जानिये कौन हैं ‘तारक मेहता का उल्टा चश्मा’ के पत्रकार पोपटलाल की पत्नी, लाइमलाइट से रहती हैं बिल्कुल दूर

श्याम पाठक और रेशमी ने घरवालों से छुपकर शादी रचाई थी। दोनों की मुलाकात नेशनल स्कूल ऑफ ड्रामा में हुई थी।

shyam pathak, taarak mehta ka ooltah chashmah, TMKOCपत्रकार पोपटलाल की पत्नी रेशमी लाइमलाइट से रहती हैं कोसों दूर (फोटो क्रेडिट- श्याम पाठक फैन क्लब इंस्टाग्राम)

टेलीविजन की दुनिया में ‘तारक मेहता का उल्टा चश्मा’ कॉमेडी शो ने अपनी एक अलग ही पहचान बनाई है। शो का हर किरदार अपने जबरदस्त अंदाज और कॉमिक टाइमिंग के लिए खास पहचाना जाता हैं। ‘तारक मेहता का उल्टा चश्मा’ अब तक का सबसे लंबा चलने वाला शो है। यह शो पिछले 13 सालों में दर्शकों के दिलों पर राज कर रहा है। शो में जेठालाल, अय्यर भाई, पोपटलाल और बापूजी जैसे किरदार अपनी कॉमेडी से फैन्स का दिल जितने में कामयाब हो जाते हैं।

‘तारक मेहता का उल्टा चश्मा’ शो में ‘पत्रकार पोपटलाल’ का किरदार निभाने वाले एक्टर श्याम पाठक यूं तो अपनी शादी को लेकर हमेशा चिंतित रहते हैं। लेकिन असल जिंदगी में वह शादी-शुदा है और उनके तीन बच्चे भी हैं। श्याम पाठक की पत्नी का नाम रेशमी है। श्यमा और रेशमी ने साल 2003 में लव मैरिज की थी। श्याम और उनकी पत्नी रेशमी की मुलाकात एनएसडी यानी नेशनल स्कूल ऑफ ड्रामा में हुई थी।

इस तरह हुई थी श्याम पाठक की शादी: श्याम और रेशमी क्लासमेट हुआ करते थे। इसी दौरान दोनों के बीच प्यार हुआ। जिसके बाद उन्होंने घरवालों को बिना बताए एक-दूसरे से शादी रचा ली। शादी के बाद दोनों के परिवारवाले काफी गुस्सा थे, हालांकि, समय के साथ उन्हें अपने परिवार वालों की भी सहमति मिल गई।

श्याम पाठक की पत्नी रेशमी हाउस वाइफ हैं। वह लाइमलाइट से कोसों दूर रहती हैं। श्याम और रेशमी के तीन बच्चे हैं। जिनमें बेटी का नाम नियति, बेटे का नाम पार्थ और छोटे बेटे का नाम शिवम है।

एक्टिंग के लिए छोड़ दी थी सीए की पढ़ाई: एक्टर श्याम पाकठ एक्टिंग में आने से पहले सीए की पढ़ाई कर रहे थे। उनका इंस्टीट्यूट ऑफ चार्टर्ड अकाउंट्स ऑफ इंडिया में एडमिशन भी हो गया था। हालांकि, श्याम को तो एक्टिंग में दिलचस्पी थी। जिसके बाद उन्होंने अपनी सीए की पढ़ाई बीच में ही छोड़ दी और नेशनल स्कूल ऑफ ड्रामा में एडमिशन ले लिया।

तारक मेहता का उल्टा चश्मा से मिली श्याम पाठक को पहचान: ‘तारक मेहता का उल्टा चश्मा’ शो में आने से पहले श्याम पाठक ने ‘जसुबेन जयंती लाल जोशी की ज्वाइंट फैमिली’ में भी काम किया था। हालांकि, जब उनके पास तारक मेहता का ऑफर आया, तो उन्होंने तुरंत हां कह दी। पत्रकार पोपटलाल के किरदार से एक्टर को काफी पॉपुलैरिटी मिली।

Next Stories
1 Weight Loss के चक्कर में खा रहे हैं ज्यादा प्रोटीन तो हो जाएं सावधान, बढ़ता है हार्ट अटैक का खतरा
2 Fashion Tips: गर्मियों के मौसम में सनस्क्रीन लगाना क्यों है जरूरी? इस तरह करें त्वचा के हिसाब से क्रीम का चुनाव
3 यूरिक एसिड कंट्रोल कर जोड़ों के दर्द को कम करता है मछली का तेल, जानें दूसरे फायदे
यह पढ़ा क्या?
X