ताज़ा खबर
 

Skin Care: रात को सोने से पहले चेहरे को बादाम के तेल से करें क्लीन, जानिये कैसे मिलेगा फायदा

रात को सोने से पहले फेस को बादाम के तेल से क्लीन करें। बादाम का तेल चेहरे के लिए बहुत फायदेमंद मना जाता है। आइए जानते हैं क्यों रात को बादाम के तेल से फेस को क्लीन करना चाहिए-

skin care tips, almond oil for skin, skin care routine, night skin careबादाम के तेल से फेस को क्लीन करना चाहिए-

स्किन का ध्यान रखना बेहद जरूरी होता है वरना पिंपल्स,मुंहासे और त्वचा से जुड़ी कई अन्य समस्या होने का खतरा बढ़ जाता है। यदि आप रात को सोने से पहले स्किन की देखभाल करते हैं तो इससे बहुत लाभ मिलता है। अक्सर लोग रात को सोने से पहले नाइट क्रीम का इस्तेमाल करते हैं ताकि स्किन हेल्दी रहे और स्किन पर ग्लो भी आए। लेकिन ऐसा करना स्किन के लिए कई बार नुकसानदायक होता है। ऐसे में रात को सोने से पहले फेस को बादाम के तेल से क्लीन करें। बादाम का तेल चेहरे के लिए बहुत फायदेमंद मना जाता है। आइए जानते हैं क्यों रात को बादाम के तेल से फेस को क्लीन करना चाहिए-

– यदि आपकी त्वचा रूखी हो रही है तो आप रात को सोने से पहले बादाम के तेल का इस्तेमाल कर इस समस्या से निजात पा सकते हैं। इससे स्किन हाईड्रेटेड रहता है जिससे पर्याप्त नमी मिलती है।

– रात में सोने से पहले अगर आप बादाम के तेल को अपने पूरे चेहरे पर लगाकर सोते हैं, तो यह आपकी त्वचा को सॉफ्ट रखने के लिए बेहतरीन है।

– रात में सोने से पहले चेहरे को क्लीन करके आंखों के नीचे हल्के हाथों से बादाम के तेल को लेकर मसाज करें। ऐसा करने से आंखों के नीचे के डार्क सर्कल कम होने लगते हैं।

– बादाम के तेल से चेहरे की मसाज करने से मुहांसे व दाग-धब्बों से भी छुटकारा मिलता है क्योंकि उसमें मौजूद विटामिन-ई और एंटीऑक्सीडेंट त्वचा को बेदाग बनाते हैं।

– मेकअप हटाने के लिए आप बादाम के तेल का इस्तेमाल कर सकते हैं। इससे ना सिर्फ मेकअप रिमूव होगा बल्कि स्किन को भी कोई नुकसान नहीं पहुंचेगा। साथ ही बादाम का तेल स्किन को पर्याप्त पोषण प्रदान करता है जिससे स्किन में ग्लो भी आता है।

रात को सोने से पहले कैसे लगाएं बादाम का तेल:
– रात को सोने से पहले चेहरे को वॉश करें और फिर अच्छी तरह पोंछ लें।
– इसके बाद बादाम के तेल को हथेलियों पर लें और हल्के हाथों से फेस पर रब करें।
– अब इसे लगाकर रातभर छोड़ दें और फिर अगली सुबह फेस वॉश कर लें।
– नियमित रुप से ऐसा करने पर आप खुद फर्क महसूस करेंगे।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 The Kapil Sharma Show की ‘भूरी’ के पास हैं फरारी और Mercedes जैसी गाड़ियां, जानिये हर एपिसोड की कितनी फीस लेती हैं
2 White Hair: शरीर में विटामिन-डी 3 की कमी के कारण होते हैं सफेद बालों की समस्या, जानिये कैसे करें दूर…
3 Skin Care: पिंपल्स की समस्या से निपटने में रामबाण है आलू, चेहरे पर ग्लो भी लाता है, ऐसे करें इस्तेमाल
IPL 2020 LIVE
X