ताज़ा खबर
 

शैलेश लोढ़ा उर्फ तारक मेहता की पत्नी और बेटी भी हैं राइटर, जानें कैसी है लाइफस्टाइल

Tarak Mehta Ka Ooltah Chashmah: तारक मेहता शो में शैलेश लोढ़ा की फीस की बात करें तो उन्हें जेठालाल यानी दिलीप जोशी के बराबर ही फीस मिलती है

शो के सबसे सम्मानित व्यक्ति तारक मेहता उर्फ शैलेश लोढ़ा एक बेहतरीन कवि, कॉमेडियन एवं लेखक हैं

Shailesh Lodha Career: तारक मेहता का उल्टा चश्मा शो और हर किरदार दर्शकों के दिल में बसता है। शो के सबसे सम्मानित व्यक्ति तारक मेहता उर्फ शैलेश लोढ़ा एक बेहतरीन कवि, कॉमेडियन एवं लेखक हैं। राजस्थान के जोधपुर के शैलेश विज्ञान से स्नातक और मार्केटिंग में पीजी कर चुके हैं लेकिन लिखने और हंसाने के शौक ने उन्हें कलाकार, कवि और लेखक के रूप में पहचान दिलाई है। वो पहले कवि सम्मेलनों में मंच संचालन किया करते थे। शैलेश लोढ़ा की पत्नी स्वाति लोढ़ा भी पेशे से राइटर हैं। आइए जानते हैं विस्तार से –

पत्नी और बेटी भी हैं राइटर: शैलेश की पत्नी स्वाति लोढ़ा मैनेजमेंट विषय की लेखिका हैं। लेखिका होने के साथ स्वाति सामाजिक कार्यों में भी योगदान देती रहती हैं। शैलेश और स्वाति की बेटी का नाम स्वरा है। उनकी बेटी भी एक लेखक ही है। शैलेश को एक पुस्तक लिखने में भी इनकी पत्नी स्वाति ने भी इनकी मदद की थी, जो एक स्व सहायता पर लिखी हुई है। बता दें कि मंच पर हास्य एवं व्यंग्य कविताओं से कवि के रूप मे अपनी पहचान बनाने वाले शैलेश लोढा अब तक 4 किताबें लिख चुके हैं, जिनमें से एक ‘दिलजले का फेसबुक स्टेटस’ युवाओं के बीच काफी लोकप्रिय है।

इस तरह हुई तारक मेहता में एंट्री: संत एंड्र्यूज कॉलेज में कवि सम्मेलन ‘वाह वाह क्या बात है’ की लाइव परफॉर्मेंस चल रही थी। इसके दौरान ही तारक मेहता शो के निर्देशक असित कुमार मोदी की मुलाकात शैलेश लोढ़ा से हुई। उसी समय असित ने उन्हें ‘तारक मेहता का उल्टा चश्मा’ में अभिनय का ऑफर दे डाला। बगैर एक मिनट भी गंवाए शैलेश ने सीरियल में एक्टिंग करने के लिए हामी भर दी और वो तब से अब तक इस शो के अहम अंग और दर्शकों के पसंदीदा बने हुए हैं।

कितनी लेते हैं फीस: तारक मेहता शो में शैलेश लोढ़ा की फीस की बात करें तो उन्हें जेठालाल यानी दिलीप जोशी के बराबर ही फीस मिलती है। वह भी हर एपिसोड के लिए 1.5 लाख रुपये चार्ज करते हैं। वहीं, उन्हें असल जिंदगी में महंगी गाड़ियां रखने का शौक है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक उनके पास Audi और मर्सिडीज की Benz E350D जैसी महंगी गाड़ियां हैं।

इन दिनों दूसरे कारणों से हैं चर्चा में: व्यंग्यकार शैलेश लोढा का एक पुराना वीडियो इन दिनों चर्चा में है जिसमें लोढ़ा बगैर किसी का नाम लिए कपिल शर्मा के शो पर तंज कसते नजर आ रहे हैं। वीडियो में उन्होंने कहा कि – ‘मुझे आज कल टीवी देखते हुए बहुत शर्म आती है। एक दादी जो कि हर किसी को किस करना चाहती है, बुआ जो शादी के लिए मरी जा रही है, एक मर्द जो अपनी पत्नी को लगातार प्रताड़ित करता है।’ वहीं वो अपने शो ‘तारक मेहता’ की तारीफ भी कर रहे हैं।

Next Stories
1 तीन-चार बार चाय, रात में एक बार खाना, टहलना- ममता बनर्जी ने बताया था अपनी फ़िटनेस का राज
2 Women’s Day 2021 Date: कब मनाया जाता है अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस? जानें क्या है इस दिन का महत्व
3 गर्मियां आते ही बढ़ जाती हैं टैनिंग की समस्या, तो अपनाएं ये घरेलू उपाय
ये पढ़ा क्या?
X