ताज़ा खबर
 

‘तारक मेहता का उल्टा चश्मा’ के ‘जेठालाल’ से लेकर ‘कृष्णन अय्यर’ तक कितने पढ़े-लिखे हैं शो के कलाकार? जानिये

शो में जेठालाल के बापूजी यानी 'चंपकलाल गड़ा' का किरदार निभाने वेले एक्टर अमित भट्ट ने बी.कॉम किया हुआ है।

Taarak Mehta Ka Ooltah Chashmah के कलाकार: दिलीप जोशी, दिशा वकानी और मुनमुन दत्ता

‘तारक मेहता का उल्टा चश्मा’ शो पिछले 13 वर्षों से टीवी इंडस्ट्री पर राज कर रहा है। शो के सभी किरदार चाहे जेठालाल हो या बबीताजी, अय्यर हो या फिर मेहता साहब और पोपटलाल, हर किसी ने फैन्स के दिलों में अपनी एक अलग जगह बनाई है। ‘तारक मेहता का उल्टा चश्मा’ में जहां ‘कृष्णन अय्यर’ एक साइंटिस्ट का किरदार निभा रहे हैं तो वहीं भिड़े ‘टीचर हैं।’ हालांकि रील लाइफ की तरह ही असल जिंदगी में भी ये किरदार काफी पढ़े-लिखे हैं। आपको ये जानकार हैरानी होगी कि रील लाइफ के ‘भिड़े’ जहां रियल लाइफ में मैकेनिकल इंजीनियर हैं, वहीं बबीताजी ने इंग्लिश में मास्टर्स कर रखी है। तो आइये जानते हैं कि तारक मेहता शो की स्टार कास्ट कितनी पढ़ी-लिखी है।

दिलीप जोशी: ‘तारक मेहता’ शो में दिलीप जोशी ‘जेठालाल’ के लीड किरदार में नजर आते हैं। उनकी कॉमेडी टाइमिंग और चुलबुला अंदाज फैन्स को काफी पसंद है। शो में भले ही जेठालाल के किरदार को कम पढ़ा-लिखा दिखाया गया है। लेकिन असल जिंदगी में दिलीप जोशी ग्रेजुएट हैं। उन्होंने बीसीए किया हुआ है। साथ ही दिलीप को इंडियन नेशनल थियेटर के बेस्ट सॉफ्टवेयर इंजीनियर अवॉर्ड से भी नवाजा जा चुका है।

अमित भट्ट्: शो में जेठालाल के बापूजी यानी ‘चंपकलाल गड़ा’ का किरदार निभाने वेले एक्टर अमित भट्ट ने बी.कॉम किया हुआ है।

मुनमुन दत्ता: तारक मेहता का उल्टा चश्मा की रौनक ‘बबीताजी’ यानी एक्ट्रेस मुनमुन दत्ता यूं तो शो में साइंटिस्ट की पत्नी का किरदार निभा रही हैं। लेकिन असल जिंदगी में मुनमुन ने इंग्लिश में मास्टर्स की हुई है। बता दें, बचपन में उन्होंने आकाशवाणी और दूरदर्शन पर भी बतौर सिंगर काम किया था।

मंदार चंदवादकर: शो में एक टीचर का रोल प्ले करने वाले एक्टर मंदार चंदवादकर असल जिंदगी में मैकेनिकल इंजीनियर हैं। इंजीनियरिंग की पढ़ाई पूरी करने के बाद तीन साल के लिए मंदार ने दुबई में बतौर इंजीनियर काम भी किया था। लेकिन उन्होंने एक्टिंग में दिलचस्पी के कारण अपनी नौकरी छोड़ दी थी।

शैलेश लोढ़ा: शो में तारक मेहता के किरदार में नजर आने वाले एक्टर शैलेश लोढ़ा ने मार्केटिंग में बीएससी और पोस्ट ग्रेजुएशन किया है। एक्टर के अलावा वह कवि, राइटर और कॉमेडियन भी हैं।

तनुज महाशब्दे: ‘तारक मेहता का उल्टा चश्मा’ के साइंटिस्ट ‘अय्यर’ असल जिंदगी में एक इंजीनियर हैं। उन्होंने मरीन इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग में डिप्लोमा कर रखा है। इसके अलावा साउंड रिकॉर्डिंग और रिप्रॉडक्शन की डिग्री भी उन्होंने हासिल कर रखी है।

Next Stories
1 रामविलास पासवान की दूसरी पत्नी का दिल्ली में है मायका, लेकिन कभी रात को वहां नहीं रुकती थीं, लगी रहती थी एक बात की चिंता
2 क्या राहुल गांधी फेल हो गए इसलिए प्रियंका को राजनीति में लाया गया? सवाल पर प्रशांत किशोर ने दिया था ऐसा ज़वाब
3 Skin Care: ग्लोइंग स्किन पाने के लिए घर पर ही तैयार करें फेस पैक, मिल सकती है निखरी और खूबसूरत त्वचा
ये पढ़ा क्या ?
X