ताज़ा खबर
 

एसिडिटी, अपच और खट्टी डकार से हैं परेशान तो इस ड्रिंक को करें ट्राई, शिल्पा शेट्टी से जानिये नुस्ख़ा

अभिनेत्री शरीर को हर तरह से स्वस्थ रखने की हमेशा सलाह देती हैं। उन्होंने पेट की तकलीफों से पीड़ित लोगों को नियमित रूप से इस पेय को लेने का सुझाव दिया है।

अभिनेत्री शिल्पा शेट्टी ने पेट की दिक्कतों से बचने के लिए इसे पीने की सलाह दी है। (Source: shilpashetty/Instagram)

इंसान जब अंदर से पूरी तरह फिट रहता है तो उसका व्यक्तित्व बेहतर तरीके से निखर कर सामने आता है। ऐसे में बाहर से कोई कितना भी सज संवर ले, लेकिन अंदर से वह स्वस्थ नहीं है तो उसकी बेचैनी सबके सामने उसे कमजोर बना देती है। इसीलिए एसीडिटी, अपच और कच्ची डकार से परेशान लोग बेचैन रहते हैं। अभिनेत्री शिल्पा शेट्टी हमेशा शरीर को हर तरह से स्वस्थ रखने की सलाह देती हैं। उन्होंने एसीडिटी, अपच और कच्ची डकार से पीड़ित लोगों के लिए एक ऐसा पेय लेने की सलाह दी हैं, जो इन दिक्कतों से जल्द आराम दिलाएगा। साथ ही दूसरी दिक्कतों को भी आने से रोकेगा।

शिल्पा ने अपने इंस्टाग्राम पोस्ट में लिखा है, “अनियमित खान-पान और उच्च तनाव के स्तर के कारण अम्लता और अपच से उपजी समस्याएं काफी बढ़ गई हैं।” हंगामा-2 फिल्म की अभिनेत्री शिल्पा ने एक स्वस्थ प्राकृतिक पेय को इसके इलाज के रूप में लेने को कहा है। इसे उन्होंने “कैरम-जीरा-सौंफ बीज” पेय का नाम दिया है। उन्होंने इसे रोज पीने की सलाह दी है।

इन बीजों से कैसे फायदा होता है, उन्होंने इसके बारे में भी समझाया है। कैरम या अजवाईन पाचन में सहायता करने के लिए जाना जाता है। जबकि सौंफ़ के बीज पाचन रस और एंजाइमों के स्राव को तेज करते हैं, जिससे पाचन में मदद मिलती है। जीरा उन एंजाइमों को स्रावित करता है, जो चीनी, वसा और कार्बोहाइड्रेट को तोड़ते हैं और शरीर को स्वस्थ रखते हैं।

45 वर्षीय शिल्पा बताती है, “आपको बस इतना करना है कि तीनों बीजों के बराबर हिस्सों को हल्का भून लें, फिर उन्हें बारीक पीस लें और एयरटाइट कंटेनर में स्टोर कर लें। इसका सेवन करने के लिए एक गिलास पानी में एक चम्मच इस मिश्रण को थोड़ा से नींबू के रस के साथ मिलाएं। यह बहुत फायदेमंद और प्रभावकारी होता है!”

Next Stories
1 Happy Valentine’s Day 2021 Wishes Images, Quotes: वैलेंटाइन डे पर इन मैसेजेज के जरिये दिल की बात करें शेयर
2 Happy Valentine’s Day 2021 Wishes Images, Messages: ‘मेरे दिल में हज़ारों उमंगें…’ वैलेंटाइन डे पर इन कोट्स को शेयर कर कहें दिल की बात
3 कितने पढ़े-लिखे हैं भारत के सबसे अमीर शख्स मुकेश अंबानी के बेटे आकाश-अनंत और बेटी ईशा? जानिये
यह पढ़ा क्या?
X