ताज़ा खबर
 

खुद को फिट रखने के लिए रोजाना ये काम जरूर करती हैं चित्रांगदा सिंह, आप भी करें ट्राय

चित्रांगदा सिंह जैसी फिट बॉडी पाने के लिए आपको उनके बताए कुछ टिप्स का पालन करने की जरूरत है। इन टिप्स का नियमित रूप से पालन करने से आप फिट के साथ-साथ स्वस्थ भी रहेंगे।

चित्रांगदा सिंह जैसे फिट रहने के लिए टिप्स

फिट रहना सबको अच्छा लगता है। लेकिन हर कोई मेहनत नहीं कर सकता है। कई लोग फिट रहने के लिए घंटों जिम में बिताते हैं तो कई डाइटिंग और फास्टिंग करते हैं। लेकिन कई ऐसे भी होते हैं जो इन सब मेहनत से भागते हैं। बॉलीवुड की अभिनेत्री चित्रांगदा सिंह 42 साल की हो चुकी हैं, लेकिन इसके बावजूद वो बिल्कुल फिट है और फिगर भी बिल्कुल टोन्ड है। लेकिन खुद को फिट रखने और अपने फिगर को सही रखने के लिए चित्रांगदा बहुत मेहनत करती हैं। यदि आप भी उनके जैसा फिगर चाहती हैं और फिट रहना चाहती हैं तो चित्रांगदा के बताए टिप्स का नियमित रूप से पालन जरूर करें।

वर्कआउट करना
चित्रांगदा का कहना है कि वह वर्कआउट पूरे डेडिकेशन के साथ करती हैं। यदि वह घर पर होती हैं तो सप्ताह में चार दिन लगभग 1 घंटे वर्कआउट करती हैं। इससे ना सिर्फ वो फिट रहती हैं बल्कि उनका फिगर भी टोन्ड रहता है।

कार्डियो और वेट ट्रेनिंग
चित्रांगदा सिंह आमतौर पर कार्डियो का अभ्यास करती हैं। कार्डियो में वो साइकलिंग, रनिंग और क्रॉस लेग का अभ्यास लगभग 40 मिनट तक करती है। इसके अलावा वह वेट ट्रेनिंग एक्सरसाइज का अभ्यास करती हैं।

पर्याप्त नींद लेना
चित्रांगदा सिंह का कहना है कि फिट रहने के लिए रोजाना कम से कम 7-8 घंटे की नींद जरूर लेना चाहिए। पर्याप्त नींद आपके स्लीप हार्मोन को नियंत्रित रखता है जिससे आप स्वस्थ और फिट रहते हैं।

स्वस्थ आहार का सेवन करें
स्वस्थ और फिट रहने के लिए आपको सबसे पहले स्वस्थ आहार का सेवन करने की आवश्यकता होती है। चित्रांगदा सिंह बताती हैं कि वो फिट रहने के लिए फलों और हरी सब्जियों का सेवन करती हैं और जंक फूड्स और तैलीय खाद्य पदार्थो का सेवन नहीं करती हैं।

पर्याप्त पानी पीना
चित्रांगदा सिंह जैसी फिट बॉडी पाने के लिए आपको रोजाना कम से कम 8 गिलास पानी जरूर पीना चाहिए। पानी आपके शरीर के टॉक्सिंस को फ्लश करने में मदद करता है और शरीर के अतिरिक्त फैट को भी बर्न करता है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App