ताज़ा खबर
 

Skin Care: इंस्टेंट ग्लो के लिए चेहरे पर लगाएं दूध और ब्रेड से बना फेस मास्क, जानिये इस्तेमाल का तरीका

Skin Care Tips: कई बार लोगों को इंस्टेंट ग्लो चाहिए होता और इसके लिए वह महंगे-महंगे ब्यूटी प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करते हैं। दूध और ब्रेड का इस्तेमाल आपके चेहरे पर इंस्टेंट ग्लो लाने में मदद करता है। आइए जानते हैं लगाने का तरीका-

Skin Care Tips, skin care routine, Bread and milk face pack for glowing skinचेहरे के निखार को बढ़ाएगा दूध और ब्रेड फेस पैक-

स्किन का खास ध्यान रखना बेहद जरूरी होता है। एक छोटी सी भी लापरवाही स्किन की समस्याओं को बढ़ा सकता है। अगर आप स्किन का ध्यान नहीं रखेंगे तो पिंपल्स और मुंहासों की समस्या हो सकती है। कई बार लोगों को इंस्टेंट ग्लो चाहिए होता और इसके लिए वह महंगे-महंगे ब्यूटी प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करते हैं। लेकिन इन प्रोडक्ट्स का अधिक इस्तेमाल स्किन को नुकसान पहुंचाता है। ऐसे में आप कुछ आसान से घरेलू उपचारों की मदद ले सकते हैं। दूध और ब्रेड का इस्तेमाल आपके चेहरे पर इंस्टेंट ग्लो लाने में मदद करता है। आइए जानते दूध और ब्रेड फेस पैके कैसे बनाया जाता है-

दूध-ब्रेड फेस पैक बनाने का तरीका: सबसे पहले एक कटोरी कच्चा दूध लें और उसमें ब्रेड के छोटे-छोट टुकड़े काटकर डाल लें। इसके बाद फूलने के लिए थोड़ी देर छोड़ दें। जब दूध में ब्रेड अच्छी तरह फूल जाए तो इसका एक गाढ़ा पेस्ट बना लें। अब इस पेस्ट को चेहरे और गर्दन पर लगाकर कम से कम 30 मिनट के लिए छोड़ दें और फिर धो लें। धोने के लिए आप हल्के गुनगुने पानी का भी इस्तेमाल कर सकते हैं। इसके बाद मॉइश्चराइजर लगा लें। इस फेस का इस्तेमाल आप सप्ताह में 2-3 बार करें।

दूध-ब्रेड फेस पैक लगाने का फायदा: इस फेस पैक को लगाने से स्किन पर मौजूद डेड सेल्स नष्ट हो जाते हैं जिससे स्‍किन में निखार आ जाता है। यही नहीं इससे आपके चेहरे और गर्दन की स्‍किन भी बिल्‍कुल फ्रेश दिखाई देने लगेगी।

स्किन के लिए दूध के फायदे:
– कच्चे दूध में एंटी-टैनिंग एजेंट होता है जो स्किन को साफ करता है और इंस्टेंट ग्लो लाता है। दूध में टमाटर का रस मिलाकर लगाने से चेहरे के पिंपल्स कम होते हैं और निखार भी आता है।
– दूध में आप एक कच्चा केला मैश करके एक प्रभावी एंटी एजिंग फेस मास्क बना सकते हैं। यह फाइन लाइन्स और झुर्रियों को कम करने में मदद करता है।
– – कच्चे दूध में गुलाब जल मिलाकर लगाने से भी चेहरे पर निखार आता है और चेहरे से जुड़ी समस्याएं दूर हो जाती हैं।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 इस राजा के कहने पर स्वामी विवेकानंद ने बदला था अपना नाम, 25 की उम्र में बन गए थे सन्यासी; पढ़ें- 5 रोचक किस्से
2 Swami Vivekananda Quotes: स्वामी विवेकानंद के ये विचार बदल सकते हैं जीवन; अपनों से करें शेयर
3 Swami Vivekananda Quotes: ‘हम जो बोते हैं वो काटते हैं…’, स्वामी विवेकानंद के इन अनमोल विचार को अपनों से करें शेयर
IPL 2020 LIVE
X