ताज़ा खबर
 

आपके जन्म की तारीख से पता चला जाएगा आपको मधुमेह होगा यी नहीं

विशेषज्ञों के अनुसार अंकशास्त्र में इन सवालो के जवाब हैं कि किन लोगों को मधुमेह का खतरा सबसे ज्यादा होता है।

प्रतीकात्मक चित्र

कोई भी बिमारी किसी भी समय लग सकती है। बिमारियों के बारे में किसी को पता नहीं होता। लेकिन अगर आपको समय रहते अपनी बिमारी के बारे में पता चल जाए तो उसे रोका जा सकता है। अर्थात उसका बचाव किया जा सकता है।  कुछ बिमारियां ऐसी होती हैं जिनका उचार समय निकलने के बाद मुश्किल होता है। आज हम आपके लिए लेकर आएं हैं मधुमेह बिमारी के बारें में खास जानकारी। आज के दौर में मधुमेह एक ऐसी बिमारी होती जा रही है जिसका खतरा सबसे ज्यादा होता है। आपको जानकार हैरान होगी कि मधुमेह के बारे में आपकी बर्थ डेट से पता किया जा सकता है।

विशेषज्ञों के अनुसार अंकशास्त्र में इन सवालो के जवाब हैं कि किन लोगों को मधुमेह का खतरा सबसे ज्यादा होता है। अंकशास्त्र के अनुसार जिन लोगों का जन्म किसी भी साल, किसी भी महीने की 2, 3, 11, 15, 12, 20, 24 तारीख को हुआ है, उन लोगों को मधुमेह का खतरा बना रहता है। जिन लोगों का जन्म 2, 11 या 20 तारीख को हुआ है उनके लिए 44, 50, 52, 59 और 62 साल की उम्र में मधुमेह का खतरा सबसे ज्यादा बना रहता है।

वहीं अगर किसी का जन्म 3 और 12 तारीख को हुआ है तो उन्हें 38, 40, 47, 49, 56, 58, 65, 76 साल की उम्र में खान-पान पर ध्यान रखने की जरुरत है क्योंकि ऐसे लोगों को इस उम्र में मधुमेह हो सकता है। इसके अलावा जिन लोगों का जन्मदिन किसी भी महीने की 15 या 24 की तारीख को हुआ है उन्हें 32, 41, 46, 50, 55, 59और 64 साल की उम्र में में बीमारियों से बचाव की अत्याधिक जरूरत होती है। कहा जाता है कि ये साल मधुमेह ग्रस्त होने के लिए सबसे ज्यादा उत्तरदायी हो सकते हैं।

अंकशास्त्र के अलावा आपके हाथों की रेखाओं को देखकर भी बिमारियों के बारें में पता किया जा सकता है। हस्तरेखा विशेषज्ञों के अनुसार आपकी हथेली के चंद्र पर्वत पर अगर क्रॉस का निशान बना हो या आपके हाथ में कुछ टेढ़ी-मेढ़ी रेखाएं मौजूद हों तो ऐसे व्यक्ति को जीवन में कई तरह की बीमारियों का सामना करना पड़ सकता है।

वहीं अगर आपके हाथ पर चंद्र पर्वत बहुत छोटा है या चंद्र पर्वत से जीवन रेखा की तरफ किसी तरह का जाल, द्वीप या तारा बना हुआ है तो ये भी आपके लिए आने वाले समय में कई बीमारियों का संकेत देता है। इसके अलावा अगर आपके