ताज़ा खबर
 

नंदीग्राम आंदोलन से आए थे चर्चा में, माने जाते थे ममता के दाहिने हाथ; जानिये कितनी प्रॉपर्टी के मालिक हैं TMC छोड़ BJP में आए शुभेंदु अधिकारी

2011 में बंगाल से वामपंथी सरकार को हटाने में शुभेंदु का अहम योगदान माना जाता है। उन्होंने नंदीग्राम और सिंगूर आंदोलन में अहम भूमिका निभाई थी। शुभेंदु पूर्व केंद्रीय राज्य मंत्री शिशिर अधिकारी के बेटे हैं।

suvendu adhikari, sisir adhikari, mamta banarjeeलाखों की संपत्ति के मालिक हैं शुभेंदु अधिकारी

पश्चिम बंगाल में इस साल विधानसभा चुनाव होने वाले हैं। तृणमूल कांग्रेस और बीजेपी ने बंगाल के चुनाव के लिए पूरी ताकत झोंक दी है। चुनाव से ठीक पहले तृणमूल कांग्रेस के नेता एक-एक करके पार्टी छोड़ते जा रहे हैं। तृणमूल कांग्रेस के दिग्गज नेता शुभेंदु अधिकारी ने कुछ दिन पहले भाजपा का दामन थाम लिया। अब सत्ताधारी तृणमूल कांग्रेस ने उनके सांसद पिता शिशिर अधिकारी को दीघा शंकरपुर विकास प्राधिकरण (डीएसडीए) के अध्यक्ष पद से हटा दिया गया है। इसके अलावा शिशिर अधिकारी को टीएमसी के पूर्वी मिदनापुर के जिला अध्यक्ष के पद से भी हटा दिया गया है। बीजेपी में शामिल होने के बाद से शुभेंदु अधिकारी और उनका परिवार चर्चा में है।

कौन हैं शुभेंदु अधिकारी : शुभेंदु अधिकारी पश्चिम बंगाल के दिग्गज नेता हैं। 2011 में बंगाल से वामपंथी सरकार को हटाने में शुभेंदु का अहम योगदान माना जाता है। उन्होंने नंदीग्राम और सिंगूर आंदोलन में अहम भूमिका निभाई थी। शुभेंदु पूर्व केंद्रीय राज्य मंत्री शिशिर अधिकारी के बेटे हैं। उनके पिता फिलहाल टीएमसी से सांसद हैं। शुभेंदु के भाई दिब्येंदु अधिकारी भी टीएमसी के सांसद हैं। शुभेंदु के दूसरे भाई सोमेंदु अधिकारी कांथी नगरपालिका के चेयरमैन थे जिन्हें कुछ दिन पहले पद से हटा दिया गया। उनके परिवार का पश्चिम बंगाल की लगभग 60 विधानसभा सीटों पर प्रभाव माना जाता है।

लाखों की संपत्ति के मालिक हैं शुभेंदु अधिकारी : पश्चिम बंगाल सरकार में मंत्री रहे शुभेंदु अधिकारी लाखों की संपत्ति के मालिक हैं। 2016 विधानसभा चुनाव के दौरान दिए गए हलफनामे के मुताबिक शुभेंदु अधिकारी के पास 64.81 लाख रुपए की संपत्ति है। वहीं उनके पिता शिशिर अधिकारी करोड़ों की संपत्ति के मालिक हैं।
2019 लोकसभा चुनाव के हलफनामे के मुताबिक शिशिर अधिकारी के पास 3.38 करोड़ रुपए की चल-अचल संपत्ति है जिसमें 1.21 करोड़ रुपए की चल संपत्ति और 2.17 करोड़ रुपए की अचल संपत्ति शामिल है। शिशिर अधिकारी के पास महिंद्रा एक्सयूवी कार भी है।

रबिन्द्र भारती विश्वविद्यालय से शुभेंदु ने की है मास्टर्स की पढ़ाई :पश्चिम बंगाल की राजनीति में गहरा प्रभाव रखने वाले शुभेंदु अधिकारी खूब पढ़े लिखे हैं। उन्होंने रबिन्द्र भारती विश्वविद्यालय से अपने परास्नातक और कोंटाई कॉलेज से अपनी स्नातक की पढ़ाई की है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 Weight Loss: वेट लॉस के साथ इम्युनिटी बढ़ाने में मददगार हैं ये 5 सब्जियां, जानें
2 राजा भैया को उन्हीं के गढ़ में दी थी चुनौती, 3 बार रह चुकी हैं MP, अब राजकुमारी रत्ना ने पति को ड्रग एडिक्ट बता मांगा प्रॉपर्टी का अधिकार
3 Happy Lohri 2021 Wishes, Images,Messages: पंजाबी लोकपर्व लोहड़ी की अपनों को इन खास संदेशों से दें बधाई
ये पढ़ा क्या?
X