ताज़ा खबर
 

खुद को फिट रखने के लिए डांस को मानती हैं बेस्ट तरीका, जानिए क्या है तारक मेहता शो फेम सुनैना फौजदार का फिटनेस मंत्र

सुनैना का कहना है कि उनके फिटनेस का मंत्र डांस करना है। उन्होंने बताया कि डांस करने से उन्हें खुशी मिलती है और जिम जाने की जरूरत भी नहीं पड़ती।

Sunayana Fozdar, sunayana fozdar fitness, sunayana fozdar beauty secretसुनैना फौजदार के फिटनेस को देखकर हम काफी कुछ सीख सकते हैं (Photo- Sunayana Fozdar instagram)

हमारी फिटनेस एक ऐसी चीज है जिसे लेकर हमें सतर्कता बरतने की जरूरत है। ये हमें बीमारियों से ही दूर नहीं रखती बल्कि हमारे लुक पर इसका सबसे ज़्यादा प्रभाव पड़ता है। टीवी एक्ट्रेस और तारक मेहता का उल्टा चश्मा की अंजली भाभी यानि सुनैना फौजदार के फिटनेस को देखकर हम उनसे काफ़ी कुछ सीख सकते हैं। 34 वर्षीय सुनैना अपने फिटनेस को लेकर ज़्यादा कुछ नहीं करती न ही वो फिटनेस फ्रीक हैं लेकिन फिर भी वो काफी खूबसूरत और फिट दिखती हैं।

सुनैना फिट रहने के लिए हैवी वर्कआउट नहीं करती न ही जिम में देर तक पसीना बहाती हैं। उन्होंने एक इंटरव्यू में बताया था, ‘मैं बिल्कुल भी फिटनेस फ्रीक नहीं हूं। लेकिन मैं अपने खाने को एक बार ही खाने के बजाय एक अंतराल पर थोड़ा- थोड़ा खाना पसंद करती हूं। मैं कोई स्ट्रिक्ट डाइट रूटीन का पालन नहीं करती। मेरा डाइट सिंपल है और यह मुझपर किसी तरह का बोझ नहीं बनता। खुद को फिट रखने के लिए डांस करती हूं और कभी कभी टहलने या जॉगिंग करने निकल जाती हूं।’

सुनैना का कहना है कि उनके फिटनेस का मंत्र डांस करना है। वो बताती हैं कि बचपन से ही उन्हें डांस का शौक है। उन्होंने बताया कि डांस करने से उन्हें खुशी मिलती है और जिम जाने की जरूरत भी नहीं पड़ती।

सुनैना के ग्लोइंग स्किन के पीछे भी कोई बहुत बड़ा राज नहीं है। उन्होंने बताया, ‘मैं बार- बार अपने चेहरे को नहीं छूती और न ही ज़्यादा फेशियल करवाती हूं। अपने स्किनकेयर के लिए मैं अधिक पानी पीती हूं और स्किन को हमेशा नमीयुक्त बनाए रखती हूं। मैं इस बात का हमेशा ख्याल रखती हूं कि सोने से पहले चेहरे से अपना सारा मेकअप हटा लूं।’

सुनैना ने बताया कि चेहरे पर चमक बनाए रखने के लिए कुछ ज़्यादा करने की जरूरत नहीं बल्कि हमेशा खुश रहिए। मुस्कुराने से आपके चेहरे पर चमक बनी रहती है और दिल खुश रहता है। ज़िंदगी खूबसूरत है इसके हर पल को मुस्कुराकर गुजारिए।

Next Stories
1 सर्दियों में होती है वेट गेन और कमज़ोर इम्युनिटी की समस्या, एक्सपर्ट की सलाह- इन 6 विंटर सुपरफूड्स को डाइट में करें शामिल
2 Hair Fall: सर्दियों में बालों के टूटने से हैं परेशान? अपनाएं ये टिप्स, मज़बूत और ख़ूबसूरत बनेंगे बाल
3 Mouth Smell: पाचन ठीक न होना और पेट खराब होना हो सकते हैं मुंह से दुर्गंध आने की वजह, इन घरेलू उपायों से पाएं निजात
यह पढ़ा क्या?
X