ताज़ा खबर
 

खूबसूरत त्वचा के लिए मां के बताए गए घरेलू उपायों का इस्तेमाल करती हैं सोनाक्षी सिन्हा, जानिये

सोनाक्षी सिन्हा ने बताया कि वह खूबसूरत त्वचा पाने के लिए वह अपनी मां द्वारा बताए गए DIY हैक्स का इस्तेमाल करती हैं

एक्ट्रेस सोनाक्षी सिन्हा इस तरह रखती हैं खुद की स्किन का ख्याल (फोटो क्रेडिट- सोनाक्षी सिन्हा इंस्टाग्राम)

जब भी स्किनकेयर की बात आती है तो सोनाक्षी सिन्हा दादी-नानी के नुस्खों में विश्वास रखती हैं। उन्होंने अपनी मां पूनम सिन्हा से भी घरेलू नुस्खों के बारे में काफी कुछ सीखा है। फिल्म ‘दबंग’ से बॉलीवुड में डेब्यू करने वाली दिग्गज एक्टर शत्रुघ्न सिन्हा की बेटी सोनाक्षी सिन्हा अपने स्टाइलिश अंदाज और खूबसूरती को लेकर अक्सर चर्चा में रहती हैं। हाल ही में उन्होंने अपने इंस्टाग्राम एकाउंट से एक पोस्ट साझा की।

जिसमें सोनाक्षी सिन्हा ने बताया कि वह खूबसूरत त्वचा पाने के लिए वह अपनी मां द्वारा बताए गए DIY हैक्स का इस्तेमाल करती हैं। इसके लिए केवल रसोई में मिलने वाले ‘घी’ की आवश्यकता होती है। सोनाक्षी सिन्हा ने अपनी तस्वीर शेयर करते हुए कैप्शन में लिखा, “लॉकडाउन में एक चीज अच्छी हुई कि मैंने अपनी त्वचा की अच्छी तरह से देखभाल करनी शुरू कर दी। इस दौरान खूबसूरत रंग देने में मॉम द्वारा बताए गए घी ने मेरे लिए बेहतरीन काम किया।”

सोनाक्षी सिन्हा ने आगे लिखा, “मैंने ट्राई किया और इसने अच्छा काम किया। अब मेरी त्वचा वास्तव में कोमल और ताजा महसूस करती है।” सोनाक्षी सिन्हा के इस पोस्ट पर लोग खूब कमेंट कर रहे और अपनी प्रतिक्रिया दे रहे हैं। उनके इस पोस्ट को 2 लाख से ज्यादा बार लाइक किया जा चुका है।

बता दें, घी कई तरीकों से त्वचा के लिए काफी फायदमेंद होता है। इसमें मौजूद फैटी एसिड त्वचा के सेल्स को हाइड्रेटिड रखता है, साथ ही डल और ड्राई त्वचा को मॉइश्चराइज करता है। इसमें कई तरह के एंटी-एजिंग गुण भी मौजूद होते हैं। घी का इस्तेमाल आप अपने शरीर, चेहरे और होठों पर कर सकते हैं। इसके अलावा घी को आई क्रीम के तौर पर भी इस्तेमाल किया जा सकता है।

गौरतलब है कि बॉलीवुड में एंट्री से पहले सोनाक्षी सिन्हा फैशन शोज में बैकस्टेज इवेंट मैनेजमेंट का काम किया करती थीं। एक फैशन शो के दौरान जब सलमान खान ने सोनाक्षी को देखा तो उन्हें फिल्म ‘दबंग’ के लिए अप्रोच किया। हालांकि, इस दौरान एक्ट्रेस का वजन काफी बढ़ा हुआ था। उस समय सोनाक्षी 100 किलो की हुआ करती थीं।

जिसके बाद सलमान खान की निगरानी में सोनाक्षी सिन्हा ने अपना 30 किलो वजन घटाया। फिल्म ‘दबंग’ में उनका किरदार और डायलॉग्स काफी लोकप्रिय हुए थे।

 

Next Stories
1 कोरोना से रिकवरी के बाद सूखी और बेजान हो गई है त्वचा, ऐसे रखें स्किन का ख्याल
2 शादी के बाद वकील बनने की तैयारी कर रही थीं नीता अंबानी, इस वजह से हटना पड़ा था पीछे
3 होठों का कालापन दूर करने में कारगर हैं ये घरेलू नुस्खे, जानिये
ये पढ़ा क्या?
X