ताज़ा खबर
 

‘सुपरफिट’ विराट कोहली ने बताया अपना डाइट सीक्रेट, जानिये कैसा है इंडियन कैप्टन का खानपान

Virat Kohli Diet Plan: आस्क मी एनिथिंग सेशन के दौरान ही कोहली के फैन ने उनसे सवाल किया कि वो अपनी डाइट के बारे में बताएं

विराट कोहली बादाम, प्रोटीन बार और किसी-किसी मौके पर चाइनीज भोजन भी खाते हैं

Virat Kohli Diet: भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली अपनी बल्लेबाजी के साथ ही फुर्तीले अंदाज और एक्टिव लाइफस्टाइल के लिए जाने जाते हैं। उनकी फिटनेस को लेकर कई लोग तारीफें करते थकते नहीं हैं। इस दिग्गज बल्लेबाज को दुनिया के सबसे फिट क्रिकेटरों में शामिल किया जाता है। उनके बारे में कहा जाता है कि भारतीय टीम में फिटनेस की अवधारणा उनके आने के बाद ही बदली है। वो न सिर्फ खुद को बल्कि पूरी टीम को फिट रहने के लिए प्रेरित करते हैं।

क्रिकेट के मैदान पर जुझारुपन दिखाने के साथ ही विराट जिम में भी खूब पसीना बहाते हैं। साथ ही, फिटनेस के लिए कोहली अपनी डाइट का भी बेहद ध्यान रखते हैं। हाल में ही उन्होंने फैंस के बीच अपना डाइट चार्ट शेयर किया है, आइए जानते हैं –

बता दें कि इंग्लैंड दौरे पर जाने से पहले पिछले कुछ दिनों से भारतीय कप्तान मुंबई के होटल में क्वारंटीन हैं। इस दौरान समय बिताने के लिए कोहली इंस्टाग्राम पर एक्टिव हैं। इसी बीच विराट ने सोशल मीडिया पर आस्क मी एनिथिंग सेशन रखा था। इस सेशन के दौरान ही कोहली के फैन ने उनसे सवाल किया कि उनकी डाइट कैसी है।

कैसा है विराट का खानपान: विराट कोहली ने इस सवाल का जवाब देते हुए बताया कि वो अपनी डाइट में अधिकतर सब्जियों को शामिल करते हैं। साथ ही वो कुछ अंडे, 2 कप कॉफी, दाल, कीनू, पालक और डोसा खाते हैं। हालांकि, वो कहते हैं कि वो सभी चीजों को संतुलित मात्रा में लेते हैं। इसके अलावा, विराट कोहली बादाम, प्रोटीन बार और किसी-किसी मौके पर चाइनीज भोजन भी खाते हैं।

कभी गोल-मटोल हुआ करते थे विराट: अपनी पुरानी फोटोज में विराट गोल-मटोल यानी चबी दिखते थे। कई इंटरव्यूज में वो ये बता चुके हैं कि दिल्ली में रहते हुए वो छोले-भटूरे खाना बेहद पसंद करते हैं। हालांकि, अपनी बॉडी को मेंटेन करने के लिए उन्होंने छोले-भटूरों से भी परहेज करना शुरू कर दिया।

ये भी किये गए सवाल: आस्क मी एनिथिंग के इस सेशन में लोगों ने अपने पसंदीदा क्रिकेटर्स से कई सवाल पूछे। फैंस ने उनसे पूछा कि आपने गूगल पर आखिरी बार किस चीज को सर्च किया था। इस पर कोहली ने बताया कि फुटबॉल के दिग्गज क्रिस्टियानो रोनाल्डो की ट्रांस्फर की खबर को सर्च किया था। इसके अलावा, उन्हें अतीत के गेंदबाजों में सबसे खतरनाक कौन लगता है, इस सवाल पर कोहली ने वसीम अकरम का नाम लिया।

Next Stories
1 कभी एक घर में 9 लोगों के साथ रहते थे मुकेश अंबानी, 10 साल की उम्र में धीरूभाई ने दे दी थी बड़ी सजा, जानें कैसा गुजरा है उनका बचपन
2 ज्यादा प्रोटीन खाने से घटने की बजाय बढ़ने लगता है वजन, डाइट से जुड़ी इन बातों का रखें ध्यान
3 Kitchen Tips: खाना बनाने के बाद हाथों से जाती नहीं है प्याज-लहसुन की महक तो अपनाएं ये आसान उपाय
ये पढ़ा क्या?
X