ताज़ा खबर
 

BMW कार और रेसिंग बाइक के मालिक हैं तेजप्रताप यादव, जानिये लालू प्रसाद यादव के दोनों बेटे कितनी संपत्ति के हैं मालिक

Tej Pratap Yadav and Tejaswi Yadav: लालू प्रसाद यादव के बड़े बेटे तेजप्रताप यादव 2.83 करोड़ रुपए की चल-अचल संपत्ति के मालिक हैं

Bihar Electon, Bihar Election 2020, Tej Pratap Yadav, Tejaswi Yadavतेजस्वी यादव के पास कुल 5 करोड़ 88 लाख रुपए की चल-अचल संपत्ति है

Lalu Prasad Yadav Son: बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और आरजेडी के अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव के दोनों बेटे तेजस्वी यादव और तेजप्रताप यादव चुनावी मैदान में हैं। आरजेडी प्रमुख लालू यादव के छोटे बेटे तेजस्वी यादव राघोपुर से विधानसभा चुनाव लड़ रहे हैं वहीं, बड़े बेटे प्रताप यादव समस्तीपुर जिले की हसनपुर विधानसभा सीट से चुनाव लड़ रहे हैं।

लालू प्रसाद यादव के दोनों बेटे करोड़ों की संपत्ति के मालिक हैं। चुनावी हलफनामे के मुताबिक तेजस्वी यादव के पास कुल 5 करोड़ 88 लाख रुपए की चल-अचल संपत्ति है। इसमें 4.73 करोड़ रुपए की चल संपत्ति और 1.15 करोड रुपए की अचल संपत्ति शामिल है।

इसके अलावा नगदी के रूप में तेजस्वी यादव के पास 1.20 लाख रुपए हैं। तेजस्वी यादव ने चुनावी हलफनामे में बताया है उन्होंने आरके पुरम के दिल्ली पब्लिक स्कूल से 9वीं तक की पढ़ाई की है। चुनावी हलफनामे के मुताबिक लालू प्रसाद यादव के छोटे बेटे तेजस्वी यादव के पास कोई गाड़ी नहीं है।‌

उनपर भ्रष्टाचार सहित आपराधिक षड्यंत्र के कई केस भी दर्ज हैं। 2015 के मुकाबले तेजस्वी की संपत्ति में 3.75 करोड़ रुपए का इजाफा हुआ है। 2015 विधानसभा के चुनावी हलफनामे के मुताबिक तेजस्वी यादव के पास करीब 2.13 करोड़ थी।

वहीं, लालू प्रसाद यादव के बड़े बेटे तेजप्रताप यादव 2.83 करोड़ रुपए की चल-अचल संपत्ति के मालिक हैं। इसके अलावा, तेजप्रताप यादव पर एक बीएमडब्ल्यू कार और एक रेसिंग बाइक भी है। वैसे 2015 के मुकाबले तेजप्रताप यादव की संपत्ति में ज्यादा इजाफा नहीं हुआ।

सुशील मोदी ने संपत्ति पर खड़े किए थे सवाल: तेजस्वी यादव और तेजप्रताप यादव के नामांकन भरने के बाद बिहार के उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने तेजस्वी यादव और तेजप्रताप यादव की संपत्ति पर सवाल खड़े किए थे।

सुशील मोदी ने कहा था ‘तेजस्वी यादव को बताना चाहिए किस कमाई से वो इतनी कम उम्र में पांच मकान, 47 भूखंड समेत कुल 52 संपत्तियों के मालिक बन गए।’  इसके बाद सुशील मोदी ने कहा था ‘तेजस्वी यादव को भी अपने पिता की तरह जिंदगी का बड़ा हिस्सा जेल में काटना पड़ेगा। तेजस्वी यादव पर आईआरसीटीसी मामले में चार्जशीट दाखिल हो चुकी है।’

वहीं, सुशील कुमार मोदी ने लालू प्रसाद यादव के बड़े बेटे तेजप्रताप यादव से भी आय का स्रोत पूछा था जिससे उन्होंने बीएमडब्ल्यू कार और एक रेसिंग बाइक खरीदी है।

Next Stories
1 केवल इम्युनिटी ही नहीं, बालों के लिए भी फायदेमंद है गिलोय, हेयर फॉल कम करने में माना जाता है असरदार
2 TMKOC: मस्तमौला अंदाज में जिंदगी जीना पसंद करते हैं ‘टप्पू सेना’ के गोली, ऐसी है लाइफस्टाइल
3 पिता की मौत के बाद पहली बार सौतेली मां से मिले चिराग पासवान, लगा लिया गले; राजकुमारी देवी बोलीं- अब यही सहारा
ये पढ़ा क्या?
X