ताज़ा खबर
 

सांसद नुसरत जहां ऐसे रखती हैं खुद को फिट, जानिए उनका फिटनेस और डाइट सीक्रेट

नुसरत जहां आए दिन अपनी फिटनेस की फोटोज और वीडियोज सोशल मीडिया पर शेयर करती रहती हैं और अपने फैन्स को मोटिवेट करती रहती हैं। आइए जानते हैं नुसरत की फिटनेस के पीछे क्या राज है-

सांसद नुसरत जहां ऐसे रखती हैं खुद को फिट

तृणमूल कांग्रेस की सांसद और बंगाली एक्ट्रेस नुसरत जहां इंस्टाग्राम अकाउंट पर काफी एक्टिव रहती हैं। वह अक्सर अपनी तस्वीरों के चलते सोशल मीडिया पर छाई रहती हैं। अपनी खूबसूरती के अलावा नुसरत अपनी फिटनेस को लेकर भी काफी चर्चा में रहती हैं। वह आए दिन अपनी फिटनेस की फोटोज और वीडियोज सोशल मीडिया पर शेयर करती रहती हैं और अपने फैन्स को मोटिवेट करती रहती हैं। आइए जानते हैं नुसरत की फिटनेस के पीछे क्या राज है-

नवभारत टाइम्स के मुताबिक, नुसरत को जिम से ज्यादा आउटडोर एक्सरसाइज करना पसंद है। अपने ट्रेनिंग शेड्यूल के बारे में बताते हुए नुसरत ने कहा कि वह काफी आलसी हैं और इस वजह से वह कई बार वर्कआउट स्किप कर देती हैं। लेकिन उन्होंने यह भी कहा कि उनका मेटाबॉलिज्म काफी अच्छा है, इसलिए उन्हें अधिक वर्कआउट करने की जरूरत नहीं पड़ती है।

योगा और कार्डियो करना पसंद है: नुसरत को दौड़ना बहुत पसंद है, साथ ही वह कार्डियो और योग भी नियमित रूप से करती हैं। रोजाना वह कम से कम 30 मिनट योग का अभ्यास करती हैं। योग मानसिक और शारीरिक रूप से स्वस्थ रखता है, वहीं कार्डियो शरीर के एक्सट्रा फैट को बर्न करने में मदद करता है।

डाइटिंग नहीं करती हैं: नुसरत को डाइटिंग करना बिल्कुल पसंद नहीं है। वह हेल्दी खाना खाती हैं और तैलीय और जंक फूड्स खाने से बचती हैं। इसके अलावा नुसरत को घर का बना खाना पसंद है। आमतौर पर वह ओवरईटिंग नहीं करती हैं। इसके अलावा दिन के दौरान जब भी उन्हें भूख लगती है तो वह ताजे फल खाती हैं। साथ ही वह ऑलिव ऑयल में बना खाना खाती हैं।

दिन की शुरुआत ग्रीन-टी से: आमतौर पर लोग फिट रहने के लिए दिन की शुरुआत नींबू पानी से करते हैं, लेकिन नुसरत जहां अपने दिन की शुरुआत ग्रीन-टी से करती हैं। ग्रीन-टी में एंटीऑक्सीडेंट होता है जो मेटाबॉलिज्म को बूस्ट करता है और शरीर को एनर्जी भी प्रदान करता है।

डांस पसंद है: हरजिंदगी के मुताबिक, नुसरत को डांस करना बेहद पसंद है। उनकी फिटनेस का राज डांस भी है। डांस करने से शरीर टोन्ड हो जाता है। इसके अलावा नुसरत को जॉगिंग करना भी पसंद है।

Next Stories
1 इम्यूनिटी से लेकर ब्यूटी बढ़ाने तक, आज भी कारगर हैं ‘दादी मां के ये नुस्खे’
2 Weight Loss के लिए कहीं कीटो डाइट तो नहीं करते हैं फॉलो? ये नुकसान भी हो सकते हैं…
3 Weight Loss में कारगर है आंवले का सेवन, जानिए कैसे करें इस्तेमाल
यह पढ़ा क्या?
X