ताज़ा खबर
 

51 साल की उम्र में शाहरुख खान ऐसे ही नहीं है फिट: रोजाना पीते हैं 10 गिलास पानी और खाने का रखते हैं विशेष ख्याल

शाहरुख खान 51 साल से भी ऊपर के हो चुके हैं। लेकिन आज भी वह काफी यंग लगते हैं। शाहरूख की फिटनेस अब भी कमाल की है।

शाहरुख को यह बात अच्छे से पता है कि स्वस्थ्य रहने के लिए हेल्थी फूड लेना कितना जरूरी है।

शाहरुख खान 51 साल से भी ऊपर के हो चुके हैं। लेकिन आज भी वह काफी यंग लगते हैं। शाहरूख की फिटनेस अब भी कमाल की है। वह आज भी अपनी चुस्ती और फुर्ती से कई यंग लड़कों को पछाड़ देते हैं। हजारों युवा शाहरूख की एक्टिंग के फैन तो हैं ही, लेकिन साथ ही साथ उनकी फिटनेस के भी दीवाने हैं। बॉलीवुड एक्टर्स की फीमेल फैंस की तादात के लिहाज से भी शाहरूख सबसे आगे खड़े नजर आते हैं। ऐसे में यह जानना वाकई दिलचस्प है कि आखिर शाहरूख आज भी इतने फिट कैसे रहते हैं।

रुटीन वर्कऑउट-
गौरतलब है कि पिछले दो दशक से प्रशांत सावंत ही शाहरुख के फिटनेस ट्रेनर हैं। शाहरुख नियमित रुप से वर्कऑउट करते हैं। वे अपनी फिटनेस को लेकर हमेशा ही सजग रहते हैं। रुटीन वर्कऑउट से वह कभी भी पीछे नहीं हटते हैं। अगर किसी फिल्म में डायरेक्टर उनसे किसी अलग फिजिक की मांग करता है तो वह उसे पाने के लिए पूरी मेहनत से जुट जाते हैं। शाहरुख को सुबह में रनिंग करना बहुत पसंद है।

हेल्थी फूड-
शाहरुख खान के फिटनेस ट्रेनर प्रशांत ने यह बताया है कि शाहरूख हेल्थी खाना खाना ही पसंद करते हैं। शाहरुख को यह बात अच्छे से पता है कि स्वस्थ्य रहने के लिए हेल्थी फूड लेना कितना जरूरी है। वह ऐसा खाना खाने से परहेज करते हैं जो पौष्टिक ना हो। प्रशांत का कहना है कि शाहरुख अपनी डाइट प्लान के बहुत पक्के हैं। उन्हें लालच दिलाकर भी कुछ ऐसा खिलाना जो सेहत के लिए ठीक ना हो, काफी मुश्किल है। शाहरुख दिन भर में 10 गिलास पानी पीना नहीं भूलते हैं। वह मीठा खाने से परहेज करते हैं।

काम के साथ आराम-

शाहरुख खान अपनी शरीर के साथ कभी भी जबरदस्ती नहीं करते हैं। वह उतना ही काम करते हैं जितना कि उनकी शरीर इजाजत देती है। स्वस्थ्य रहने के लिए शाहरूख प्रयाप्त नींद लेते हैं। देर रात तक जगना शाहरुख को पसंद नहीं है। सुबह में जल्दी जगने के वह शौकिन हैं। काम के अलावा वह खुद के लिए भी समय निकालते हैं। अपने परिवार, रिश्तेदारों और करीबी दोस्तों के साथ समय बिताना उन्हें पसंद है।

Next Stories
1 बारिश के मौसम में चाहिए परफेक्‍ट लुक तो रखना होगा इन बातों का ध्‍यान
2 हल्दी और संतरे का छिलका चमकाएगा पीले-बदरंग दांतों को, जानिए क्‍या हैं और उपाय
3 कभी न खत्म होने वाली बीमारी है इस चीज की लत, जानें कैसे शुरू होती है और क्या है उपाय
ये पढ़ा क्या?
X