कपिल शर्मा शो में ‘नानी’ का किरदार निभाने वाले एक्टर अली असगर ने 10 सालों तक होटलों में किया था काम, फिर यूं बदल गई जिंदगी

एक्टिंग की दुनिया में कदम रखने के बाद अली असगर को छोटे-छोटे रोल मिलने शुरू हो गए। साल 1987 में दूरदर्शन के शो 'एक दो तीन' से अली असगर ने अपने करियर की शुरुआत की थी।

‘द कपिल शर्मा शो’ में ‘नानी’ हर किसी की पसंदीदा हैं। शो में नानी का किरदार निभाने वाले एक्टर अली असगर अपने अंदाज और कॉमिक टाइमिंग से लोगों को हंसी से लोटपोट कर देते हैं। एक्टर ने कॉमेडी की दुनिया में अपनी एक अलग पहचान बनाई है। हालांकि, अली असगर आज जिस मुकाम पर हैं, उसके लिए उन्होंने कड़ी मेहनत की है। अली असगर की हमेशा से ही एक्टिंग में दिलचस्पी थी, हालांकि, बावजूद इसके उन्होंने 10 साल तक विदेशों के होटलों में काम किया।

10 साल तक किया था होटलों में काम: 25 जुलाई 1966 में जन्में अली असगर ने मुंबई से अपनी पढ़ाई पूरी की। इसके बाद एक्टर ने होलट मैनेजमेंट की डिग्री हासिल की। इस कोर्स को करने के बाद अली असगर को विदेश में नौकरी मिल गई और उन्होंने कई होटलों में काम किया। हालांकि, एक्टिंग में दिलचस्पी के कारण 10 साल बाद अपनी नौकरी छोड़कर अली असगर वापस भारत आ गए।

इस तरह की थी एक्टिंग की शुरुआत: एक्टिंग की दुनिया में कदम रखने के बाद अली असगर को छोटे-छोटे रोल मिलने शुरू हो गए। साल 1987 में दूरदर्शन के शो ‘एक दो तीन’ से अली असगर ने अपने करियर की शुरुआत की थी। हालांकि, एक समय ऐसा था जब अली असगर को कोई काम नहीं मिल रहा था। जिसके लिए उन्हें दर-दर भटकना पड़ा।

लेकिन साल 2000 में आए एकता कपूर के शो ‘कहानी घर घर की’ एक्टर के करियर में मील का पत्थर साबित हुई। इस शो में अली असगर ने ‘कमल अग्रवाल’ का कैरेक्टर निभाया था। जिसके बाद वह घर-घर में पहचाने जाने लगे। अली असगर ने फिल्मों में हाथ आजमाने की भी कोशिश की। वह कई फिल्मों में नजर आए। हालांकि, फिल्म इंडस्ट्री में सफलता नहीं मिलने पर एक्टर ने टीवी का रुख किया।

कॉमेडी नाइट्स विद कपिल से बदली जिंदगी: ‘कहानी घर-घर की’ के बाद अली असगर ने कई शो में काम किया। सब टीवी के कार्यक्रम ‘एफआईआर’ में वह कॉमेडी करते भी नजर आए थे। हालांकि, साल 2013 में जब ‘कॉमेडी नाइट्स विद कपिल’ के लिए उन्हें अप्रोच किया गया, तो अली असगर ने तुरंत हां कह दी। इस शो में अली असगर का ‘दादी’ का किरदार काफी फेमस हुआ था।

दो बच्चों के पिता हैं अली असगर: असल जिंदगी में अली असगर शादीशुदा हैं और उनके दो बच्चे भी हैं। एक्टर की पत्नी का नाम सिद्दीका असगर है। बेटे का नाम नुयान और बेटी का नाम अदा है। अली असगर अपने परिवार से बहुत प्यार करते हैं। शूटिंग खत्म करने के बाद वह अपना ज्यादा समय परिवार के साथ ही बिताते हैं।

 

Next Stories
1 ऐश्वर्या राय अपनी Flawless स्किन के लिए इस्तेमाल करती हैं ये ‘घर का नुस्खा’, आप भी आजमा सकते हैं
2 भाईयों को कलेक्टर तो नहीं बना सकता न- CM बनने के बाद बोल पड़े थे लालू यादव, चपरासी हैं, वही काफी है
3 19 साल में ही हो गई थी शादी, ‘अंगूरी भाभी’ ने बेटी के जन्म के बाद रखा एक्टिंग में कदम; जानें शुभांगी अत्रे की लाइफस्टाइल
यह पढ़ा क्या?
X