Skin Care: ग्लोइंग स्किन पाने के लिए सोने से पहले इन तीन चीजों का करें इस्तेमाल, अपनाएं ये ब्यूटी टिप्स

स्क्वालेन ऑयल बुढ़ापे की निशानी यानी झुर्रियों को कम करने में मदद करता है। क्योंकि यह त्वचा को पोषण देकर उसमें कसावट लेकर आता है।

beauty tips, glowing skin, facial glow, pimples, acneआज के व्यस्त दिनचर्या में सबसे ज्यादा लोगों की स्किन को जूझना पड़ता है

आज के समय में हर कोई खूबसूरत और बेदाग त्वचा पाना चाहता है। इसके लिए महिलाएं महंगे-महंगे ब्यूटी प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करती हैं। हालांकि, केमिकल युक्त ब्यूटी प्रोडक्ट्स त्वचा को फायदे की जगह नुकसान भी पहुंचा सकते हैं। ऐसे में आपको बेहद ही सावधानीपूर्वक ब्यूटी प्रोडक्ट्स का चुनाव करना चाहिए। रातभर में गलोइंग और निखरी त्वचा पाने के लिए ऐसे प्रोडक्ट्स खरीदें, जिनमें ये सभी इंग्रीडिऐंट्स मौजूद हों।

-केरामाइड्स: जिन महिलाओं की त्वचा गर्मी के मौसम में रूखी और शुष्क हो जाती हैं, उनके लिए केरामाइड्स काफी फायदेमंद होता है। क्योंकि, यह तत्व त्वचा में नमी को ब्लॉक करने का काम करता है। वहीं, जो महिलाएं स्किन संबंधी समस्याओं जैसे की पिंपल्स, ऐक्ने, दाग-धब्बे और डलनेस से जूझ रही हैं, उनके लिए केरामाइड तत्व किसी वरदान से कम नहीं है।

ऐसे में आप उन केरामाइड युक्त ब्यूटी प्रोडक्ट्स को खरीद सकती हैं, जिनमें फैटी एसिड और ग्लिसरीन की मात्रा भी मौजूद हो। आप रात को सोने से पहले केरामाइड युक्त प्रोडक्ट का मॉइश्चराइजर के तौर पर इस्तेमाल कर सकती हैं।

-लेक्टिक एसिड: लेक्टिक एसिड का इस्तेमाल बहुत-से ब्यूटी प्रोडक्ट्स में किया जाता है। क्योंकि, यह तत्व त्वचा की रंगत निखारने में कारगर है। साथ ही यह ओपन पोर्स से छुटकारा दिलाने में भी मदद करता है। ऐसे में आप रात को सोने से पहले लेक्टिक एसिड युक्त सीरम का इस्तेमाल कर सकती हैं। इससे ना सिर्फ आपकी त्वचा की रंगत निखरती है, बल्कि यह दाग-धब्बों को भी कम करने में मदद करता है।

-स्क्वालेन ऑयल: स्क्वालेन ऑयल बुढ़ापे की निशानी यानी झुर्रियों को कम करने में मदद करता है। यह त्वचा को पोषण देकर उसमें कसावट लेकर आता है। जिससे आपकी त्वचा दोबारा जवां दिखने लगती हैं। बता दें, स्क्वालेन एक प्रकार का पौधा है, जो स्किन को खूबसूरत बनाने में कारगर है। यह त्वचा की इलास्टिसिटी को बढ़ाकर उसमें कसावट लाता है।

ऐसे में रात को सोने से पहले स्क्वालेन युक्त ऑयल का इस्तेमाल कर सकती हैं। आप इसका इस्तेमाल मॉइश्चराइजर के तौर पर कर सकती हैं। इसके लिए आप हल्के मॉइश्चराइजर और हाइड्रेटिंग सीरम का उपयोग कर सकती हैं। यह चीजें आपकी त्वचा को जवां और खूबसूरत बनाने में मदद करती हैं।

 

Next Stories
1 जब IPL ट्रॉफी पकड़ने की ज़िद करने लगे गरीब बच्चे, कुछ ऐसा था नीता अंबानी का रिएक्शन
2 नीता अंबानी करती रहीं ज़िद लेकिन बेटी ईशा ने नहीं सीखा डांस; जानिये क्या थी वजह
3 इम्युनिटी मजबूत करने के साथ-साथ इन बीमारियों से भी बचाता है आम का पना, जानिये
आज का राशिफल
X