ताज़ा खबर
 

बचपन से थी जान-पहचान, घर से भगाकर की थी शादी, जानिए क्या करती हैं सौरव गांगुली की पत्नी डोना

सौरव गांगुली और डोना गांगुली दोनों पड़ोसी थे और बचपन से ही दोनों के बीच दोस्ती थी। डोना के परिवार वाले शादी के खिलाफ थे इसलिए दोनों को बिन बताए शादी करनी पड़ी। डोना को बचपन से ही डांस का शौक था और सौरव उनकी डांस परफॉर्मेंस...

sourav ganguly, dona ganguly, sourav ganguly love storyसौरव गांगुली ने डोना से दो बार शादी की है

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान और बीसीसीआई के प्रेसिडेंट सौरव गांगुली की प्रेम कहानी किसी फिल्मी प्रेम कहानी से कम नहीं है। सौरव गांगुली ने डोना गांगुली से शादी की है लेकिन इनकी शादी में कम अड़चनें नहीं आईं थीं। दोनों बचपन में एक- दूसरे के पड़ोसी थे लेकिन दोनों परिवारों के बीच दुश्मनी हुआ करती थी। इस दुश्मनी से बेपरवाह दोनों बचपन में दोस्त बन गए। बॉलीवुड शादी डॉट कॉम की एक रिपोर्ट के अनुसार, सौरव अक्सर किसी न किसी काम के बहाने डोना की घर की तरफ़ से गुजरते ताकि वो उन्हें देख सकें।

बचपन की दोस्ती ऐसे बदली प्यार में- डोना के घर के बाहर सौरव बैडमिंटन खेला करते थे और जब भी शटलकॉक डोना के कंपाउंड में आकर गिरता तो वो बहुत खुश हो जाती थी क्योंकि शटलकॉक लौटाने के बहाने वो सौरव गांगुली को देख पाती थीं। बचपन की यह दोस्ती कब प्यार में बदली, दोनों को याद नहीं। पहली बार दोनों डेट पर एक चाईनीज रेस्टोरेंट पर गए था। डोना उस पल को याद करते हुए बताती हैं कि वो सौरव गांगुली के खाने की मात्रा को देखकर अचंभित हो गई थीं। दोनों के बीच इस तरह से मुलाक़ातों का सिलसिला शुरु हुआ।

परिवार वाले थे शादी के ख़िलाफ़, फिर घर से भगाकर की शादी- जब सौरव गांगुली ने अपने परिवार वालों से ये कहा कि वो डोना से शादी करना चाहते हैं तो उनका परिवार बेहद नाराज़ हुआ। लेकिन उनकी ज़िद के आगे वो मान गए मगर डोना का परिवार दोनों की शादी को लेकर किसी भी तरह से मानने को तैयार नहीं था। 1997 में इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज जीतने के बाद सौरव गांगुली डोना के परिवार वालों को बिन बताए उन्हें अपने एक क्रिकेटर दोस्त के घर ले गए और वहीं दोनों ने शादी कर ली।

दोनों ने अपनी इस शादी को डोना के परिवार से लंबे समय तक छुपाए रखा। लेकिन जब डोना के माता पिता को उनकी शादी के बारे में पता चला तो वो बहुत नाराज़ हुए। हालांकि समय के साथ डोना के परिवार वालों ने दोनों को अपना लिया और 1 फरवरी 1997 को दोनों की फॉर्मल तरीके से दोबारा शादी हुई।

क्या करती हैं डोना गांगुली- डोना गांगुली एक ओड़िसी डांसर हैं। वो बचपन से ही डांस सीखती थीं और परफॉर्म करती थीं। परिवारों के बीच दूरियां होने के बावजूद सौरव गांगुली उनका डांस परफॉर्मेंस देखने जाया करते थे। डोना गांगुली अब एक डांस स्कूल चलाती हैं जिसका नाम है, ‘दीक्षा मंजरी।’ इस स्कूल में 2000 से अधिक बच्चे नृत्य, योगा, ड्रॉइंग, कराटे और स्विमिंग की ट्रेनिंग लेते हैं।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 नीता अंबानी से लेकर गौरी खान तक, जब सेलेब्स ने लिया IVF का सहारा; जानें- क्या है ये तकनीक और कैसे है यूजफुल
2 त्वचा में आ रहे ये बदलाव करते हैं ब्यूटी प्रोडक्ट्स बदलने की ओर इशारा, जानें एक्सपर्ट टिप्स
3 प्रेग्नेंट महिलाएं भूल से भी न खाएं ये फूड्स, जच्चे-बच्चे को हो सकता है नुकसान
ये पढ़ा क्या?
X