ताज़ा खबर
 

अंडे के सफेद हिस्से से हटाएं ब्लैक हेड्स की समस्या, जानें कैसे

Egg White for Blackheads: ब्लैकहेड्स रिमूवल क्रीम के बजाय आप अंडे के सफेद हिस्से का इस्तेमाल कर सकते हैं। यह आपकी स्किन के लिए अच्छा साबित हो सकता है।

अंडे के सफेद हिस्से से ब्लैक हेड्स कैसे हटाएं (Source: Dreamstime)

Remove blackheads: ब्लैकहेड्स की समस्या एक आम बात है। लेकिन इसके कारण त्वचा खराब दिखने लगती है। ऐसे में लोग ब्लैकहेड्स को खत्म करने के लिए स्किन केयर प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करते हैं। लेकिन जरूरी नहीं है कि वह कारगर साबित हो। ब्लैकहेड्स रिमूवल क्रीम के बजाय आप अंडे के सफेद हिस्से का इस्तेमाल कर सकते हैं। यह आपकी स्किन के लिए अच्छा साबित हो सकता है। साथ ही इससे स्किन को किसी प्रकार का कोई नुकसान भी नहीं होता है। अंडे का सफेद हिस्सा आपकी स्किन को जरूरी पोषण भी प्रदान करता है।

अंडे का सफेद हिस्सा और शहद:
1 अंडे में 2 चम्मच शहद मिलाएं और उसे चेहरे पर लगाकर आधा घंटा के लिए छोड़ दें। इसके बाद चेहरे को अच्छी तरह धो लें और फिर मॉइश्चराइजर लगा लें। इससे आपको जल्द असर दिखने लगेगा। इस मिश्रण का इस्तेमाल आप सप्ताह में दो दिन जरूर करें।

अंडे का सफेद हिस्सा और बेकिंग सोडा:
अंडे का सफेद हिस्सा और बेकिंग सोडा ब्लैकहेड्स हटाने का एक बेहतर विकल्प साबित हो सकता है। 2 चम्मच बेकिंग सोडा में अंडे का सफेद हिस्सा मिलाएं और उसे चेहरे पर लगाकर 15-20 मिनट के लिए छोड़ दें। फिर हल्के गुनगुने पानी से इसे धो लें। इस मिश्रण को सप्ताह में एक बार जरूर लगाएं।

अंडे का सफेद हिस्सा और चीनी:
1 अंडे में 2 चम्मच चीनी मिलाएं और उसे चेहरे पर लगाकर 20-25 मिनट के लिए छोड़ दें। इसके बाद चेहरे को सर्कुलर मोशन में मसाज करें। मसाज करने के बाद पानी से धो लें और मॉइश्चराइजर लगा लें। इस प्रक्रिया को सप्ताह में 2-3 बार जरूर करें। आपको जल्द अंतर देखने को मिलेगा।

अंडे का सफेद हिस्सा और ओटमील:
अंडे के सफेद हिस्से में 2 चम्मच ओटमील मिलाएं और पेस्ट बना लें। इस पेस्ट को चेहरे पर लगाकर आधा घंटे तक छोड़ दें। अब इसके बाद चेहरा को पानी से धो लें। चेहरा धोने के बाद मॉइश्चराइजर का इस्तेमाल करें। इस मिश्रण को सप्ताह में हर दूसरे दिन लगाएं। इससे आपको अंतर देखने को मिलेगा।

(और Lifestyle News पढ़ें)

Next Stories
1 रिंकल्स की समस्या को दूर कर सकते हैं नारियल तेल, जानिए इस्तेमाल करने का तरीका
2 मानसून में मुहासों की समस्या को दूर करने के लिए आसान टिप्स
3 चश्मा पहनने के कारण हो रही हैं निशान, तो ये घरेलू उपचार आएंगें आपके काम
ये पढ़ा क्या?
X