस दिन यह गठबंधन बिखरेगा उस दिन एक मजबूत सरकार महाराष्ट्र को मिलेगी। विपक्षी नेता फडणवीस ने कहा कि इस तरह की सरकारें देश या राज्य में लंबे समय तक नहीं टिक सकी हैं।

बीजेपी की ओर से ऐसी टिप्पणियों पर सीएम उद्धव ठाकरे ने पलटवार किया है। उन्होंने हाल ही में दिए एक इंटरव्यू में कहा कि ‘बीजेपी वाले कोई दूध के धुले नहीं हैं। हाथ धोकर पीछे पड़ जाऊंगा। मुझे पता है कि उनकी खिचड़ी कैसे पकानी है।’ साथ ही उन्होंने कहा कि, ‘जो लोग सरकार गिरने की बात कर रहे हैं ऐसा कहने वालों के दांत गिर जाएंगे। गठबंधन में सब कुछ बहुत अच्छा चल रहा है। किसी पर कोई बोझ नहीं है। यह सरकार नहीं गिरेगी। अगर हाथ धोकर पीछे पड़ गया तो लेने के देने पड़ जाएंगे।’

उद्धव ठाकरे को आमतौर पर एक शांत स्वभाव का नेता माना जाता है। कई मामलों में वो ऐसी टिप्पणियां करने से बचते हुए नजर आए हैं। आपको बता दें कि उद्धव की तरह ही उनकी पत्नी रश्मि ठाकरे भी शांत स्वभाव की हैं। बताया जाता है कि वो उद्धव को राजनीति के दांवपेच समझने में भी कई बार उनकी मदद करती हैं, लेकिन खुद लाइमलाइट से दूर रहती हैं। उन्होंने जीवन और करियर के सभी उतार-चढ़ावों में उद्धव का साथ निभाया है। उन्हें हमेशा मुस्कुराते हुए ही देखा गया है।

संगीत से रखती हैं गहरा नाता – रश्मि को संगीत सुनना और गाना बहुत पसंद हैं। आपको बता दें कि उन्होंने कभी संगीत की शिक्षा नहीं ली है लेकिन उन्हें संगीत सुनने का बहुत शौक है। विशेष तौर पर क्लासिकल म्यूजिक उन्हें सबसे ज्यादा पसंद है। मीडिया रिपोर्ट की मानें तो उन्हें उस्ताद गुलाम अली को सुनना बहुत पसंद है। बताया जाता है कि रश्मि घर का कामकाज संभालते हुए भी अक्सर गीत गुनगुनाना पसंद करती हैं।

कैसे हुई उद्धव से शादी – रश्मि अपनी ग्रेजुएशन कम्पलीट होने के बाद एक बॉन्ड के तहत एलआईसी में जॉब करती थीं। उसी दौरान उनकी मुलाकात राज ठाकरे की बहन जयजयावंति से हुई। जयजयावंति ने उनकी मुलाकात उद्धव से करवाई और उन दोनों को प्यार हो गया। फिर 13 दिसंबर, 1989 में उन्होंने उद्धव से शादी कर ली। उद्धव और रश्मि के दो बेटे आदित्य और तेजस हैं। इन दिनोंं वे घर पर ही रहकर परिवार की जिम्मेदारी संभालती हैं।

कितनी संपत्ति के हैं मालिक? निर्वाचन आयोग को दिए चुनावी हलफनामे के अनुसार उद्धव ठाकरे के और उनके परिवार के पास कुल 143.26 करोड़ रुपये की चल और अचल संपत्ति है। उद्धव एक भी कार के मालिक नहीं हैं। उन पर कर्ज समेत 15.50 करोड़ रुपये की देनदारियां हैं।

Next Stories
1 TMKOC: अपने पैशन को फॉलो कर एक्टर बनीं बबीता जी उर्फ मुनमुन दत्ता, एक दिन की लेती हैं इतनी फीस
2 प्रियंका चोपड़ा के इन विंटर लुक्स को अपनाकर आप भी सर्दियों में दिख सकती हैं स्टाइलिश, जानिए कैसे
3 इस सरकार को हमलोग गिरा देंगे…समझे न…वायरल ऑडियो के हवाले से लालू पर बीजेपी विधायक को लालच देने का आरोप
आज का राशिफल
X