ताज़ा खबर
 
  • राजस्थान

    Cong+ 95
    BJP+ 80
    RLM+ 0
    OTH+ 24
  • मध्य प्रदेश

    BJP+ 111
    Cong+ 110
    BSP+ 4
    OTH+ 5
  • छत्तीसगढ़

    Cong+ 59
    BJP+ 22
    JCC+ 9
    OTH+ 0
  • तेलांगना

    TRS-AIMIM+ 93
    TDP-Cong+ 19
    BJP+ 1
    OTH+ 6
  • मिजोरम

    MNF+ 25
    Cong+ 10
    BJP+ 1
    OTH+ 4

* Total Tally Reflects Leads + Wins

मेंटल फिटनेस के लिए तापसी पन्नू अपनाती हैं ये टिप्स, आप भी कर सकते हैं ट्राई

यदि आप भी तापसी पन्नू जैसा मेंटली फिट रहना चाहते हैं तो उनके बताए गए टिप्स का नियमित रूप से पालन करें। इन टिप्स की मदद से आप मेंटली फिट रहेंगे और आपका तनाव और चिंता भी कम हो जाएगा।

(Source: devs213/ Instagram) तापसी खुद को कैसे मेंटली फिट रखती हैं

तापसी पन्नू एक बेहतरीन अभिनेत्री हैं। इन्होंने ने कई बेहतरीन फिल्में भी की हैं। तापसी की अंतिम फिल्म मनमर्ज़िया थी और इसकी बेहतरीन सफलता के बाद वो अपनी वेडिंग प्लानिंग कंपनी में व्यस्त हैं। फिल्मों के अलावा उन्हें स्क्वैश खेलना बहुत पसंद है। हालांकि यह बात भी सही है कि अपनी पर्सनल लाइफ और प्रोफेशनल लाइफ को बैलेंस करना काफी मुश्किल होता है और इस वजह से कई बार इसका असर शारीरिक स्वास्थ्य के साथ-साथ मानसिक स्वास्थ्य पर भी पड़ सकता है। व्यस्त होने के कारण तनाव, चिंता जैसी समस्या होना भी स्वभाविक होता है। ऐसे में तापसी अपने पर्सनल लाइफ और प्रोफेनल लाइफ के कारण होने वाले मेंटल प्रेशर को स्वस्थ रखने के लिए कुछ आसान से टिप्स अपनाती हैं और अपने मानसिक स्वास्थ्य को स्वस्थ और फिट रखती हैं।

परिवार के साथ समय बिताना
अपने काम को खत्म करने के बाद तापसी अपना बाकी समय अपने परिवार के साथ बिताती हैं। यह ना सिर्फ उनके परिवार से उन्हें जोड़े रखता है बल्कि उनके मानसिक स्वास्थ्य को भी बेहतर और स्वस्थ रखता है। परिवार के साथ समय बिताना हमेशा एक बेहतरीन उपाय होता है जिससे आपका तनाव और चिंता कम हो जाती है।

दोस्तों से बातें शेयर करना
यदि दिमाग में कोई ऐसी बात चल रही है जिससे आपका मानसिक स्वास्थ्य प्रभावित होता है तो आप अपने सबसे अच्छे दोस्त से जरूर बात करें। ऐसा दोस्त जिससे आप अपने मन की बात कर सकें और जो आपकी बातों ना सिर्फ समझे बल्कि आपकी परेशानी को भी कम करने की कोशिश करें।

अपनी पसंदीदा चीज करना
अपने कामों को करने के बाद जब भी समय मिले तो अपनी पसंदीदा चीज जरूर करें। तापसी को स्क्वैश खेलना बेहतर पसंद है तो जब भी उन्हें समय मिलता है तो वह स्क्वैश खेलती है। खेल मानसिक स्वास्थ्य को स्वस्थ और फिट रखने का एक बेहतर तरीका होता है।

अपनी कंपनी का ध्यान रखना
तापसी की वेडिंग प्लानिंग की कंपनी है जिसका ध्यान वह बखुबी रखती हैं। इससे उनको शांति मिलती है और उनके माष्तिष्क को भी राहत मिलती है। यह करना तापसी के मानसिक स्वास्थ्य को बेहतर रखता है और वह मेंटली फिट रहती हैं।

 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App