ताज़ा खबर
 

Skincare: रोज करें ये 5 काम और स्किन पर नैचुरली पाएं मेकअप जैसा ग्लो

Skincare Routine: एक गिलास गुनगुना नींबू पानी का सेवन। रोज सुबह खाली पेट सबसे पहले इसे पीने से पाचन शक्ति मजबूत होती है

Skin Care, Skin Care Tips, tips for glowing skin, skin care routineअगर आप गुलाबजल युक्त टोनर का इस्तेमाल अपने चेहरे के लिए करते हैं तो इससे चेहरे पर नई ताजगी महसूस होगी

Skin Care Tips: हेल्दी और ग्लोईंग स्किन पाने की चाहत तो हर किसी को होती है, लेकिन आज के समय में लोगों के पास समय की कमी हो गई है। इसके कारण लोग अपने स्किन की देखभाल नहीं कर पाते हैं। ऐसे में लंबे समय के लिए चेहरे पर चमक और पिंपल्स जैसी समस्याओं से निजात पाने के लिए घरेलू उपायों का इस्तेमाल सबसे आसान तरीका होता है। ये उपाय आसानी से उपलब्ध भी होते हैं, और इन्हें करने में समय की भी बचत होती है। साथ ही, ब्यूटी प्रोडक्ट्स की तुलना में होम रेमेडीज यूज करने से किसी तरह की साइड इफेक्ट्स का खतरा भी कम होता है। आइए जानते हैं ऐसे ही कुछ जरूरी ब्यूटी टिप्स जिनका इस्तेमाल आप घर बैठे अपने फ्री समय में कर सकते हैं।

खूब पीयें पानी: पानी एक प्राकृतिक डिटॉक्सिफाइंग एजेंट के तौर पर कार्य करता है। रोजाना 3 लीटर पानी पीने से शरीर में मौजूद विषैले पदार्थ बाहर निकल जाते हैं। आप बाहर से भले ही कितना मेकअप कर लें, पर अगर सिस्टम साफ नहीं रहेगा तो चेहरे पर चमक आना नामुमकिन है। ऐसे में निखार पाने के लिए खूब पानी पीना चाहिए।

नींबू पानी: अगला जरूरी काम है एक गिलास गुनगुना नींबू पानी का सेवन। रोज सुबह खाली पेट सबसे पहले इसे पीने से पाचन शक्ति मजबूत होती है। ज्यादातर लोग इस बात से परिचित होते हैं कि पेट साफ रहने से उसका असर चेहरे पर भी नजर आता है।

नैचुरल एक्सफॉलिएंट्स का इस्तेमाल: डेड स्किन सेल्स को हटाने के लिए चेहरे पर एक्सफॉलिएंट्स का इस्तेमाल जरूरी है। ऐसे में प्राकृतिक और माइल्ड एक्सफॉलिएंट्स यूज करने से चेहरे की रंगत बदल जाएगी। सेंसिटिव स्किन के लोग इस प्रक्रिया को याद से करें, कुछ ही दिनों में असर दिखना शुरू हो जाएगा।

टोनर यूज करना न भूलें: स्किन पर टोनर इस्तेमाल करने से स्किन का पीएच लेवल ठीक बना रहता है। ऐसे में रोजाना टोनर लगाने से लोगों का चेहरे निखरा और खिला-खिला रहेगा। खासकर अगर आप गुलाबजल युक्त टोनर का इस्तेमाल अपने चेहरे के लिए करते हैं तो इससे चेहरे पर नई ताजगी महसूस होगी।

सनस्क्रीन लोशन: इस बात का हमेशा ध्यान रखें कि घर से बाहर निकलने से कम से कम 15 मिनट पहले आप चेहरे पर सनस्क्रीन लोशन लगाएं। ये न केवल आपके चेहरे को हानिकारक यूवी रेज़ से बचाएंगे, बल्कि इससे चेहरे पर ग्लो भी आएगा।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 अपर लिप्स रिमूव करने के लिए इन घरेलू उपायों को माना जाता है असरदार, आजमाकर देखें
2 पिंपल्स से निजात पाने के लिए अपनाएं ये 4 घरेलू उपाय
3 चाहते हैं घने-मजबूत बाल तो ऐसे करें दही का इस्तेमाल, जल्द दिखेगा फर्क
यह पढ़ा क्या?
X