ताज़ा खबर
 

Skin Care: स्किन में निखार लाने के लिए गुलाब जल में मिलाएं ये एक चीज, जानिये इस्तेमाल करने का तरीका

Skin Care Tips: स्किन के लिए गुलाब जल का इस्तेमाल बेहद फायदेमंद होता है। स्किन के ग्लो को बढ़ाने के अलावा गुलाब जल चेहरे की ताजगी को भी बढ़ाता है। आइए जानते हैं इस्तेमाल करने का तरीका-

Skin Care, Glowing skin tips, Skin care tipsग्लोइंग स्किन के लिए गुलाब जल का इस्तेमाल करें

स्किन का ध्यान रखना बेहद जरूरी होता है। एक छोटी सी भी गलती आपके चेहरे के लिए नुकसानदायक साबित हो सकती है। ग्लोइंग स्किन पाने के लिए लोग महंगे-महंगे प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करते हैं। लेकिन उनमें मौजूद हार्श केमिकल आपकी त्वचा को नुकसान पहुंचा सकते हैं। ऐसे में आप घरेलू उपचारों की मदद ले सकते हैं। इसका आपकी स्किन पर कोई नुकसान नहीं पहुंचेगा। स्किन के लिए गुलाब जल का इस्तेमाल बेहद फायदेमंद होता है। स्किन के ग्लो को बढ़ाने के अलावा गुलाब जल चेहरे की ताजगी को भी बढ़ाता है। आइए जानते हैं इस्तेमाल करने का तरीका-

स्किन के लिए गुलाब जल के फायदे: स्किन के लिए गुलाब जल बेहद फायदेमंद होता है। गुलाब जल स्किन के ग्लो को बढ़ाता है। नियमित रूप से गुलाब जल का इस्तेमाल करने से स्किन के पिंपल्स और मुंहासों की समस्या भी दूर होती है। इसके अलावा गुलाब जल डार्क सर्कल को कम करने ने भी मदद करेगा। इतना ही नहीं गुलाब जल स्किन के पोर्स को खोलकर उसकी गंदगी को साफ करने में भी मदद करता है।

गुलाब जल का इस्तेमाल कैसे करें:

– गुलाब जल में नींबू मिलाकर लगाने से स्किन का ग्लो बढ़ता है। गुलाब जल में नींबू का रस मिलाएं और उसे चेहरे पर लगाकर 15 मिनट के लिए छोड़ दें। इसके बाद चेहरे को गुनगुना पानी से धो लें।

– गुलाब जल में दही और बेसन मिलाकर लगाना भी फायदेमंद साबित हो सकता है। इन तीनों का पेस्ट बनाएं और उसे चेहरे और गर्दन पर लगाकर छोड़ दें। इसके बाद पानी से धो लें और फिर मॉइश्चराइजर लगा लें।

– गुलाब जल को आइस ट्रे में डालकर रख दें और फिर उससे चेहरे को साफ करें। इससे आपकी स्किन पर ग्लो आएगा और मुंहासों और पिंपल्स की समस्या भी दूर हो जाएगी।

– गुलाब जल में दही मिलाकर लगाने से भी स्किन में ग्लो आता है। इससे स्किन वाइटनिंग में मदद मिलेगी। इसके अलावा स्किन के डेड सेल्स भी खत्म हो जाते हैं। इतना ही नहीं इस मिक्सचर को लगाने से मुंहासे, दाग-धब्बे और पिंपल्स की समस्या भी दूर हो जाती है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 पिता के साथ थाने में हुई थी बदतमीजी, बात इतनी चुभी कि बन गए IPS, ऐसी है सुपर कॉप नवनीत सिकेरा की कहानी
2 COVID-19: न रहें नंगे पैर, फर्श को रखें साफ, जानिये- मानसून में कोरोना से बचने के लिए एक्सपर्ट्स ने और क्या बताया
3 सोनम कपूर ने इस तरह लूज किया था 35 किलो वजन, जानिये- फिट रहने के लिए कैसा रूटीन फॉलो करती हैं
IPL 2020 LIVE
X