ताज़ा खबर
 

Skin Care: पिंपल्स की समस्या से निपटने में रामबाण है आलू, चेहरे पर ग्लो भी लाता है, ऐसे करें इस्तेमाल

Skin Care Remedies at Home: आलू से बना पैक पिंपल्स की समस्या को दूर करता है और चेहरे पर ग्लो भी लाता है। आइए जानते हैं इसे लगाने और बनाने का तरीका-

Skin Care Tips, Skin Care Remedies at home, potato face pack for pimplesस्किन के लिए आलू का इस्तेमाल कैसे करें-

पिंपल्स की समस्या लगभग 14 साल से लेकर 30 साल तक की उम्र के लोगों के चेहरे पर निकल सकते हैं। पिंपल्स के निकलते समय व्यक्ति को काफी तकलीफ होती है और यह काफी दर्द भी करता है। इस समस्या से छुटकारा पाने के लिए लोग बाजार में मिलने वाले प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करते हैं, लेकिन उनमें मौजूद केमिकल्स स्किन के लिए नुकसानदायक होते हैं। ऐसे में घरेलू उपचारों का इस्तेमाल स्किन के लिए काफी फायदेमंद होता है। आलू से बना पैक पिंपल्स की समस्या को दूर करता है और चेहरे पर ग्लो भी लाता है। आइए जानते हैं इसे लगाने और बनाने का तरीका-

स्किन के लिए आलू के फायदे: चेहरे पर या आंखों के आसपास डार्क स्पॉट होने पर आलू का इस्तेमाल फायदेमंद होता है। अगर आप अपनी स्किन टोन को लाइटेन करना चाहती हैं तो आलू के रस से बेहतर दूसरा और कोई विकल्प नहीं हो सकता। इसके अलावा आलू का इस्तेमाल चेहरे के ग्लो को भी बढ़ाता है और पिंपल्स और मुंहासों की समस्या को दूर करता है। आलू से त्वचा पर काले दाग ध्ब्बों को हल्का किया जा सकता है। आलू का इस्तेमाल चेहरे के छिद्रों में कसाव लाता है जिससे स्किन जवां दिखायी देती है।

आलू फेस पैक बनाने की सामग्री:
– कच्चा पीसा हुआ आलू
– 2 से 3 चम्मच मुल्तानी पानी मिट्टी
– 1 बड़ा चम्मच नींबू का रस

आलू फेस पैक बनाने का तरीका: सबसे पहले पीसा हुआ आलू, मुल्तानी मिट्टी और नींबू के रस को मिलाएं और एक अच्छा गाढ़ा पेस्ट बना लें। इसके बाद इस पैक को चेहरे पर लगाकर 15-20 मिनट के लिए छोड़ दें और फिर हल्के गुनगुने पानी से धो लें। धोने के बाद चेहरे को पोंछ लें और फिर मॉइश्चराइजर लगा लें। मॉइश्चराइजर का इस्तेमाल चेहरे की नमी को बरकरार रखता है।

कब लगाएं ये फेस पैक: यदि आप पिंपल्स की समस्या से जल्द से जल्द छुटकारा पाना चाहते हैं और चेहरे पर ग्लो लाना चाहते हैं तो इस फेस पैक का इस्तेमाल सप्ताह में कम से कम 2 से 3 बार जरूर करें। नियमित रूप से इस पैक का इस्तेमाल आपके चेहरे को जरूरी पोषण भी प्रदान करेगा जिससे स्किन से जुड़ी कई समस्याएं दूर हो जाएंगी।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 2 साल डेटिंग के बाद शादी करने जा रहे हैं ‘बाहुबली’ एक्टर राणा दग्गुबाती, जानिये क्या करती हैं मंगेतर मिहिका बजाज
2 Hair Care: रात को सोने से पहले अपनाएं ये टिप्स, बालों का झड़ना और डैंड्रफ की समस्या हो जाएगी दूर
3 Taarak Mehta Ka Ooltah Chashmah के ‘बाबूजी’ रियल लाइफ में हैं जुड़वा बच्चों के पिता, ऐसी है लाइफस्टाइल
ये पढ़ा क्या?
X