ताज़ा खबर
 

Teachers Day Songs: इन गानों से अपने टीचर्स डे सेलिब्रेशन को बनाइए शानदार!

Happy Teachers Day 2018 (टीचर्स डे २०१८, शिक्षक दिवस 2018): शिक्षक दिवस शिष्यों द्वारा गुरू के प्रति कृतज्ञता और सम्मान प्रकट करने का दिन होता है। ऐसे में अपने स्कूलों में छात्र शिक्षकों के इस खास दिन को सेलिब्रेट करने में पीछे नहीं रहते हैं।

फिल्म तारे जमीं पर का एक दृश्य

Teachers Day 2018 Songs (टीचर्स डे २०१८, शिक्षक दिवस 2018): शिक्षक दिवस शिष्यों द्वारा गुरू के प्रति कृतज्ञता और सम्मान प्रकट करने का दिन होता है। ऐसे में अपने स्कूलों में छात्र शिक्षकों के इस खास दिन को सेलिब्रेट करने में पीछे नहीं रहते हैं। कई स्कूलों में इसके लिए दो तीन दिन पहले से तैयारियां शुरू हो जाती हैं। छात्र अपने पसंदीदा टीचर को सम्मानित करने के लिए इस दौरान कई तरह के कार्यक्रम भी संपादित करते हैं। शिक्षकों के मनोरंजन के लिए छात्र नए-नए तरीके अपनाते हैं। ग्रीटिंग कार्ड पर शिक्षक के सम्मान में कुछ लाइनें लिखकर भी दी जाती हैं। इसके अलावा कई स्कूलों में इस दिन नाटकों का भी आयोजन होता है। जिसमें छात्र शिक्षकों की भूमिका में नजर आते हैं। वैसे ज्यादातर छात्र इस दिन शिक्षकों को पेन या फिर उनकी कोई पसंदीदा किताब गिफ्ट करते हैं। पूरे दिन शिक्षक और छात्र खूब मस्ती करते हैं और इस खास दिन को सेलिब्रेट करते हैं।

हर छात्र इस दिन अपने शिक्षक को स्पेशल फील कराने के लिए नए-नए तरीके ढूंढता है। ऐसे में गुरू के ऊपर बने कुछ गाने छात्रों की मदद कर सकते हैं। आज हम आपके लिए गुरू पर गाए कुछ गानों को लेकर आए हैं। ये गाने गुरू-शिष्य संबंधों तथा उनके अंतरसंबंधों की सुंदर व्याख्या करते हैं। इन्हें इस्तेमाल कर आप अपने शिक्षक दिवस समारोह में चार चांद लगा सकते हैं।

1. हमको मन की शक्ति देना

2. बम-बम बोले, मस्ती में डोले

3. हमने सुना था एक है भारत

4. ज्ञान का दान ही सबसे बड़ा है

5. गुरू मेरी पूजा

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App