ताज़ा खबर
 

Skin Care: गर्मियों के मौसम में बह जाता है सारा मेकअप तो अपनाएं ये ब्यूटी टिप्स

गर्मियों के मौसम में वॉटरप्रूफ प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करना चाहिए। क्योंकि, पसीना आने के बाद भी मेकअप खराब नहीं होता। आप वॉटरप्रूफ मस्कारा या फिर आई लाइनर का इस्तेमाल कर सकती हैं।

पसीने से बह जाता है मेकअप तो अपनाएं ये ब्यूटी टिप्स (फोटो क्रेडिट- Make Up By Cherry)

गर्मियों के मौसम में अगर आप बाहर निकलती हैं तो मेकअप को मेंनटेन रखना काफी मुश्किलों काम होता है। क्योंकि, गर्मी के कारण अधिक धूप और पसीने से सारा मेकअप बह जाता है। ऐसे में आपको बार-बार टचअप के जरिए मेकअप को ठीक करना पड़ता है। आज हम आपको कुछ टिप्स बताएंगे, जिससे आप अपने मेकअप को फ्रेश रख सकती हैं।

गर्मियों के मौसम में अगर आपको किसी पार्टी या फिर शादी में जाना पड़ जाए तो भी यह ब्यूटी टिप्स आपके काम आ सकते हैं।

-ना करें हेवी फाउंडेशन का इस्तेमाल: गर्मियों के मौसम में मेकअप के दौरान हेवी फाउंडेशन का इस्तेमाल आपको भारी पड़ सकता है। ऐसे में आप हेवी फाउंडेशन की जगह बीबी क्रीम का इस्तेमाल कर सकती हैं। इसके अलावा आप फेस पाउडर का भी इस्तेमाल कर सकती हैं। यह आपकी त्वचा से एक्स्ट्रा ऑयल को सोखते हैं और इससे चेहरा लाइट लगता है।

-इस तरह आई लाइनर का करें इस्तेमाल: गर्मी के मौसम में आईशैडो बेहद ही भड़कीला लगता है। ऐसे में आप केवल आई लाइनर का इस्तेमाल कर सकती हैं। आप ट्रेंड में चल रहे मेटैलिक स्टील, सिल्वर ग्रे, पिकॉक ग्रीन और इलेक्टिटक ब्लू जैसे रंगों का लाइनर के तौर पर इस्तेमाल कर सकती हैं।

-वॉटरप्रूफ प्रोडक्ट्स: गर्मियों के मौसम में वॉटरप्रूफ प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करना चाहिए। क्योंकि, पसीना आने के बाद भी मेकअप खराब नहीं होता। आप वॉटरप्रूफ मस्कारा या फिर आई लाइनर का इस्तेमाल कर सकती हैं।

-हल्के शेड्स की लिपस्टिक: गर्मियों के मौसम में हल्के शेड्स की लिपस्टिक काफी खूबसूरत लगती है। साथ ही यह रंग दिखने में कूल लगते हैं। ऐसे में आप हल्के पिंक या फिर लाइट कोरल जैसे हल्के शेड्स का इस्तेमाल कर सकती हैं। बता दें, इस मौसम में हाइड्रेटिंग और मॉइस्चराइजिंग लिपस्टिक का इस्तेमाल करना काफी अच्छा होता है।

-इस तरह के आईशैडो का कर सकती हैं इस्तेमाल: गर्मियों के मौसम में बोल्ड कलर्स काफी भड़कीले लगते हैं। ऐसे में आप पेस्टल कलर्स के आई शैडो का इस्तेमाल कर सकती हैं। आप किसी भी पार्टी में बेबी पिंक, लैवेंडर, मिंट ग्रीन, कोरल पीच आदि शेड्स का इस्तेमाल कर सकती हैं।

Next Stories
1 Skin Care: पिंपल्स को दूर कर टैनिंग की समस्या से भी छुटकारा दिलाती है मुल्तानी मिट्टी, इस तरह करें इस्तेमाल
2 सर्दी-खांसी की समस्या से निजात दिलाने में कारगर हैं तुलसी के पत्ते, इस तरह करें सेवन
3 सुबह 5 बजे उठते ही जिम पहुंच जाते हैं मुकेश अंबानी, कुछ इस तरह बिताते हैं पूरा दिन, जानिए कैसी है लाइफस्टाइल
ये पढ़ा क्या?
X