ताज़ा खबर
 

Skin Care: सोने से पहले जैतून के तेल से करें फेस क्लीन, कुछ ही दिनों में आएगा चेहरे पर ग्लो

रोजाना रात को सोने से पहले चेहरे को जैतून के तेल से क्लीन करना ना भूलें। इससे ना सिर्फ स्किन पर ग्लो आएगा बल्कि चेहरे से जुड़ी अन्य समस्याएं भी दूर होने लगेंगी।

ग्लोइंग स्किन के लिए आसान उपाय-

स्‍किन की क्‍लीजिंग, टोनिंग और मॉइश्चराइजिंग अगर रूटीन से की जाए तो ग्‍लोइंग स्‍किन पाना कोई मुश्‍किल बात नहीं है। यूं तो ग्लोइंग स्किन पाने के लिए लोग कई क्रीम आदि का सहारा लेते हैं, लेकिन फिर भी उन्हें मनचाहा रिजल्ट नहीं मिल पाता है। इसके अलावा हमारी त्वचा नाजुक होती है और हानिकारक केमिकल्स के संपर्क में आना त्वचा के लिए किसी जोखिम से कम नहीं होता है। ऐसे में यदि आप ग्लोइंग स्किन की चाहत रखते हैं तो रोजाना रात को सोने से पहले चेहरे को जैतून के तेल से क्लीन करना ना भूलें। इससे ना सिर्फ स्किन पर ग्लो आएगा बल्कि चेहरे से जुड़ी अन्य समस्याएं भी दूर होने लगेंगी। आइए जानते हैं कैसे करें इसका इस्तेमाल-

जैतून का तेल और नींबू का रस: सबसे पहले जैतून के तेल में नींबू का रस मिलाएं। अब हल्के हाथों से इससे अपने चेहरे पर मसाज करें। मसाज करने के बाद इसे चेहरे पर कम से कम 20-25 मिनट के लिए छोड़ दें। अब हल्के गुनगुने पानी से धो लें और मॉइश्चराइजर लगा लें। इसका इस्तेमाल आप सप्ताह में कम से कम 2 से 3 बार कर सकते हैं।

जैतून का तेल और दही: एक कटोरी में जैतून का तेल, हल्दी पाउडर और दही मिक्स करें। फिर इसे चेहरे और गर्दन पर लगाकर सूखने के लिए छोड़ दें। सूखने के बाद उसे गुनगुने या सादे पानी से धो लें। इसके बाद चेहरे पर मॉइश्चराइजर लगा लें। इससे स्किन की टैनिंग कम होती है और ग्लो आता है।

जैतून का तेल और शहद: एक कटोरे में जैतून का तेल, शहद और अंडे की जर्दी लें और अच्छी तरह से मिक्स करें। इस पेस्ट को अपने चेहरे पर लगाएं और 15 मिनट तक लगा रहने दें। इसके बाद चेहरे को गर्म पानी से धो लें। इस नुस्खे को रोजाना इस्तेमाल किया जा सकता है।

जैतून का तेल और सिरका: जैतून के तेल में सिरका मिलाएं और फिर अच्छी तरह मिक्स कर लें। अपने चेहरे पर इस मिश्रण की कुछ बूंदों को लगाएं और थोड़ी देर गोलाई में मालिश करें। इसे रात भर चेहरे पर लगा रहने दें और अगली सुबह उठकर मुंह धो लें। अपने चेहरे पर इस मिश्रण की कुछ बूंदों को लगाएं और थोड़ी देर गोलाई में मालिश करें। इसका इस्तेमाल आप सप्ताह में कम से कम 3 से 4 बार कर सकते हैं।

Next Stories
1 Weight Loss: मोटापा कम करने के लिए खाली पेट पिएं करी पत्ता का जूस, जानिये इस्तेमाल करने का तरीका
2 मॉनसून में खराब होती स्किन को दें मुल्तानी मिट्टी का सहारा, जानिये इस्तेमाल करने का सही तरीका
3 ‘Tarak Mehta Ka Oolta Chashma’ के तारक मेहता असल जिंदगी में हैं एक बेटी के पिता, महंगी गाड़ियों का भी रखते हैं शौक, जानिये इनकी लाइफस्टाइल….
ये पढ़ा क्या?
X