ताज़ा खबर
 

Happy Chocolate Day 2018 Wishes: चॉकलेट डे पर किसको दें कौन सी चॉकलेट, यहां जानें

Happy Chocolate Day 2018: सबसे खास बात यह है कि चॉकलेट डे हमें एक मौका देता है कि हम किसी को चॉकलेट देकर रिश्तों में आई कड़वाहट को मिठास में बदल सकें। ऐसे में इस बार आप भी चॉकलेट डे सेलिब्रेट करने से मत चूकिए।

Author नई दिल्ली | February 9, 2018 11:07 AM
Happy Chocolate Day 2018 Wishes Images: हैप्पी चॉकलेट डे।

Happy Chocolate Day 2018: चॉकलेट डे पर लोग एक-दूसरे को चॉकलेट देकर अपनी भावनाओं का इजहार करते हैं। इस दिन एक तरफ जहां युवा जोड़े आपस में चॉकलेट शेयर कर रहे होते हैं। वहीं दूसरी तरफ सामान्य लोग भी चॉकलेट का आदान-प्रदान करके अपने रिश्तों में आई खटास को मिटा रहे होते हैं। इन सबके बीच सबसे खास बात है कि चॉकलेट डे हमें एक मौका देता है कि हम किसी को चॉकलेट देकर रिश्तों में आई कड़वाहट को मिठास में बदल सकें और रिश्तों की नई शुरुआत कर सकें। ऐसे में इस बार आप भी चॉकलेट डे सेलिब्रेट करने से मत चूकिए, चॉकलेट के साथ मिठास भरे पलों को जी सकते हैं।

चॉकलेट डे पर चॉकलेट शेयर करना अच्छी बात है। लेकिन बेहतर तब होता है जब आपको सामने वाले की फेवरेट चॉकलेट के बारे में पता होता है। इसके साथ ही इस बात का भी ध्यान रखना जरूरी है कि बाजार में मौजूद विभिन्न प्रकार की चॉकलेट के फायदे-नुकसान आपको पता हों। कहीं ऐसा ना हो कि आप किसी को ऐसी चॉकलेट तोहफे के रूप में दे दें जो उसके स्वास्थ्य के लिए हानिकारक साबित हो। ऐसे में हम आपको बताने जा रहे हैं कि अलग-अलग चॉकलेट्स के क्या फायदे और नुकसान हैं।

Happy Chocolate Day 2018 Wishes: इन वॉट्सऐप मैसेज, विशेस, SMS और इमेजेज भेज रिश्तों में घोलें मिठास

मिल्क चॉकलेट –


मिल्क चॉकलेट को तोहफे के रूप में देना सही माना जाता है। ऐसा इसलिए क्योंकि मिल्क चॉकलेट दिल की बीमारियों को दूर रखने में कारगर साबित होती है।

डार्क चॉकलेट –


चॉकलेट डे पर डार्क चॉकलेट उन लोगों को गिफ्ट किया जा सकता है जो डाइटिंग पर हों। डार्क चॉकलेट वजन को संतुलित रखने के लिहाज से अच्छी मानी जाती है।

Happy Chocolate Day 2018 Wishes Images, Wallpaper Pic: इन शानदार इमेजेज, वॉलपेपर्स, ग्रीटिंग्स और फोटोज के साथ करें सेलिब्रेट

केक चॉकलेट –


चॉकलेट डे पर केक चॉकलेट शेयर करना काफी आम है। यह युवा कपल्स के बीच काफी लोकप्रिय है। ज्यादातर युवा जोड़े चॉकलेट डे पर केक चॉकलेट देना ही पसंद करते हैं।

व्हाइट चॉकलेट –


व्हाइट चॉकलेट ऐसी चॉकलेट है जिसे स्वास्थ्य के लिहाज से काफी बेहतर माना जाता है। ह्वाइट चॉकलेट में कैल्शियम होता है जो हड्डियों को मजबूत करने का काम करता है।

नट्स चॉकलेट –


नट्स चॉकलेट खाने में काफी टेस्टी होती है। इसलिए यह बच्चों के बीच भी काफी फेमस है। चॉकलेट डे पर नट्स चॉकलेट को तोहफे के रूप में देना भी अच्छा विचार है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App