ताज़ा खबर
 

Skin Care: पिंपल्स की समस्या को दूर करने के लिए रात को सोने से पहले लगाएं शहद, जानिये इस्तेमाल करने का तरीका

पिंपल्स की समस्या से छुटकारा पाने के लिए आप रात को सोने से पहले चेहरे पर शहद फेस पैक का इस्तेमाल करें। यह ना सिर्फ पिंपल्स और मुंहासों को कम करते हैं, बल्कि चेहरे के निखार को भी बढ़ाते हैं।

Skin Care Tips, Honey for Pimples, Honey face pack for glowing skinपिंपल्स की समस्या के लिए शहद फेस पैक लगाएं-

स्किन को लेकर कोई भी लापरवाही कई समस्याओं का कारण बनता है। पिंपल्स, मुंहासे ना सिर्फ खूबसूरती को बिगाड़ते हैं, बल्कि चेहरे के निखार को भी कम कर देते हैं। इस समस्या से छुटकारा पाने के लिए लोग अक्सर महंगे-महंगे प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करते हैं, लेकिन इसका स्किन पर साइड इफेक्ट होता है। पिंपल्स की समस्या से छुटकारा पाने के लिए आप रात को सोने से पहले चेहरे पर शहद फेस पैक का इस्तेमाल करें। यह ना सिर्फ पिंपल्स और मुंहासों को कम करते हैं, बल्कि चेहरे के निखार को भी बढ़ाते हैं। आइये जानते हैं किस प्रकार शहद फेस को तैयार किया जाएं-

शहद और दही फेस पैक: 1 चम्मच शहद में 2 चम्मच दही मिलाएं और उसे चेहरे पर लगाकर 20 मिनट के लिए छोड़ दें। इसके बाद चेहरे पर हल्का मसाज करें और फिर गुनगुने पानी से धो लें। चेहरे को धोने के बाद तौलिए से पोंछ लें और फिर मॉइश्चराइजर लगा लें। इस फेस पैक का इस्तेमाल आप सप्ताह में कम से कम एक बार इस्तेमाल करें। इससे आपकी पिंपल्स की समस्या दूर हो जाएगी।

शहद और गुलाब जल फेस पैक: 1 चम्मच शहद में आधा चम्मच गुलाब जल और आधा चम्मच सिरका मिलाएं और फिर उसका एक गाढ़ा पेस्ट बनाएं। इसके बाद इस पैक को चेहरे और गर्दन पर लगाकर 30 मिनट के लिए छोड़ दें और फिर अच्छी तरह धो लें। इस फेस पैक को आप सप्ताह में कम से कम 2-3 बार जरूर लगाएं। इससे चेहरे में निखार आएगा।

शहद और मक्खन फेस पैक: 2 चम्मच शहद में 1 चम्मच मक्खन और एक अंडे का सफेद हिस्सा मिलाएं। इसके बाद इस पैक को चेहरे पर अच्छी तरह लगाएं और फिर 15-20 मिनट के लिए छोड़ दें। सूखने के बाद हल्के हाथों से मसाज करें और फिर गुनगुने पानी से धो लें। ध्यान रहे इस पैक को लगाने के बाद क्रीम जरूर लगाएं क्योंकि फेस पैक लगाने से पोर्स खुल जाते हैं।

शहद और टमाटर रस का फेस पैक: 2 चम्मच शहद में आधा टमाटर का रस मिलाकर पूरे चेहरे पर पैक की तरह लगाएं और इसे 15 मिनट तक सूखने छोड़ दें। इस पैक को लगाने के 15 मिनट बाद इसे गुनगुने पानी से धोएं। ऐसा हप्ते में 2 बार करें जिससे आपके चेहरे की चमक कभी खत्म नहीं होगी।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 मॉनसून में बढ़ जाता है इंफेक्शन का खतरा, Pregnant महिलाएं इन 5 तरीकों से करें अपनी इम्युनिटी मजबूत
2 The Kapil Sharma Show: चंदू ने किया है पंजाबी फिल्मों में भी काम, BMW जैसी गाड़ियों के हैं मालिक, जानिये हर एपिसोड की कितनी लेते हैं फीस
3 पिता की हत्या से आहत होकर 22 लाख की नौकरी छोड़, किया था IPS बनने का फैसला; जानिये आईपीएस नीरज जादौन के संघर्ष की कहानी