X

उम्र से कम नजर आने में हेल्प कर सकते हैं ऐसे हेयर कट्स

हेयर स्टाइलिंग में मेसी ब्रेड्स, फ्रेंच नॉट, मेसी बन, शॉर्ट हेयर कट और मल्टीपल लेयर बनाकर आप अपने चेहरे को खूबसूरत बना सकती हैं।

सही हेयरकट पर्सनैलिटी को डिफरेंट लुक दे सकते हैं। एक हेयरकट आपकी लुक बदल सकता है। इसके अलावा आप एक अच्छे हेयरकट के जरिए पहले से ज्यादा यंग नजर आ सकते हैं। अपने फेस के हिसाब से आप लॉन्ग या शॉर्ट कट में लेयर्स, बैंग्स, ब्लंट जैसा कोई भी स्टाइल अपना सकते हैं। हेयर स्टाइलिंग में मेसी ब्रेड्स, फ्रेंच नॉट, मेसी बन, शॉर्ट हेयर कट और मल्टीपल लेयर बनाकर आप अपने चेहरे को खूबसूरत बना सकती हैं। आइए आज हम आपको ऐसे हेयरकट्स टिप्स के बारे में बताते हैं जिनसे आप पहले से ज्यादा जवान नजर आ सकते हैं।

शॉर्ट हेयर कट: यह ऐसा हेयर कट है जो हमेशा से चलन में रहा है। इस हेयर कट के जरिए आप पहले से ज्यादा यंग नजर आ सकते हैं। आपके बाल पतले हों या मोटे सभी लोग यह हेयर कट अपना सकते हैं।

फ्रेंच चोटी: यह काफी हद तक ओवल फेस की तरह दिखता है, लेकिन ओवल से ज्यादा लंबा होता है। ऐसे चेहरे पर जरूरत होती है, एक ऐसे हेयर स्टाइल की, जो चेहरे की चौड़ाई को बढ़ाकर लंबाई को कम कर दें।

मेसी ब्रेड्स: यह ऐसा हेयर कट है जो हर उम्र की महिला पर सूट करता है। महिलाएं अपने बालों को एक साइड में करके बांधें, मेसी लुक पाने के लिए चोटी को हल्के हाथों से खींचकर थोड़ा-सा खोलें। इस हेयर कट से आप पहले से ज्यादा खूबसूरत नजर आ सकती हैं।

मल्टीपल लेयर: इस हेयर कट में बाल घने नजर आते हैं और चीकबोंस भी कम नजर आने लगती है। इसलिए आप बालों को लेयर्स फॉर्म में कट कराना एक अच्छा ऑपशन है।

फ्रिंज हेयर: यह हेयर कट किसी भी उम्र की महिलाओं के लिए एक बेहतरीन ऑपशन है।  फ्रिंज स्टाइल कट आपके चेहरे की रौनक को चार गुना बढ़ा देगा जिससे आप पहले से ज्यादा खूबसूरत और यंग नजर आएंगी।