ताज़ा खबर
 

Valentine’s Day 2018: वेलेन्टाइन डे पर दिखना है सबसे खूबसूरत तो आजमाइए शहनाज हुसैन के ये ब्यूटी टिप्स

Valentine’s Day 2018: वेलेन्टाइन डे पर खूबसूरत दिखने के लिए शहनाज हुसैन के इन टिप्स का सहारा लिया जा सकता है।

प्रतीकात्मक चित्र

वेलेन्टाइन डे प्यार का त्योहार है। इस दिन हर किसी की कोशिश होती है कि वह खूबसूरत दिखाई दे। अगर आप भी वेलेन्टाइन डे के दिन अपनी ब्यूटी को लेकर परेशान हैं तो अब बेफिक्र हो जाइए। आज हम आपको शहनाज हुसैन के कुछ ब्यूटी टिप्स के बारे में बताने जा रहे हैं। इन नुस्खों के इस्तेमाल का तत्काल असर होता है। तो जानते हैं शहनाज हुसैन के ब्यूटी टिप्स के बारे में-

1. शहनाज हुसैन स्किन की टोनिंग के लिए ठंडे गुलाबजल के इस्तेमाल की सलाह देती हैं। इसके लिए एक कटोरे में गुलाबजल लेकर उसमें कॉटन या ऊनी पैड भिगोकर फ्रिज में रख दें। इससे सबसे पहले स्किन को साफ करें। इसके बाद इसे पूरी त्वचा पर आराम से फेरें। गालों पर इसे बाहर और ऊपर की ओर फेरें। माथे पर लगाते हुए इसे सेंटर से स्टार्ट कर बाहर की ओर लगाएं और ठोड़ी पर सर्कुलर मूवमेंट करते हुए लगाएं। अब गुलाबजल में भिगोए गए सूती पैड को तेजी से चेहरे की त्वचा पर थपथपाएं।

2. त्वचा को साफ रखने और उसे चमकदार बनाने के लिए वह पिक-मी-अप फेस मास्क लगाने की सलाह देती हैं। इसके लिए एग वाइट में शहद मिलाकर चेहरे पर लगाएं। 20 मिनट तक लगा रहने के बाद चेहरा धो लें।

3. ड्राइ स्किन वाले लोग एक अंडे के पीले भाग के साथ शहद और थोड़ा-सा दूध मिलाकर चेहरे पर लगाएं। 20 मिनट तक ऐसे ही रहने दें। बाद में पानी से चेहरा धो लें।

4. शहनाज हुसैन के मुताबिक, चेहरे की मसाज किसी अच्‍छी क्रीम से करें। मसाज करते वक्‍त कुछ बूंद पानी बीच-बीच में मिलाती रहें। ऊपर की ओर 2 मिनट तक मसाज करें और फिर चेहरे को गीले कपड़े से पोछ लें।

5. चेहरे को मुलायम बनाना है तो शहद और एलोवेरा जेल को 20 मिनट तक चेहरे पर लगा कर छोड़ दें। बाद में पानी से धो लें।

6. शहनाज हुसैन के मुताबिक, तीन चम्मच गुलाब जल में एक चम्मच ग्लिसरीन तथा नींबू का रस मिला लीजिए। इसे हाथों तथा पांवों पर आधा घंटा तक लगा रहने दीजिए। बाद में ताजे सादे जल से चेहरा धो लीजिए।


Next Stories
1 श्रुति हासन ब्यूटी टिप्स: श्रुति हासन की तरह खूबसूरत त्वचा दिलाने में आपकी मदद कर सकता है चारकोल से बना फेस मास्क, जानिए कैसे
2 होठों पर मुहांसे हटाने में मददगार हो सकते हैं एलोवेरा, हल्दी और गाजर के तेल से बने ये नुस्खे, जानें बनाने की विधि
3 दिव्यंका त्रिपाठी ब्यूटी टिप्स: ‘ये है मोहब्बतें’ एक्ट्रेस दिव्यंका त्रिपाठी की खूबसूरती के पीछे हैं ये दो घरेलू ब्यूटी टिप्स, जानिए बनाने की विधि
ये पढ़ा क्या?
X