scorecardresearch

Alia Bhatt की तरह आप भी अपनी त्वचा का रखें खास ख्याल, जानिए क्या है उनकी दमकती त्वचा का राज

आलिया खुद को फिट रखने के लिए योग का अभ्यास नियमित रूप से करती हैं। अक्सर अपने इंस्टाग्राम परअपनी तस्वीरें और वीडियोज शेयर करती हैं।

Alia Bhatt
एक्ट्रेस आलिया भट्ट (Photo- Indian Express)

बेहतरीन और खूबसूरत बॉलीवुड अदाकारा आलिया भट्ट अपने अभिनय के साथ ही सुंदरता के लिए भी जानी जाती हैं। आलिया भट्ट (Alia Bhatt) अपनी त्वचा और बालों का खास ख्याल रखती हैं, ताकि वे और भी ज्यादा खूबसूरत लगें। फैन्स उनकी दमकती स्किन के भी कायल हैं। सिर्फ लड़के ही नहीं, लड़कियां भी उनकी सुंदरता की दीवानी हैं। एक यूट्यूब वीडियो में आलिया भट्ट ने बताया है कि वो अपनी त्वचा का किस तरह से ध्यान रखती हैं। आइये जानते हैं-

डार्क सर्कल्स और ड्राईनेस: ‘स्टूडेंट ऑफ द ईयर’ से फिल्म इंडस्ट्री में कदम रखने वाली आलिया भट्ट ने एक इंटरव्यू में बताया कि डार्क सर्कल्स और ड्राई स्किन को दूर रखने के लिए वो आई क्रीम का इस्तेमाल करती हैं। इसके बाद वो वॉटरमेलन नायसाइनमाइड लगाती हैं। बता दें कि ये विटामिन बी-3 का एक प्रकार है जो स्किन को स्मूद और मॉइश्चराइज्ड रखता है। साथ ही, ये हाइपरपिगमेंटेशन की परेशानी को भी दूर करता है।

आलिया भट्ट की डाइट: जिम और एक्सरसाइज के अलावा आलिया अपनी डाइट पर विशेष ध्यान देती हैं। इसके लिए वह हर दो घंटे बाद कोई-न-कोई चीज जरूर खाती हैं। आलिया नाश्ते में आमलेट, एग व्हाइट या फिर सैंडविच लेती हैं। वेट लॉस जर्नी में इंटरमीटेंट फास्टिंग ने उनका बखूबी साथ दिया।

नियमित एक्सरसाइज: आलिया अपने वजन को नियंत्रित करने के लिए कार्डियो, रनिंग, किकबॉक्सिंग आदि को अपने वर्कआउट रूटीन में शामिल किया। इसके अलावा वह नियमित तौर पर पिलेट्स, योग, वेट ट्रेनिंग और डांस करने लगीं।

कैफीन सॉल्यूशन ड्रॉप: आलिया भट्ट ने बताया कि वो अपने आंखों के नीचे कैफीन सॉल्यूशन ड्रॉप का इस्तेमाल करती हैं। इससे आंखों के नीचे की सूजन और वॉटर रिटेंशन की परेशानी कम होती है। इसके बाद आलिया तरबूज के जूस से बने मॉइश्चराइजर लगाती हैं। फिर सनस्क्रीन का इस्तेमाल करती हैं।

सनबर्न से बचें: सनस्क्रीन को लेकर आलिया ने एक और बात कही कि अगर आप सूरज की किरणों के संपर्क में न भी हों तो भी सनस्क्रीन लगाएं। इससे त्वचा सनबर्न से तो सुरक्षित रहता ही है, साथ ही उम्र बढ़ने के निशान भी कम दिखते हैं। हालांकि, स्किन पर कुछ भी लगाने से पहले त्वचा को साफ करना बेहद जरूरी है।

पढें स्किन (Skinhindi News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

अपडेट