scorecardresearch

Valentine’s Day 2018: वेलेन्टाइन डे पर दिखना है सबसे खूबसूरत तो आजमाइए शहनाज हुसैन के ये ब्यूटी टिप्स

Valentine’s Day 2018: वेलेन्टाइन डे पर खूबसूरत दिखने के लिए शहनाज हुसैन के इन टिप्स का सहारा लिया जा सकता है।

shahnaz husain, shahnaz husain beauty tips in hindi, shahnaz husain tips in hindi, valentine day beauty tips in hindi, instant beauty tips in hindi, how to get glowing skin this valentine day in hindi, skin care tips in hindi, beauty tips for valentine day in hindi, lifestyle news in hindi, jansatta
प्रतीकात्मक चित्र

वेलेन्टाइन डे प्यार का त्योहार है। इस दिन हर किसी की कोशिश होती है कि वह खूबसूरत दिखाई दे। अगर आप भी वेलेन्टाइन डे के दिन अपनी ब्यूटी को लेकर परेशान हैं तो अब बेफिक्र हो जाइए। आज हम आपको शहनाज हुसैन के कुछ ब्यूटी टिप्स के बारे में बताने जा रहे हैं। इन नुस्खों के इस्तेमाल का तत्काल असर होता है। तो जानते हैं शहनाज हुसैन के ब्यूटी टिप्स के बारे में-

1. शहनाज हुसैन स्किन की टोनिंग के लिए ठंडे गुलाबजल के इस्तेमाल की सलाह देती हैं। इसके लिए एक कटोरे में गुलाबजल लेकर उसमें कॉटन या ऊनी पैड भिगोकर फ्रिज में रख दें। इससे सबसे पहले स्किन को साफ करें। इसके बाद इसे पूरी त्वचा पर आराम से फेरें। गालों पर इसे बाहर और ऊपर की ओर फेरें। माथे पर लगाते हुए इसे सेंटर से स्टार्ट कर बाहर की ओर लगाएं और ठोड़ी पर सर्कुलर मूवमेंट करते हुए लगाएं। अब गुलाबजल में भिगोए गए सूती पैड को तेजी से चेहरे की त्वचा पर थपथपाएं।

2. त्वचा को साफ रखने और उसे चमकदार बनाने के लिए वह पिक-मी-अप फेस मास्क लगाने की सलाह देती हैं। इसके लिए एग वाइट में शहद मिलाकर चेहरे पर लगाएं। 20 मिनट तक लगा रहने के बाद चेहरा धो लें।

3. ड्राइ स्किन वाले लोग एक अंडे के पीले भाग के साथ शहद और थोड़ा-सा दूध मिलाकर चेहरे पर लगाएं। 20 मिनट तक ऐसे ही रहने दें। बाद में पानी से चेहरा धो लें।

4. शहनाज हुसैन के मुताबिक, चेहरे की मसाज किसी अच्‍छी क्रीम से करें। मसाज करते वक्‍त कुछ बूंद पानी बीच-बीच में मिलाती रहें। ऊपर की ओर 2 मिनट तक मसाज करें और फिर चेहरे को गीले कपड़े से पोछ लें।

5. चेहरे को मुलायम बनाना है तो शहद और एलोवेरा जेल को 20 मिनट तक चेहरे पर लगा कर छोड़ दें। बाद में पानी से धो लें।

6. शहनाज हुसैन के मुताबिक, तीन चम्मच गुलाब जल में एक चम्मच ग्लिसरीन तथा नींबू का रस मिला लीजिए। इसे हाथों तथा पांवों पर आधा घंटा तक लगा रहने दीजिए। बाद में ताजे सादे जल से चेहरा धो लीजिए।


पढें स्किन (Skinhindi News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.