ताज़ा खबर
 

कभी चार हजार की नौकरी करते थे ‘तारक मेहता’ के ‘बाघा’, इस रोल को पाने के लिए बेलने पड़े थे इतने पापड़

'तारक मेहता का उल्टा चश्मा' शो करने से पहले तन्मय वेकारिया कोटेक महिंद्रा बैंक में मार्केटिंग एग्जिक्यूटिव के तौर पर काम किया करते थे।

‘तारक मेहता का उल्टा चश्मा’ से पहले एक बैंक में काम किया करते थे तन्मय (फोटो क्रेडिट- जनसत्ता)

‘तारक मेहता का उल्टा चश्मा’ पिछले 13 सालों से टीवी इंडस्ट्री पर राज कर रहा है। यही कारण है कि आज भी यह शो टीआरपी की लिस्ट में नंबर वन पर रहता है। शो के सभी किरदार दर्शकों के दिलों पर राज करते हैं। ‘तारक मेहता का उल्टा चश्मा’ शो के सभी कैरेक्टर्स को दर्शकों का भी बहुत प्यार मिलता है। इन्हीं किरदारों में से एक है ‘गड़ा इलेक्टॉनिक्स’ में काम करने वाले ‘बाघा’ का।

शो में ‘बाघा’ का रोल एक्टर तन्मय वेकारिया निभा रहे हैं। ‘तारक मेहता का उल्टा चश्मा’ में ‘बाघा’ दर्शकों को खूब हंसाता और गुदगुदाता है। हालांकि, क्या आपको पता है कि तन्मय एक्टिंग से पहले बैंक में नौकरी किया करते थे। पहले ऑडिशन में रिजेक्ट हो गए थे राज अनादकट

-बैंक में किया करते थे नौकरी: दरअसल, मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक ‘तारक मेहता का उल्टा चश्मा’ शो करने से पहले तन्मय वेकारिया कोटेक महिंद्रा बैंक में मार्केटिंग एग्जिक्यूटिव के तौर पर काम किया करते थे। जिसके लिए उन्हें केवल 4 हजार रुपए प्रति माह सैलरी मिला करती थी।

हालांकि, तन्मय को शुरुआत से ही एक्टिंग का काफी शौक था। अपने शौक को पूरा करने के लिए उन्होंने बैंक की नौकरी छोड़ दी और एक्टिंग में अपना हाथ आजमाया। इसके बाद उनकी जिंदगी ही बदल गई।

15 साल तक गुजराती थिएटर में किया था काम: एक्टर तन्मय वेकारिया की जिंदगी कभी भी आसान नहीं रही थी। एक्टिंग बैकग्राउंड से होने के बाद भी तन्मय को काफी पापड़ बेलने पड़े थे। तन्मय के पिता अरविंद भी एक एक्टर थे। उन्हीं की राह पर चलते हुए तन्मय ने गुजरात थिएटर में 15 सालों तक काम किया था।

-‘बाघा’ के करिदार से पहले किया था टैक्सी ड्राइवर: 2010 में एक्टर तन्मय को ‘तारक मेहता का उल्टा चश्मा’ शो में ‘बाघा’ का किरदार ऑफर हुआ था। हालांकि, इससे पहले उन्होंने शो में कई किरदार प्ले किए। जिसमें कभी वह ऑटो ड्राइवर तो कभी टैक्सी ड्राइवर बनें। इसके अलावा तन्मय इंस्पेक्टर और टीचर का कैरेक्टर भी निभा चुके हैं।

-एक एपिसोड के लेते हैं इतने रुपए: जहां तन्मय पहले केवल चार हजार रुपए महीने की नौकरी किया करते थे। वहीं, अब ‘तारक मेहता का उल्टा चश्मा’ शो में एक एपिसोड के लिए एक्टर को करीब 22000 रुपए मिलते हैं।

Next Stories
1 वजन घटाने में कारगर है दालचीनी और शहद, इन 3 तरीकों से करें इस्तेमाल
2 मांसाहार से दूर रहती हैं नीता अंबानी, रोज पीती हैं चुकंदर का जूस, जानिये उनका फिटनेस रूटीन
3 भारती को जन्म नहीं देना चाहती थीं उनकी मां, कर लिया था अबॉर्शन का फैसला
ये पढ़ा क्या?
X