Skin Care: खूबसूरत और जवां त्वचा पाने के लिए सुष्मिता सेन करती हैं इन दो चीजों का इस्तेमाल, जानिये

सुष्मिता सेन नेचुरल तरीके से अपनी त्वचा को जवां और हेल्दी बनाए रखने में विश्वास करती हैं।

sushmita sen, Lifestyle News, Lifestyle
एक्ट्रेस सुष्मिता सेन (फोटो क्रेडिट- Sushmita sen Instagram)

सुष्मिता सेन फिल्म इंडस्ट्री की सबसे खूबसूरत अदाकारओं में से एक हैं। सुष्मिता अपनी एक्टिंग से ही नहीं बल्कि खूबसूरती और फिटनेस भी फैन्स के होश उड़ा देती हैं। पूर्व मिस यूनिवर्स सुष्मिता वैसे तो 45 साल की हो गई हैं लेकिन आज भी वह अपनी खूबसूरती से बॉलीवुड की नई एक्ट्रेसिज को टक्कर देती हैं। सुष्मिता उन चुनिंदा एक्ट्रेसिज में से एक हैं, जो चुस्त-दुरुस्त रहने के लिए नियमित तौर पर योग और एक्सरसाइज करती नजर आ जाती हैं लेकिन जब बात खूबसूरती की आती है तो वह घरेलू नुस्खों पर ही ध्यान देती हैं।

वोग मैगजीन में छपी एक रिपोर्ट के मुताबिक एक्ट्रेस सुष्मिता सेन ग्लोइंग और निखरी त्वचा के लिए घर पर ही मलाई और बेसन से बने फेस पैक का इस्तेमाल करती हैं। एक इंटरव्यू के दौरान सुष्मिता ने कहा था, “एक एक्ट्रेस होने के कारण, मेरी त्वचा लंबे समय तक हैवी मेकअप, प्रदूषण, यूवी किरणें और लाइट के संपर्क में रहती है और इन चीजों का स्किन पर हानिकारक प्रभाव पड़ता है, जो लंबे समय तक रहता है। इसलिए मेरी सलाह है कि खूबसूरत त्वचा के लिए खूब पानी पीना चाहिए, भरपूर नींद लें, धूप से बचें और ऐसे प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करें, जो आपके लुक को बढ़ाए, ना कि आपकी नेचुरल ब्यूटी को ढक दें।”

बेसन और मलाई का फेस पैक: सुष्मिता सेन नेचुरल तरीके से अपनी त्वचा को जवां और हेल्दी बनाए रखने में विश्वास करती हैं। वह बेसन, मलाई, हल्दी और शहद मिलाकर चेहरे पर इस्तेमाल करती हैं। एक्ट्रेस इस पैक को स्क्रब के तौर पर इस्तेमाल करती हैं। क्योंकि यह त्वचा को एक्सफोलिएट कर, डेड स्किन सेल्स को दूर करता है। बेसन में मौजूद जिंक पिंपल्स को दूर करने और चेहरे की चमक को बढ़ाने में मदद करता है। वहीं मलाई त्वचा को मॉइस्चारइज करती है। मलाई में लैक्टिक एसिड भी मौजूद होता है, जो स्किन को एक्सफोलिएट करता है।

इस तरह करें इस्तेमाल: इसके लिए 4 चम्मच बेसन में एक चम्मच मलाई, एक चुटकी हल्दी और थोड़ा-सा शहद मिला लें। इन चीजों को अच्छी-तरह से मिक्स करके पेस्ट बना लें। अब इस पेस्ट को अपने चेहरे और गर्दन पर लगाएं। जब यह पूरी तरह से सूख जाए तो हाथों से सर्कुलर मोशन में मसाज करते हुए इसे छुड़ाएं। बाद में चेहरे को ताजे पानी से धोकर मॉइस्चराइज करें।

पढें जीवन-शैली समाचार (Lifestyle News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

अपडेट