ताज़ा खबर
 

पीएम मोदी की खास बातें जो उन्‍हें अन्‍य नेताओं से अलग करती हैं

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भारत देश की उन्नति के लिए भी बहुत से कार्य किए हैं और अपना योगदान दिया है। आइए जानते हैं नरेंद्र मोदी के बारे में पांच ऐसी बातें जो उन्हें बाकि के प्रधानमंत्री से अलग करता है

Narendra Modi, Narendra Modi Fast Facts, narendra modi twitter, narendra modi news, narendra modi ke bhashan, Reasons to Support Modi, narendra modi age, narendra modi education, narendra modi qualification,प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Source: Instagram)

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के काम करने का अंदाज अलग है। उन्‍हें प्रचंड बहुमत भी म‍िला हुआ है। पूर्ण बहुमत की सरकार से एक उम्‍मीद यह भी होती है क‍ि वह जरूरत पड़ने पर कड़े फैसले लेने में ह‍िचकेगी नहीं। पीएम मोदी ने कई बार इसे साब‍ित भी क‍िया है। हालांक‍ि, उनके व‍िरोधी कहते रहे हैं क‍ि वह ज‍ितना काम करते हैं, उससे ज्‍यादा प्रचार करते हैं। फ‍िर भी पीएम मोदी में कई ऐसी बातें हैं जो उन्‍हेेंं अन्‍य बड़े नेताओं से अलग करती हैं। जानते हैं नरेंद्र मोदी के बारे में कुछ ऐसी बातें-

1. मास अपील: आज के दौर में नरेंद्र मोदी मास अपील वालेे नेता माने जाते हैंं। इनकी सभाओं में जुटने वाली भीड़, सोशल मीड‍िया पर उनकी फैन फॉलोइंग, व‍िश्‍व के नेताओं की उनक बारे में ट‍िप्‍पण‍ियां आद‍ि इस बात के मजबूत संकेत माने जा सकते हैं।

2. 69 की उम्र में भी फ‍िट और काम ही काम: पीएम नरेंद्र मोदी 17 स‍ितंबर, 2019 को 69 साल के हो गए। इस उम्र में भी वह ज‍ितने फ‍िट हैं और व्‍यस्‍त रहते हैं, वह उन्‍हें एक अलग पहचान देता है। प्रधानमंत्री का काम करते हुए वह पार्टी के ल‍िए भी जी-जान से जुटे रहते हैं। चुनाव के समय उनका लगातार सुबह से देर शाम तक रैल‍ियां करना और देर रात तक काम करना अक्‍सर सुर्ख‍ियों में रहता है। मीड‍िया की खबरों और भाजपा के कई नेताओं के जर‍िए कई बार यह भी बताया जा चुका है क‍ि वह सातों द‍िन 18-18 घंटे काम करते हैं। होली-द‍िवाली पर भी आध‍िकार‍िक दौरे पर रहते हैं। हालांक‍ि, व‍िरोधी इस दावे की आलोचना भी करते रहे हैं।

3. सख्त फैसले लेने की क्षमता : कार्यशैली और कड़े फैसले लेने का अंदाज भी उन्‍हें बाकी नेताओं से अलग करता है। बड़े फैसलों के मामले में वह जैसी गोपनीयता बरतते हैं और ज‍ि‍स तरह अचानक ऐलान कर देते हैं, वह अपने आप में चर्चा और व‍िवाद का वजह बन जाता है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 मोदी मैजिक- सिर्फ 100 दिन में 20 मिलियन फैंस बन गए, 5 साल में 10 गुना
2 Happy Vishwakarma Puja 2019 Wishes Images, Status, Quotes: विश्वकर्मा जयंती की शुभकामनाएं, क्या आपने की अपने अस्त्र-शस्त्र और औजारों की पूजा, शेयर कीजिए दोस्तों से ये खास दिन
3 Engineers Day 2019: नाबालिग उम्र में शादी और 18 की उम्र में विधवा, संघर्ष भरी है भारत की पहली महिला इंजीनियर की कहानी
राशिफल
X