X

स्किन आइसिंगः बर्फ से खूबसूरती पाने का आसान और कारगर तरीका, जानें कैसे करेंगे इस्तेमाल

जब हम चेहरे पर बर्फ लगाते हैं तो वहां की स्किन में रक्त प्रवाह कम हो जाता है। इस कमी को पूरा करने के लिए शरीर के अन्य भागों से गर्म रक्त चेहरे तक पहुंचता है। इससे चेहरे पर रक्त प्रवाह बढ़ता है और स्किन ग्लो करने लगती है।

अपने चेहरे को पिंपल्स, एक्ने, रिंकल्स आदि से बचाने के लिए आप कई तरह के उपाय आजमाती होंगी। आज हम आपको एक बेहद आसान लेकिन बहुत प्रभावी उपाय के बारे में बताने वाले हैं। यह सिर्फ आपकी स्किन संबंधी समस्याओं को खत्म नहीं करता बल्कि स्किन को ग्लोइंग और आकर्षक बनाने में भी मदद करता है। इस नुस्खे का नाम है स्किन आइसिंग।

क्या है स्किन आइसिंग – जैसा कि नाम से ही स्पष्ट है कि इसमें बर्फ का इस्तेमाल स्किन पर किया जाता है। इससे त्वचा के कूलिंग एजेंट्स एक्टिव हो जाते हैं, जिससे स्किन को काफी फायदा मिलता है। विशेषज्ञों का मानना है कि अगर ठीक तरीके और नियमित रूप से इसे आजमाया जाए तो चेहरे पर इसके पॉजिटिव इफेक्ट्स जल्दी दिखने लगते हैं।

कैसे करें इस्तेमाल – कम से कम 4-5 आइस क्यूब्स लेकर एक कॉटन के कपड़े में लपेटकर रखें। अब इस ढंके हुए बर्फ से अपने चेहरे पर हल्के-हल्के मसाज करें। कम से कम 2 मिनट तक सर्कुलर मोशन में यह मसाज जारी रखें। माथे, गालों, जबड़ों, ठोड़ी, नाक और होठों पर ठीक से मसाज करें।

क्या होते हैं फायदे –

1. जब हम चेहरे पर बर्फ लगाते हैं तो वहां की स्किन में रक्त प्रवाह कम हो जाता है। इस कमी को पूरा करने के लिए शरीर के अन्य भागों से गर्म रक्त चेहरे तक पहुंचता है। इससे चेहरे पर रक्त प्रवाह बढ़ता है और स्किन ग्लो करने लगती है।

2. धूल, हवा, धूप और प्रदूषण आदि वजहों से आपकी त्वचा बहुत थकी हुई लगने लगती है। ऐसे में स्किन आइसिंग से चेहरे को तरोताजा बनाया जा सकता है। स्किन आइसिंग ब्लड फ्लो बढ़ाकर चेहरे को इंस्टैंट ग्लो प्रदान करता है।

3. स्किन आइसिंग से त्वचा के रोमछिद्र छोटे हो जाते हैं। इससे स्किन ऑयल का उत्सर्जन कम हो जाता है। ऑयली स्किन, पिंपल्स, झाइयों आदि को रोकने में स्किन आइसिंग का कोई तोड़ नहीं है।

4. बहुत कम उम्र में बूढ़ी नहीं दिखना चाहती हैं तो स्किन आइसिंग का नियमित तौर पर इस्तेमाल कीजिए। इसके लिए गुलाब जल या किसी सुगंधित तेल के बर्फ बनाकर हर रात सोने से पहले चेहरे पर मसाज करें। यह त्वचा को टाइट बनाता है और आपको यंग लुक देने में मददगार होता है।

Outbrain
Show comments