ताज़ा खबर
 
  • राजस्थान

    Cong+ 94
    BJP+ 80
    RLM+ 0
    OTH+ 25
  • मध्य प्रदेश

    Cong+ 110
    BJP+ 108
    BSP+ 6
    OTH+ 6
  • छत्तीसगढ़

    Cong+ 64
    BJP+ 18
    JCC+ 8
    OTH+ 0
  • तेलांगना

    TRS-AIMIM+ 89
    TDP-Cong+ 22
    BJP+ 2
    OTH+ 6
  • मिजोरम

    MNF+ 29
    Cong+ 6
    BJP+ 1
    OTH+ 4

* Total Tally Reflects Leads + Wins

अपने एक्स की यादों से चाहती हैं निकलना तो ट्राइ कर सकती हैं ये टिप्स

एक्स को भुलाने के लिए खुद से प्यार करना सीखें। रोजाना एक्सरसाइज और मेडिटेशन करें। इससे आपका दिल और दिमाग दोनों खुश रहते हैं और आपका स्वास्थ्य भी बेहतर बनता है। मेडिटेशन से दिमाग में सकारात्मक ख्याल आते है और ये ही आपको जीवन में आगे बढ़ने की प्रेरणा देते हैं।

किसी के रिलेशनशिप में होना एक बेहद प्यारा एहसास होता है लेकिन उस रिलेशनशिप को निभाने के लिए लोगों को बहुत सारे बलिदान करने पड़ते हैं। जब दो लोगों के रिलेशनशिप में खटास आ जाती है ऐसे में आप और आपका पार्टनर ब्रेकअप कर लेते हैं। यदि आपका ब्वॉयफ्रेंड आपसे ब्रेकअप करके चला गया है और आप अभी भी उसकी याद में आंसू बहा रही हैं तो हम आपको कुछ टिप्स के बारे में बताने जा रहे हैं। आइए जानते हैं कुछ ऐसे टिप्स के बारे में जो आपके ब्वॉयफ्रेड को भुलाने में आपकी मदद करें।

1.पुराने समय को भुलाने की कोशिश करें-  आपको पुरानी यादों और बातों को भुलाकर जीवन में खुद को आगे बढ़ाना होता है। खुद को इतना मजबूत बनाएं कि आपको किसी की जरुरत ही ना हो। पुराने समय को भुलाने की कोशिश करें ताकि आप मूव ऑन कर पाएं।

2.दोस्त को अपने दिल की बात बताएं- किसी को भुलाने के लिए किसी का सहारा लेना पड़े तो इससे बिल्कुल ना कतराएं। अपने ब्वॉयफ्रेंड को भुलाने के लिए अपने दोस्तों से मिलें और उनके साथ घूम-फिर कर अपना मन बहलाने का प्रयास करें। दोस्तों को अपने ब्रेकअप के बारे में बताएं और उनकी सलाह लें ताकि आपको बुरे समय में जीवन में आगे बढ़ने के लिए संबल मिले।

3. गुस्से को भूल जाएं- आपके ब्वॉयफ्रेंड ने आपको किसी और के लिए छोड़ा है और यह सोच-सोचकर आपका मन गुस्से से भर जाता है। गुस्सा आपके दुख का सबसे बड़ा कारण हो सकता है और इससे मन में नकारात्मकता बढ़ जाती है। अपने ब्वॉयफ्रेंड को भुलाने के लिए मन से गुस्सा निकाल दें यकिन मानिए आपके लिए उन्हें भुलना आसान होगा।

4.अपना ख्याल रखें- खुद से प्यार करना सीखें। रोजाना एक्सरसाइज और मेडिटेशन करें। इससे आपका दिल और दिमाग दोनों खुश रहते हैं और आपका स्वास्थ्य भी बेहतर बनता है। मेडिटेशन से दिमाग में सकारात्मक ख्याल आते है और ये ही आपको जीवन में आगे बढ़ने की प्रेरणा देते हैं।

5.उनकी यादों को मिटा दें- सुनने में थोड़ा फिल्मी लग सकता है लेकिन आप उनकी यादों को संजो कर रखते हैं तो उन्हें भुलना नामुमकिन हो जाता है। उनकी यादों को अपने दिल से निकाल दें और साथ ही अपने घर से मिटा दें। थोड़े दिनों में आपके पास उन्हें याद करने का कोई कारण नहीं बचता है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App