ताज़ा खबर
 

Taarak Mehta Ka Ooltah Chashmah: कभी ‘जेठालाल’ को एक रोल के मिलते थे सिर्फ 50 रुपये, जानिये अब कितनी है फीस

Jethalal aka Dilip Joshi Lifestyle: दिलीप जोशी की शादी को 20 साल से भी अधिक हो चुके हैं, उनकी पत्नी का नाम जयमाला जोशी है और उनकी बेटी का नाम नियति एवं बेटा ऋत्विक है।

Dilip Joshi, Tarak Mehta ka Ooltah chashma, Jethalal, Dilip Joshi as Jethalalअपने शुरुआती दिनों में वो गुजराती नाटक किया करते थे

Jethalal aka Dilip Joshi Fees: टेलीविजन का मशहूर सीरियल ‘तारक मेहता का उल्टा चश्मा’ दर्शकों के बीच अपनी लाजवाब कॉमेडी के लिए जाना जाता है। धारावाहिक में वैसे तो सभी किरदार महत्वपूर्ण हैं, लेकिन जेठालाल अपनी कॉमिक टाइमिंग से ऑडियंस को गुदगुदाने में माहिर हैं। पिछले करीब 12 सालों से अपने किरदार जेठालाल से दर्शकों का मनोरंजन करने वाले एक्टर दिलीप जोशी किसी परिचय के मोहताज नहीं हैं। इस 51 वर्षीय एक्टर का जन्म गुजरात के पोरबंदर में हुआ। आज ज्यादातर लोग उन्हें जेठालाल कहकर ही बुलाते हैं। हालांकि, दिलीप जोशी का एक्टिंग करियर भी काफी स्ट्रगल से भरा हुआ है। आइए जानते हैं –

50 रुपये थी पहली कमाई: बता दें कि दिलीप जोशी ने महज 12 साल की उम्र से ही एक्टिंग कॉम्पीटिशन में भाग लेना शुरू कर दिया था। इसके साथ ही, उन्होंने जुहू के पृथ्वी थियेटर में कई नाटक भी किए हैं। अपने शुरुआती दिनों  में वो गुजराती नाटक किया करते थे। एक इंटरव्यू में उन्होंने बताया था कि उस समय उन्हें कोई भूमिका नहीं मिला करती थी। लेकिन उनमें थिएटर करने को लेकर जुनून था, इसलिए वो पर्दे के पीछे वाली भूमिकाओं को भी खुशी-खुशी कर लिया करते थें। वो बताते हैं कि उस समय एक भूमिका के लिए उन्हें केवल 50 रुपये फीस मिला करती थी।

तारक मेहता सीरियल से मिली लोकप्रियता: इंटरव्यू में दिलीप ने बताया था कि उन्होंने इंडस्ट्री में कई सारे प्रोजेक्ट्स में काम किया लेकिन तारक मेहता… करने के बाद लोगों का उनके प्रति नजरिया बदल गया। इससे पहले भी दिलीप हास्य धारावाहिकों और बड़े पर्दे की फिल्मों में अभिनय कर चुके हैं।

“ए पागल औरत” डायलॉग ने बढ़ा दी थी मुश्किलें: जेठालाल का फेमस डायलॉग “पागल औरत” हर किसी की जुबान पर अब तक चढ़ा हुआ है। लेकिन इसी डायलॉग ने उन्हें मुश्किलों में ला खड़ा किया था। इस वाकये का जिक्र करते हुए उन्होंने बताया था कि इस डायलॉग को लेकर कुछ महिला संगठनों ने उन्हें इसका इस्तेमाल करने से मना कर दिया। वो कहते हैं कि हालांकि, वो किसी को नीचा दिखाने जैसा नहीं था। लेकिन कुछ लोगों ने उसे गलत समझ लिया।

एक एपिसोड की इतनी लेती हैं फीस: मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, दिलीप जोशी जेठालाल का किरदार निभाने के लिए एक एपिसोड के करीब 1.50 लाख रुपये लेते हैं। महीने में दिलीप 25 दिन शूट करते हैं, ऐसे में महीने भर की उनकी सैलेरी लगभग 36 लाख रुपये से ज्यादा होती है। वहीं, उनके पास Audi Q-7 और Innova जैसी लग्जरी गाड़ियां भी हैं।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 ग्लोईंग स्किन पाने के लिए डाइट में शामिल करें ये 3 ड्रिंक्स, जल्द दिखेगा असर
2 भागलपुर से चुनावी मैदान में एक्ट्रेस नेहा शर्मा के पिता अजीत शर्मा, केंद्रीय मंत्री के बेटे को दे चुके हैं पटखनी, जानें- कितनी संपत्ति के हैं मालिक
3 ‘तारक मेहता…’ फेम झील मेहता ने क्यों छोड़ा था शो, जानिए इन दिनों कहां हैं और कैसी है लाइफस्टाइल
ये पढ़ा क्या ?
X