ताज़ा खबर
 

Skin Care: पिंपल्स की समस्या से हैं परेशान तो रात को सोने से पहले चेहरे को गुलाब जल से ऐसे करें क्लीन, स्किन पर आएगा ग्लो

Skin Care Tips: रात को सोने से पहले रोजाना चेहरे को पानी या फिर गुलाब जल से साफ करें। यह ना सिर्फ पिंपल्स को कम करने में मदद करेगा बल्कि स्किन को भी स्वस्थ रखेगा।

Author Edited By Rupam Sinha Updated: July 14, 2020 4:28 PM
Skin Care Tips, rose water for skin, rose water for skin care, night skin care routineपिंपल्स को दूर करने के लिए लगाएं गुलाब जल-

पिंपल्स और मुंहासों की समस्या बेहद आम हो गई है। इससे छुटकारा पाने के लिए लोग अनेकों प्रकार के ब्यूटी केयर प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करते हैं। लेकिन उनमें मौजूद हार्श केमिकल्स स्किन के लिए नुकसानदायक होते हैं। ऐसे में रात को सोने से पहले रोजाना चेहरे को पानी या फिर गुलाब जल से साफ करें। यह ना सिर्फ पिंपल्स को कम करने में मदद करेगा बल्कि स्किन को भी स्वस्थ रखेगा। इसके अलावा रात को स्किन की देखभाल करने से दाग-धब्बे भी कम होने लगते हैं। इसलिए आपको इस बात की सही जानकारी होनी चाहिए किस प्रकार स्किन का ध्यान रखना चाहिए ताकि किसी प्रकार की कोई समस्या ना हो। आइए जानते हैं स्किन के लिए गुलाब जल के फायदे-

सोने से पहले क्यों लगाएं गुलाब जल: अगर आप क्लींजर का इस्तेमाल नहीं करना चाहते हैं तो रात को सोने से पहले चेहरे को गुलाब जल से जरूर साफ कर लें। इससे स्किन और पोर्स में मौजूद गंदगी साफ हो जाती है और पिंपल्स और मुंहासों की समस्या दूर हो जाती है। स्किन अलावा स्किन में फ्रेशनेस आ जाता है। इसलिए रोजाना रात को सोने से पहले चेहरे को गुलाब जल से साफ करें।

– ब्लैकहेड्स और दाग-धब्बों को दूर करने के लिए गुलाब जल बेहद फायदेमंद होता है। रोजाना कॉटन में गुलाब जल मिलाकर लगाएं। ऐसा करने से आपको कुछ ही दिनों में अपने चेहरे पर फर्क नजर आने लगेगा।

– मुल्तानी मिट्टी में गुलाब जल मिलाकर लगाने से उम्र बढ़ने के लक्षण कम होने लगते हैं। झुर्रियों और फाइन लाइन्स की समस्या भी दूर हो जाती है। इसके अलावा इस फेस पैक को लगानेसे स्किन में कसावट आती है। इससे आपकी त्वचा लंबे समय तक जवां और खूबसूरत बनी रहती है।

– गुलाब जल ऐसा घरेलू नुस्खा है, जो चेहरे पर कारगर तरीके से काम करता है। यह चेहरे की त्वचा के अंदर रोम छिद्रों तक जाकर उन्हें साफ करता है और नमी प्रदान करता है।

– गुलाब जल स्किन में जमा गंदगी को साफ करने में मदद करता है। इसमें मौजूद एस्ट्रिजेंट तत्व त्वचा के रोम छिद्रों को अच्छी तरह से साफ करता है और चेहरे पर ग्लो लाता है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 कभी दिवालिया होने की कगार पर खड़े अमिताभ बच्चन, अब 5 बंगलों के हैं मालिक, उनके नाम भी हैं अनूठे
2 Pregnancy में हो रही है मुश्किल, जानिये किन फूड्स से बेहतर होती है फर्टिलिटी और किनसे करना चाहिए परहेज
3 Hair Care: हेयर कंडीशनर का इस्तेमाल बालों को झड़ने से रोकता है, लेकिन सही चुनाव भी है जरूरी, जानिये
IPL 2020 LIVE
X