scorecardresearch

Premium

सिंगर अदनान सामी ने 230 किलो से घटाकर 75 किलो किया वजन, जानिये क्या रूटीन किया फॉलो

सिंगर अदनान ने अपने सोशल मीडिया पर साझा कि अपनी वेट लॉस जर्नी, आइए जानते हैं कैसे अदनान ने किया 155 किलो वजन कम

Adnan Sami, singer
अदनान सामी ट्रांसफॉर्मेशन( image: indian express)

सिंगर और संगीतकार अदनान सामी ने अपना वजन कम कर सभी को चौंका दिया है। दरअसल अदनान सामी ने अपना वजन 155 किलो कम किया है। एक समय था जब अदनान का वजन 230 किलो से भी ज्यादा था और इतने भारी शरीर के साथ अदनान को कई तरह की स्वास्थ्य समस्याओं का सामना करना पड़ता था। बता दें कि अदनान के गानों को लोग खूब पसंद करते हैं और उनकी सिंगिंग का भी जिक्र आता है, लेकिन गाने के साथ-साथ लोग उनके बढ़ते वजन की भी खूब चर्चा करते थे।

Continue reading this story with Jansatta premium subscription
Already a subscriber? Sign in

साल 2007 से पहले अदनान का वजन 230 किलो था और अब वजन सिर्फ 75 किलो है। अदनान के इस ट्रांसफॉर्मेशन ने सभी को चौंका दिया है। अब वह दुनिया के सामने एक आइकॉन बना चुके हैं और अब हर जगह अदनान के फिटनेस को लेकर चर्चाएं शुरू हो चुकी हैं। अदनान ने अपने वजन घटाने के बारे में सोशल मीडिया पर खुलकर बात की और अपने वजन घटाने के सफर के बारे में भी बताया।

डॉक्टर ने दी थी चेतावनी: सिंगर अदनान का कहना है कि उनका वजन दिन-ब-दिन बढ़ता जा रहा था और इस वजह से उन्हें कई तरह की दिक्कतों का भी सामना करना पड़ रहा था। एक बार का किस्सा दोहराते हुए अदनान कहते हैं कि उन्हें अपने घुटने की सर्जरी करानी पड़ी और इस सर्जरी के बाद डॉक्टर ने अदनान को 3 महीने का बेड रेस्ट करने को कहा और ज्यादा आराम करने की वजह से अदनान ‘स्लीप एपनिया’ नाम की एक और बीमारी की चपेट में आ गए। इस रोग के कारण सोते समय व्यक्ति की श्वसन क्रिया बाधित हो जाती है।

अदनान ने जब यह समस्या अपने डॉक्टर को बताई तो डॉक्टर ने कहा कि अगर आपका वजन इसी तरह बढ़ता रहा तो आप बहुत जल्द दुनिया को अलविदा कह देंगे। यह सब सुनकर सिंगर अदनान को बड़ा झटका लगा और तभी उन्होंने सोचा कि वह अपना वजन कम करने के लिए हर संभव कोशिश करेंगे।

ऐसे अदनान ने कम किया अपना वजन: अदनान अपने सोशल मीडिया पोस्ट में बताते हैं कि अपना वजन कम करने के लिए उन्होंने सबसे पहले अपनी डाइट पर ध्यान दिया और एक साधारण डाइट को फॉलो किया। अदनान तले हुए खाद्य पदार्थों का अधिक सेवन करते थे। खासकर जिनमें कार्बोहाइड्रेट अधिक पाया जाता था, लेकिन वजन कम करने के लिए अदनान ने ऐसे सभी भोजन का सेवन बंद कर दिया।

अदनान ने वजन कम करते समय मीठा खाना भी बिल्कुल कम कर दिया था। वह भी बिना चीनी की चाय पीने लगे थे। अदनान का कहना है कि उन्होंने पहले वर्कआउट पर ज्यादा ध्यान नहीं दिया लेकिन बाद में उन्होंने अपने वर्कआउट रूटीन का बहुत सख्ती से पालन किया और वह रोजाना एक्सरसाइज करने लगे।

अगर बात करें अदनान की सिंगिंग की तो कुछ गानों ने तो खूब धमाल मचाया है जैसे- ‘कभी तो नजर मिलाओ, तेरा चेहरा, तू केवल मेरा महबूब’ आदि। अदनान को उनकी सुरीली आवाज के लिए पद्म श्री से भी नवाजा जा चुका है।

पढें जीवन-शैली (Lifestyle News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

अपडेट

X